ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: ‘कमल हासन की काट दी जानी चाहिए जीभ’, तमिलनाडु के मंत्री का बयान

Lok Sabha Election 2019 Updates Hindi News Updates: मंत्री के मुताबिक, "आप जहर क्यों उगल रहे हैं। (हासन द्वारा बोला गया) हर शब्द जहर है। हिंसा के बीज बो रही हासन की पार्टी पर पाबंदी लगाई जानी चाहिए और चुनाव आयोग को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।"

lok sabha election, lok sabha election 2019, election 2019, election 2019, election 2019 news, election, live news, today news, election today news, election commission of india, election commission of india up, election commission of india up news, up news, election 2019 voting, lok sabha election voiting, lok sabha chunav, lok sabha chunav news, how to check name in voter listअभिनेता से नेता बने और एमएनएम के संस्थापक कमल हासन। (फाइल फोटोः फेसबुक)

Lok Sabha Election 2019: तमिलनाडु के मंत्री के.टी.राजेंद्र बालाजी ने कहा है कि मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन के विवादित बयान (आजाद भारत में ‘पहला आतंकी हिंदू’ था) पर उनकी जीभ काट देनी चाहिए। सोमवार को उन्होंने ‘हिंसा के बीज बोने पर’ एमएनएम पर पाबंदी का भी अनुरोध किया। उन्होंने मांग की कि चुनाव आयोग (ईसी) को हासन पर कार्रवाई करनी चाहिए।

दुग्ध एवं डेयरी विकास राज्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, “उनकी जीभ काट देनी चाहिए…उन्होंने कहा है कि (स्वतंत्र भारत का पहला उग्रवादी) हिन्दू था। उग्रवाद का कोई धर्म नहीं होता, न हिन्दू, न मुस्लिम न ईसाई।” उन्होंने हासन पर अल्पसंख्यक वोट हासिल करने के लिए ‘‘नाटक करने’’ का आरोप लगाया।

मंत्री के मुताबिक, “आप जहर क्यों उगल रहे हैं। (हासन द्वारा बोला गया) हर शब्द जहर है। हिंसा के बीज बो रही हासन की पार्टी पर पाबंदी लगाई जानी चाहिए और चुनाव आयोग को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।” इससे पहले, हासन ने यह बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया था कि स्वतंत्र भारत का पहला ‘‘उग्रवादी हिन्दू’’ नाथूराम गोडसे था जिसने महात्मा गांधी की हत्या की थी।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Live Blog

Highlights

    22:18 (IST)13 May 2019
    देवड़ा को EC ने चेताया

    चुनाव आयोग (ईसी) ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन पर कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा को चेताया है। कहा है कि वह आगे से और सावधान रहें। 'एएनआई' के मुताबिक ईसी ने कहा है कि देवड़ा ने दो अप्रैल को एक भाषण दिया था, जिससे कि आचार संहिता का उलंल्घन हुआ। हमने इसलिए उन्हें चेताया है कि वह भविष्य में और सावधान रहें।

    21:59 (IST)13 May 2019
    दीदी ने टैगोर के बंगाल को नफरत की भूमि में बदल दिया है- केंद्रीय मंत्री

    केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने सोमवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महान कवि रविंद्रनाथ टैगोर के राज्य को हिंसा और नफरत के क्षेत्र में बदल दिया है जिससे इसकी संस्कृति को नुकसान पहुंचा है। भाजपा नेता ने दावा किया कि बनर्जी इस तरह से काम कर रही हैं जैसे कि वह देश के भीतर ही एक अलग देश को चला रही हैं।शर्मा ने यहां कोलकाता प्रेस क्लब में संवाददाताओं से कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल रविंद्रनाथ (टैगोर), श्यामाप्रसाद (मुखर्जी) और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के लिए प्रख्यात था। देखिए आज यह क्या हो गया है? यह हिंसा, भ्रष्टाचार एवं घृणा के राज्य में बदल गया है। और इसके लिए ममता दीदी जिम्मेदार हैं।’’

    21:29 (IST)13 May 2019
    'जय श्री राम' के नारों पर बीजेपी चीफ बोले- दम है तो अरेस्ट कर दिखवाएं दीदी

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सोमवार को चुनौती दी कि वह ‘‘जय श्री राम’’ के उद्घोष के लिए उन्हें गिरफ्तार करके दिखाएं। शाह ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो पश्चिम बंगाल में उन्हें रैलियां करने से रोक सकती हैं, लेकिन वह राज्य में भाजपा की विजय यात्रा नहीं रोक पाएंगी।

    भाजपा अध्यक्ष ने जॉयनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले कैंनिग में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ममता ने ‘‘सोनार बांग्ला (सोने का बंगाल) को कंगाल बांग्ला’’ में बदल दिया है। शाह ने कहा, ‘‘यदि कोई ‘जय श्री राम’ का उद्घोष करता है तो ममता दी नाराज हो जाती हैं। मैं आज यहां जय श्री राम का उद्घोष कर रहा हूं। यदि आप (ममता) में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार कीजिए। मैं कल कोलकाता में होऊंगा।’’

