ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: असम के इस इलाके के लोगों का सवाल- टॉयलेट तो बना दिए, बिन पानी कैसे करें इस्तेमाल?

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019):

असम के कई इलाकों में पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग। फोटो सोर्स : एएनआई

Lok Sabha Election 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी हर जनसभा के दौरान बार-बार देश के हर गांव में शौचालय बनाने का दावा करते हैं। उनके इन्हीं दावों पर असम के सेमदिखोर गांव के लोगों ने सवाल उठाया है। ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में आज भी पानी की किल्लत है। यहां सरकार ने टॉयलेट तो बना दिए हैं, लेकिन पानी का इंतजाम नहीं किया गया। ऐसे में हम इन टॉयलेट का इस्तेमाल कैसे करें?

यह है मूल समस्या : असम के सेमदिखोर गांव के लोगों का कहना है कि वे काफी समय से पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। उन्हें दैनिक कार्यों में इस्तेमाल के लिए भी पानी लेने कई-कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। कई बार तो पहाड़ों से पानी लाया जाता है।

National Hindi News, 16 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर खबर के लिए यहां करें क्लिक

पीने और नहाने के लिए भी पानी नहीं : ग्रामीणों की मानें तो उनके गांव में पानी की किल्लत इतनी ज्यादा है कि कई बार पीने और नहाने तक के लिए पानी नहीं मिल पाता है। ऐसे में उन्हें कई-कई दिन तक बिना नहाए भी रहना पड़ता है।

कई राज्यों में पानी की किल्लत : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश में कई राज्य ऐसे हैं, जहां आज भी पानी की किल्लत बरकरार है। यहां केंद्र सरकार की ओर से टॉयलेट बनाए जा चुके हैं, लेकिन पानी का इंतजाम अब तक नहीं किया गया है। ऐसे में यहां रहने वालों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

बेहाल हैं असम के कई हिस्से : जानकारों की मानें तो देश के पूर्वोत्तर राज्य असम के कई इलाके लगातार पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। ऐसे में यहां के लोगों ने केंद्र सरकार से सवाल पूछा है कि आपने हमारे लिए टॉयलेट तो बनवा दिए, लेकिन पानी का इंतजाम कब करेंगे?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App