Lok Sabha Election 2019: मतदाताओं से बोले बीजेपी उम्मीदवार, ‘मैं ही तुम्हारा भगवान हूं’

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बता दें कि भाजपा ने साल 2014 में महाराष्ट्र में 24 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था और 22 पर जीत हासिल की थी। सोलापुर में भाजपा ने मौजूदा सांसद शरद बंसोड के स्थान पर जय सिद्धेश्वर स्वामी को मैदान में उतारा गयाहै।

BJP,Lok Sbaha election 2019,Lok Sabha Election 2019: बीजेपी के उम्मीदवार जय सिद्धेश्वर स्वामी का कहना है कि वह भगवान हैं।

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के करीब आने के साथ ही चुनाव में खड़े उम्मीदवार अपने पक्ष में वोट करने के लिए जनता से वादे करने लगे हैं। वादों के साथ-साथ नेताओं के अटपटे भाषण भी सुनने को मिलते ही है लेकिन महाराष्ट्र के सोलारपुर में एक नेता का सुर बिल्कुल अलग ही नजर आया। सोलारपुर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जय सिद्धेश्वर स्वामी ने खुद को भगवान होने की बात कही है।
नवभारत टाइम्स के अुनसार जय सिद्धेश्वर स्वामी का मतदाताओं से कहना है कि चुनाव के दौरान छुट्टियों का सीजन है, इसलिए देवदर्शन के लिए मत चले जाना। भगवान तुमसे बात नहीं करेंगे। मैं ही तुम्हारा बोलने वाला भगवान हूं। जय सिद्धेश्वर स्वामी यहीं नहीं रुके उन्होंने मतदाताओं से कहा कि दर्शन करने जाओगो तो तुम्हे भगवान नहीं मिलेंगे, पुण्य नहीं मिलेगा । तुम्हें उल्टे पैर वापस आना पड़ेगा। तुम्हारा पैसा भी खर्च हो जाएगा और समस्या का समाधान भी नहीं मिलेगा।

बता दें कि भाजपा ने साल 2014 में महाराष्ट्र में 24 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था और 22 पर जीत हासिल की थी। सोलापुर में भाजपा ने मौजूदा सांसद शरद बंसोड के स्थान पर जय सिद्धेश्वर स्वामी को मैदान में उतारा गयाहै। पहली बार चुनाव लड़ रहे जय सिद्धेश्वर स्वामी लिंगायत समाज के धर्मगुरु हैं। उनके इस बयान से विपक्ष को मुद्दा मिल गया है। भाजपा ने उन्हें कांग्रेस के उम्मीदवार सुशील शिंदे के खिलाफ मैदान में उतारा है।वहीं, इस सीट पर दलित नेता प्रकाश आंबेडकर भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

सोलापुर सीट अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित है और  जयसिद्धेश्वर स्वामी बेदा-जंगम जाति से आते हैं जो इस जाति की  उप-जाति है।इस  संसदीय क्षेत्र में लिंगायत की संख्या काफी अधिक  है। लिंगायत सुमदाय से आने वाले बीजेपी नेता के विजय कुमार देशमुख द्वारा ही स्वामी के प्रचार का खर्चा संभाला जा रहा है। 63 वर्षीय जयसिद्धेश्वर स्वामी पिछले 32 साल से मठ चला रहे हैं। उनका कहना है कि वह राजनीति करने के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। वह मानवता की सेवा और राष्ट्र निर्माण के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने शिक्षा और अन्य कामों के लिए काफी काम काम किया है।उनका कहना है कि वह सोलारपुर में आईटी हब लगाना चाहते हैं।

बताते चलें कि महाराष्ट्र की 48 सीटों पर मतदान शुरुआती चार चरणों में होगा। पहले चरण में 7 सीटों पर 11 अप्रैल को, दूसरे चरण में 10 सीटों पर 18 अप्रैल को, तीसरे चरण में 14 सीटों पर 23 अप्रैल को और चौथे चरण में 17 सीटों पर 29 अप्रैल को चुनाव होगा।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

 

Next Stories
1 National Hindi News, 1 April 2019 Updates: योगी ने कहा ‘मोदी की सेना’, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट
2 अगली कतार में नजर आया अखलाक की लिंचिंग का आरोपी, जनसभा में योगी ने दिलाई ‘बिसहड़ा’ की याद
3 Lok Sabha Election 2019: ‘वायनाड में 51% रहते हैं गैर हिन्दू’, इसलिए भागकर वहां जा रहे राहुल गांधी- केंद्रीय मंत्री का तंज
यह पढ़ा क्या?
X