ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: बिहार में चुनाव के दौरान बवाल, सारण में तोड़ डाली ईवीएम, हाजीपुर में पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बिहार के छपरा में चुनाव की सुरक्षा में भारी चूक हुई है। यहां एक शख्स ने मतदान केंद्र संख्या 131 पर ईवीएम तोड़ दी।

बिहार के सारण संसदीय क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर टूटी ईवीएम। (फोटोः एएनआई)

Lok Sabha Election 2019: बिहार में चुनाव के दौरान बवाल की खबर सामने आई है। सारण संसदीय क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 131 पर वोटिंग मशीन तोड़ने की खबर सामने आई है। पुलिस ने ईवीएम तोड़ने वाले शख्स रंजीत पासवान को गिरफ्तार कर लिया है।

यह घटना सारण संसदीय क्षेत्र के नया गांव की है। यह गांव सारण में सोनपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इससे पहले मतदान केंद्र पर हंगामा हुआ। इस हंगामें में ही मतदान तोड़ने की घटना हुई।  घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस की तरफ से इस मामले की जांच की जा रही है। हंगामे के बाद मतदान केंद्र पर मतदान कुछ समय के लिए रोक दिया गया।

Lok Sabha Election 2019 Phase 5 Voting LIVE UPDATES

दूसरी तरफ बिहार के हाजीपुर में फर्जी वोटिंग की खबरों के बीच पुलिस ने लाठीचार्ज किया। हाजीपुर में पुलिस को शक था कि कुछ लोग यहां फर्जी वोटिंग कर सकते हैं। हाजीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख राम विलास पासवान के भाई पशुपति पारस चुनाव लड़ रहे हैं। पुलिस ने यहां लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर लाठियां मारीं

बिहार की इस हाई प्रोफाइल सीट पर भाजपा की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी चुनाव मैदान में हैं। वहीं राजद ने यहां से लालू के बेटे तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय को टिकट दिया। चंद्रिका राय पहले छपरा के परसा से विधायक रहे हैं। चंद्रिका राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय के बेटे भी हैं।

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान के तहत बिहार की पांच सीटों पर 6 मई को वोट डाले जा रहे हैं। ये पांच सीटें सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सारण हैं। पांचवे चरण के होने वाले इस चुनाव में जिन प्रमुख उम्मीदवारों का फैसला होगा उसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री भाजपा के राजीव प्रताप रुढी, राजद नेता व लालू के समधी चंद्रिका राय, हाजीपुर से राजद के शिवचंद्र राम, लोकजनशक्ति पार्टी के पशुपति कुमार पारस, मधुबनी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रह चुके शकील अहमद, आरजेडी के अर्जुन राय शामिल हैं।

 

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमेठी में बुजुर्ग का आरोप- पीठासीन अधिकारी ने जबरन कांग्रेस को दिलवाया वोट, स्मृति ने कहा- बूथ कैप्चरिंग कर रहे राहुल गांधी
2 Lok Sabha Election 2019: ‘जातिवादी नहीं हूं, डिंपल से शादी है सबसे बड़ा सबूत’, जानें क्यों बोले अखिलेश
3 Lok Sabha Election 2019: बंगाल में भाजपा प्रत्याशी के साथ मारपीट, बीजेपी समर्थक के घर में तोड़फोड़, तृणमूल पर आरोप
ये पढ़ा क्या?
X