ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: PM के बयान से भड़के आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू, बोले- ‘एक गलती है मोदी’

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू ने कहा, 'आप महात्मा गांधी की धरती (गुजरात) से आते हैं। अगर आपके मन में उनके लिए थोड़ी भी इज्जत है तो आपको ऐसे झूठ नहीं बोलने चाहिए।'

pm modi and andhra pradesh cm chandrababu naidu 1पीएम मोदी और आंध्र सीएम चंद्रबाबू नायडू फोटो सोर्सः फाइनेंशियल एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019 से ठीक पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच जुबानी हमले तेज हो गए हैं। प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश के कुरनूल में चंद्रबाबू को ‘यू-टर्न बाबू’ नाम दिया था, इसके जवाब में नायडू ने ‘मोदी एक गलती है’ कहकर तंज कसा। तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख नायडू ने एक ‘हैशटैग मोदी इज अ मिस्टेक’ के साथ सिलसिलेवार ट्वीट किए। नायडू ने पीएम पर जनसभाओं में झूठ बोलने का आरोप लगाया।

‘गांधी की इज्जत करते हो तो झूठ मत बोलो: नायडू ने कहा, ‘आप महात्मा गांधी की धरती (गुजरात) से आते हैं। अगर आपके मन में उनके लिए थोड़ी भी इज्जत है तो आपको ऐसे झूठ नहीं बोलने चाहिए। अब पूरा देश जानता है कि आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है। भारत माता ने ऐसा कभी नहीं सोचा होगा कि आपके जैसा प्रधानमंत्री देखना पड़ेगा।
National Hindi News Today LIVE: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

12 आपराधिक मुकदमों का सामना कर रहे शख्स का समर्थन करते हुए आपको शर्म नहीं आती? आप उसके लिए अपने ऑफिस में रेड कार्पेट क्यों बिछा रहे हैं?’ नायडू ने सवाल पूछा कि विशेष राज्य का दर्जा, रेलवे जोन, मेट्रो रेल, कडपा स्टील प्लांट जैसे वादे पूरे नहीं किए, क्या यह आंध्र प्रदेश के खिलाफ षड्यंत्र नहीं है?

 

‘मोदी ने बताया था यू-टर्न बाबू’: दरअसल पीएम मोदी ने शुक्रवार (31 मार्च) को हुई जनसभा में कहा था, ‘जब हमने भ्रष्टाचार पर सवाल उठाया तो यू-टर्न बाबू ने एनडीए से नाता तोड़ लिया।’ उल्लेखनीय है कि 2017 तक नायडू की पार्टी टीडीपी एनडीए का हिस्सा थी लेकिन आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर उन्होंने केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्होंने राज्य और केंद्र दोनों जगह खुद की पार्टी को एनडीए से अलग कर लिया। पीएम ने अपनी जनसभा में कांग्रेस के साथ जाने के नायडू के फैसले पर तंज कसते हुए कहा था कि अब वे बैलगाड़ी की सवारी कर रहे हैं।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 National Hindi News Today: PM मोदी का कांग्रेस पर वार, कहा- जनता के पैसों पर नहीं पड़ने दूंगा कोई पंजा
2 Lok Sabha Election 2019: भाजपाई मंत्री का बेटे के खिलाफ चुनाव प्रचार से इनकार, कांग्रेस ने बनाया है उम्मीदवार
3 29 साल पहले आचार संहिता उल्लंघन पर गवर्नर ने दे दिया था इस्तीफा, अब कल्याण सिंह पर आरोप, आयोग को सौंपे गए सबूत