ताज़ा खबर
 

कोलकाता रोड शो हिंसा: हिरासत में लिए गए BJP नेता तेजिंदर बग्गा, अमित शाह के खिलाफ FIR

कोलकाता पुलिस के मुताबिक बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा अमित शाह के रोड शो के दौरान मौजूद थे। जहां बीजेपी और टीएमसी के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी।

बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में मंगलवार (14 मई) को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो हुई हिंसा के बाद कोलकाता में कई बीजेपी नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है। बता दें कि रोड शो में हुए बवाल के बाद जहां एक ओर अमित शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज हो गई है तो वहीं, बीजेपी नेता अमित मालवीय ने आरोप लगाया है कि पार्टी के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा समेत कई और नेताओं को भी इस समय बंगाल पुलिस ने हिरासत में लिया है। कोलकाता पुलिस के मुताबिक बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा अमित शाह के रोड शो के दौरान मौजूद थे।

दरअसल, कल कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के दौरान टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। जिसके बाद देश की राजनीति गरमा गई। जहां सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया तो वहीं बीजेपी ने इस हमले का आरोप सीधे तौर पर टीएमसी और ममता पर लगाया है। इस सबके बीच बीजेपी आईटी (IT) सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने आज सुबह ट्वीट कर आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने देर रात बीजेपी नेताओं की धरपकड़ के लिए आदेश दिया, जिसके बाद कोलकाता में कई बीजेपी नेताओं को रात को ही उठा लिया गया। इनमें बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के अलावा कई और लोग भी हैं। इस बारे में पूर्व आप नेता कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट किया है।

रोड शो में हिंसा के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता डेरेक ओब्रायन ने अपने ट्वीटर पर वीडियो जारी करते हुए कहा कि अमित शाह के रोड शो के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ता माहौल खराब कर रहे हैं। टीएमसी का आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की है। इसके बाद आज अमित शाह ने भी प्रेस वार्ता के दौरान कुछ तस्वीरें दिखा कर टीएमसी पर हमला करने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण (7वें) में कुल 9 सीटों पर मतदान होना है, इसमें कोलकाता की सीटें भी शामिल हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल में कुल 42 सीटें हैं और बीते 6 चरणों में यहां हर बार हिंसा हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: अमित शाह के रोड शो में हिंसा: एक्‍शन में आया चुनाव आयोग, हाई लेवल मीटिंग
2 Lok Sabha Elections 2019: जब प्रदर्शनकारियों को देखकर डांस करने लगे आप सांसद भगवंत मान, देखें वीडियो
3 कोलकाता में टूटी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति, ममता बनर्जी ने जताया विरोध, सोशल मीडिया पर बदली अपनी DP
ये पढ़ा क्या?
X