ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: बिहार चुनाव: बाहुबली नहीं, उनकी बीवियां दिखा रहीं दमखम! मैदान में शहाबुद्दीन समेत इन दागियों की पत्नियां

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बिहार में लोकसभा चुनाव में इस बार बाहुबली नहीं बल्कि उनकी पत्नियां चुनाव मैदान में हैं। इनमें प्रमुख रूप से सीवान से शहाबुद्दीन, मुंगेर से अनंत सिंह, धरौंदा से अजय सिंह समेत अन्य बाहुबलियों की धर्मपत्नी चुनावी समर में ताल ठोक रहीं हैं।

सीवान में दो बाहुबलियों की पत्नियां चुनाव मैदान में हैं। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019: बिहार की राजनीति में बाहुबलियों का दबदबा भले ही अब कम नजर आता हो लेकिन सत्ता पर उनकी पकड़ कम नहीं हुई है। बाहुबली खुद आगे न आकर अब अपनी पत्नियों के जरिये राजनीति में अपने दबदबे को कायम रखना चाहते हैं। बिहार के लोकसभा चुनाव में कम से कम तस्वीर कुछ ऐसी ही नजर आती है।

यहां सीवान से सांसद रह चुके शहाबुद्दीन, मुंगेर से विधायक अनंत सिंह, बाहुबली अजय सिंह समेत कई ऐसे नाम हैं जिनकी पत्नियां इस बार लोगों के बीच जाकर खुद के जिताने के लिए वोट मांग रही हैं।  सबसे कड़ा मुकाबला सीवान सीट पर देखने को मिल रहा है। राजद ने यहां से अपने पूर्व सांसद और बाहुबली रहे शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को टिकट दिया हैं। वहीं जेडीयू इस सीट पर गैंगस्टर अजय सिंह की पत्नी व दरौंदा से विधायक कविता सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

दूसरी तरफ मुंगेर से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को कांग्रेस के टिकट पर संसद जाने की तैयारी में जोरशोर से जुटी हैं। कविता का कहती हैं, ‘हम मुंगेर की बहू हैं, मुंगेर की महिलाओं का वोट और आशीर्वाद हमें बोनस के रूप में मिलेगा।’ अनंत सिंह मोकामा से निर्दलीय विधायक हैं। बाढ़, मोकामा, लखीसराय और मुंगेर में अनंत सिंह का काफी दबदबा है। सिंह पर 16 आपराधिक मामले दर्ज हैं जिस वजह से उनको टिकट नहीं मिल पाया।

अनंत सिंह को यहां ‘छोटे सरकार’ के नाम से जाना जाता है। सुपौल से एक और बाहुबली पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन चुनावी मैदान में हैं। रंजीत भी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। वह मौजूदा सांसद भी हैं। पप्पू यादव पर 1998 में हत्या का केस दर्ज था लेकिन बाद में वे इस मामले में बरी हो गए थे। विभा देवी नवादा से आरजेडी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी हैं। विभा के पति राजबल्लभ यादव राजद से निलंबित विधायक हैं।

राजबल्लभ ने अपराध की दुनिया से राजनीति में एंट्री ली है। फिलहाल वे रेप के मामले में जेल में बंद हैं। उनपर अवैध खनन में भी शामिल होने का आरोप है। बिहार के ही एक बाहुबली नेता आनंद मोहन सिंह की पत्नी लवली आनंद भी शिवहर से चुनाव लड़ रही हैं। लवली निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उतरी हैं।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 EVM स्ट्रॉन्ग रूम में घुसे चार अफसर? हुए सस्पेंड, चुनाव आयोग ने मांगी पूरी रिपोर्ट
2 VIDEO: काले झंडे दिखाने पर भड़के कन्हैया कुमार के समर्थक, लोगों को दौड़ाकर पीटा
3 Lok Sabha Election 2019: बंगाल: प्रभावशाली मुस्लिम धर्मगुरुओं की लोगों से अपील- संभलकर करें वोट वर्ना…
Padma Awards List
X