ताज़ा खबर
 

रोड शो में हिंसा: अमित शाह बोले- कल सीआरपीएफ न होती तो वहां से मेरा बचकर निकलना मुश्किल था

Lok Sabha Election 2019: प्रेस वार्ता में अमित शाह ने कहा कि अब तक चुनाव के 6 चरण समाप्त हो चुके हैं, इन 6 के 6 चरणों में सिवाय बंगाल के कहीं भी हिंसा नहीं हुई।

lok sabha election 2019, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मंगलवार (14 मई) को टीएमसी व बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प के बाद अमित शाह ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जानबूझकर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि रोड शो से पहले ही वहां लगे पोस्टर फाड़ दिए गए। रोड शो शुरू हुआ, जिसमें अभूतपूर्व जनसैलाब उमड़ा, 2.30 घंटे तक शांतिपूर्ण तरीके से रोड शो चला। 3 बार हमले किये गए और तीसरे हमले में तोड़फोड़, आगजनी और बोतल में केरोसिन डालकर हमला किया गया

मुश्किल से निकला बचकर: शाह ने कहा कि मैं इतना कहना चाहता हूं कि अगर CRPF न होती तो मेरा वहां से बच निकलना बहुत मुश्किल था, सौभाग्य से ही मैं बचकर आया हूं। हमारे बहुत कार्यकर्ता मारे गए हैं, मुझ पर हमला होना भी स्वाभाविक था, इससे ये तय हो गया है कि TMC किसी भी हद तक जा सकती है।

National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें 

अमित शाह ने कहा: मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बताना चाहता हूं कि आप सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं, लेकिन बीजेपी सभी राज्यों में सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। बंगाल में सभी 6 चरण के चुनाव के दौरान हिंसा हुई, जबकि देश के बाकी हिस्सों में ऐसा नहीं हो रहा। इसका मतलब यह है कि बंगाल में जानबूझकर हिंसा की जा रही है। बंगाल में लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है।

विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने को लेकर दिए सबूत: अमित शाह ने ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाए जा रहे आरोपों को नकारा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता सड़क पर थे, जबकि यूनिवर्सिटी के अंदर से पथराव हो रहा था। अमित शाह ने इस घटना के कई फोटो भी दिखाए, जिसमें उन्होंने यूनिवर्सिटी का गेट बंद होने की बात कही। अमित शाह ने पूछा कि जब यूनिवर्सिटी का गेट बंद था और बीजेपी के कार्यकर्ता बाहर सड़क पर थे तो मूर्ति किसने तोड़ी?

पुलिस देखती रही तमाशा: अमित शाह बोले, ‘‘बीजेपी का रोडशो मंगलवार रात कोलकाता में निकाला गया। उस दौरान टीएमसी के लोगों ने 3 बार हमले किए। बीजेपी के कार्यकर्ताओं को उकसाने की कोशिश की। उन्होंने पथराव किया और आगजनी भी की। पीएम मोदी और मेर पोस्टर फाड़े गए। सुबह से हमला होने की सूचना थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।’’

सफल रोड शो देखकर भड़के TMC कार्यकर्ता: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बीजेपी का यह रोडशो पूरी तरह सफल रहा। कोलकाता की सड़कें पूरी तरह खचाखच भरी हुई थीं। रोडशो में करीब ढाई से 3 लाख लोग मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X