ताज़ा खबर
 

Election 2019: अशोक गहलोत बोले- गुजरात चुनाव में फायदा उठाने के लिए BJP ने रामनाथ कोविंद को बनाया राष्‍ट्रपति, बाद में दी सफाई

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): अशोक गहलोत ने कहा है कि गुजरात चुनाव में फायदा उठाने के लिए बीजेपी ने रामनाथ कोविंद को राष्‍ट्रपति बनाया। उन्होंने कहा कि उम्मीद थी कि आडवाणी को अब वह सम्मान मिलेगा लेकिन वह वंचित रह गए।

Author Updated: April 17, 2019 7:02 PM
rajasthan cm ashok gehlotराजस्थान के सीएम अशोक गहलोत फोटो सोर्सः ANI

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार (17 अप्रैल) को एक आलेख का हवाला देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 2017 में गुजरात के विधानसभा चुनाव को देखते हुए जातीय समीकरण साधने के लिए रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया। गहलोत ने मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा, “लोग तो यहां तक कहते हैं कि रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति भी गुजरात के चुनावों को देखते हुए बनाया गया। कल ही मैं एक आलेख पढ़ रहा था कि गुजरात के चुनाव आ रहे थे, वे (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी पहले ही घबरा चुके थे कि गुजरात में हमारी सरकार नहीं बनने जा रही है तो मेरा मानना है कि अमित शाह की सलाह पर कोविंद को राष्ट्रपति बनाया गया, जातीय समीकरण बैठाने के लिए। और आडवाणी छूट गए। बनना आडवाणी साहब को था।”

National Hindi News, 17 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा, “देश को उम्मीद थी कि कम से कम आडवाणी को अब वह सम्मान मिलेगा जिसके वह हकदार हैं, लेकिन नया नाम आ गया और वह वंचित रह गए।” इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि यह भाजपा का मामला है लेकिन उन्होंने कल ही इस बारे में एक आलेख पढ़ा इसलिए वह इसकी चर्चा कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि यह आलेख कौन सा है।

गहलोत ने दी सफाई: इस पूरे मामले पर अशोक गहलोत ने सफाई देते हुए ट्वीट किया और लिखा- ‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मेरी टिप्पणियों को कुछ मीडिया हाउसों ने गलत तरीके से समझा। मेरे पास भारत के राष्ट्रपति और व्यक्तिगत रूप से श्री रामनाथ जी के लिए बड़ा सम्मान है। रामनाथ जी जिनसे मैं व्यक्तिगत रूप से मिला और उनकी सादगी और विनम्रता से बहुत प्रभावित हुआ।’

 

 

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जुलाई 2017 में राष्ट्रपति बने थे और गुजरात में विधानसभा चुनाव उसी साल दिसंबर में हुए। उस समय मणिशंकर अय्यर की मोदी पर की गई टिप्पणी के बाद हुए विवाद का जिक्र करते हुए गहलोत ने “व्यक्तिगत टिप्पणी को पूरी जाति व वर्ग से जोड़ने” के लिए भी मोदी की आलोचना की।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुजरात के CM का बयान, कहा- इमरान से दोस्ती के नाम पर दलाली करते हैं सिद्धू
2 Lok Sabha Election 2019: VIDEO: ‘मोदी सुलट जाएगा’ के बाद सिद्धू का एक और वार, कहा- अरे नरेंद्र मोदी…
3 बैन के दूसरे दिन अयोध्या में योगी, हनुमान गढ़ी में किए दर्शन, दलित के घर खाया खाना
ये पढ़ा क्या?
X