ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस के घोषणापत्र पर बरसे योगी, बोले- देशद्रोहियों के हाथों गिरवी रख दिया जमीर

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कि यह वह कांग्रेस है जिसने 2004 और 2009 के लोकसभा चुनाव में किए वादे 10 साल में भी पूरे नहीं किए।

Author April 4, 2019 8:21 PM
सीएम योगी आदित्यनाथ फोटो सोर्स-जनसत्ता

Lok Sabha Election 2019: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार (4 अप्रैल) को कांग्रेस पर अपने जमीर को देशद्रोहियों और अलगाववादियों के हाथों गिरवी रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि अपने घोषणापत्र में आर्म्ड फोर्सेज स्पेशल पावर एक्ट (अफस्पा) में बदलाव का वादा कर कांग्रेस सुरक्षा बलों को कमजोर करना चाहती है। उत्तराखंड में पहले चरण में 11 अप्रैल को होने वाले चुनाव में नैनीताल लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी आत्मा और जमीर देशद्रोहियों और अलगाववादियों के हाथों गिरवी रख दिया है और वह अलगाववादी और आतंकियों के इशारे पर काम कर रही है जो उसके घोषणा पत्र से भी स्पष्ट है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अफस्पा में बदलाव का वादा कर सुरक्षा बलों के हाथ बांधकर उन्हें कमजोर करना चाहती है। उन्होंने इसे देश की सीमा पर रहने वाले और आतंकवाद से निपटने वाले देश सेवकों के प्रदेश उत्तराखंड का घोर अपमान करने का पाप बताते हुए कहा कि उत्तराखंड के हर गांव और हर बस्ती से एक न एक बेटा देश की सेवा में लगा है।

National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अपने चुनावी घोषणापत्र में देशद्रोह की धारा 124-ए को ही समाप्त करने का वादा करने के लिए भी कांग्रेस की कड़ी आलोचना की और कहा कि वह देशद्रोहियों की समर्थक है। उन्होंने कांग्रेस से सावधान रहने की सलाह देते हुए कहा कि जो दल देशद्रोह की धारा खत्म करने की बात करता है वह देश का दुश्मन है और देश की एकता और अखंडता के लिए सबसे बड़ा खतरा है। योगी ने कहा कि उत्तराखंड का मतदाता कांग्रेस के मिजाज को समझ चुका है और जान चुका है कि कांग्रेस न तो देश की रक्षा कर सकती है और न ही प्रदेश की जनता का भला कर सकती है। उन्होंने कहा कि यह वह कांग्रेस है जिसने 2004 और 2009 के लोकसभा चुनाव में किए वादे 10 साल में भी पूरे नहीं किए और अब नए वादों के साथ चुनाव में उतर कर वह फिर से जनता को ठगने की कोशिश कर रही है।

योगी ने कहा कि अब यह चुनाव वादों, इरादों, साजिश और संकल्प पर आकर टिक गया है। उन्होंने कहा, ‘एक तरफ साजिश रचने वाली कांग्रेस है तो दूसरी तरफ देश की रक्षा का संकल्प लेने वाली भाजपा है। एक तरफ वादे करने वाली कांग्रेस है तो दूसरी तरफ मजबूत इरादे रखने वाली भाजपा है।’ देश को सुरक्षित रखने के लिए भाजपा और मोदी का समर्थन करने का जनता से आह्वान करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश की सुरक्षा और विकास मोदी के साथ ही मुमकिन है।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App