    21:24 (IST)13 May 2019
    दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत्त अधिकारी ने बेटे का अंतिम संस्कार कर डाला वोट

    लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली में एक तरफ जहां लाखों लोगों ने अपनी अपनी वजहों से मतदान में हिस्सा नहीं लिया वहीं दिल्ली पुलिस के एक सेवानिवृत्त कर्मी ने रविवार को अपने बड़े बेटे का अंतिम संस्कार करने के बाद मतदान किया और मिसाल पेश की।

    दिल्ली पुलिस से 2016 में सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) के तौर पर सेवानिवृत्त हुए इंद्र सिंह (62) के बड़े बेटे सुनील कुमार (35) का निधन शनिवार रात करीब 11:30 बजे हो गया था। उन्होंने पीटीआई को बताया कि सुनील 10 अप्रैल को चलते ट्रैक्टर से गिर गया था। उसका वसंत कुंज के एक अस्पताल में रीढ़ की हड्डी में आई गंभीर चोट का इलाज चल रहा था।

    20:56 (IST)13 May 2019
    PM पर प्रियंका का तंज, कहा...
    20:47 (IST)13 May 2019
    तेलंगानाः विस उपचुनाव में वारंगल सीट से कांग्रेस ने इन्हें बनाया प्रत्याशी

    20:46 (IST)13 May 2019
    19 मई को यहां दोबारा होगा मतदान

    फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र के पोलिंग बूथ संख्या-88 पर 19 मई को फिर से वोटिंग होगी। दरअसल, चुनाव आयोग (ईसी) को उस मतदान केंद्र को लेकर शिकायत मिली थी। जांच में गड़बड़ पाई गई, जिसके बाद ईसी ने वहां दोबारा से मतदान कराने का फैसला लिया है।

    20:20 (IST)13 May 2019
    पित्रोदा के बयान को राहुल ने बताया शर्मनाक, माफी भी मांगी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के नेता और अपने परिवार के करीबी सैम पित्रोदा के 'हुआ तो हुआ' वाले बयान पर माफी मांग ली है। उन्होंने पित्रोदा के कथन को शर्मनाक करार दिया है। कहा है, "सिख विरोधी दंगों के दोषियों को सजा मिलेगी।"

    20:02 (IST)13 May 2019
    PM पर मायावती का बयान निराशाजनक, मांगनी चाहिए माफी- बीजेपी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर मायावती के निजी हमले पर पलटवार करते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन के विफल होने के कारण असुरक्षा के भाव से घिरी बसपा प्रमुख का बयान बेहद निराशाजनक है और उन्हें इसके लिये माफी मांगनी चाहिए ।

    रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और भाजपा नेता विजय सोनकर शास्त्री ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। निर्मला सीतारमण ने बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधते हुए कहा , "बहन मायावती हमारी चिंता न करें, बिल्कुल आश्वस्त रहें। अपनी पार्टी में हम महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं। हमारे बीच अच्छे और मजबूत औपचारिक संबंध हैं। इसलिए आपको ंिचता करने की जरूरत नहीं है।"

    19:46 (IST)13 May 2019
    ओडिशाः देर से आएंगे चुनाव नतीजे

    ओडिशा में लोकसभा चुनाव के परिणाम की घोषणा में अन्य राज्यों के मुकाबले विलंब होने की संभावना है क्योंकि राज्य में विधानसभा चुनाव की भी मतगणना होगी। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने सोमवार को कहा कि इसके अतिरिक्त वीवपैट की गिनती भी करनी होगी और इसमें भी कुछ समय लगेगा।

    देशभर में मतगणना 23 मई को होगी। कुमार ने यहां पीठासीन अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ओडिशा में मतगणना में कुछ अधिक समय लगेगा क्योंकि राज्य में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव साथ में हुए हैं।’’

    19:44 (IST)13 May 2019
    गंभीर वोटर आईडी केसः 31 मई तय हुई...

    आम चुनाव में पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर के वोटर आईडी मामले में तीस हजारी कोर्ट ने 31 मई की तारीख समन भेजने से पहले की पूछताछ के लिए तय की है। शिकायतकर्ता और इसी सीट से आप प्रत्याशी आतिशी को अगली सुनवाई के दौरान कोर्ट के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए पेश होना पड़ेगा।

    19:41 (IST)13 May 2019
    बीजेपी का आरोप- तृणमूल कांग्रेस की दलाली कर रहा चुनाव आयोग

    पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की रैली और हेलीकॉप्टर की लैंडिंग को मंजूरी न दिए जाने पर बीजेपी ने चुनाव आयोग (ईसी) को घेरा है। सोमवार को कोलकाता स्थित ईसी के दफ्तर के...पढ़ें खबर।

    18:48 (IST)13 May 2019
    राहुल के बयान पर PM ने क्या कहा? सुनें
    18:34 (IST)13 May 2019
    ममता की अपील- PM को न दें 1 भी वोट, वरना...

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को मतदाताओं से अपील की कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक भी वोट नहीं दें क्योंकि वह (मोदी) देश को नष्ट कर देंगे। ममता ने सुंदरबन के नामखाना में एक जनसभा में कहा कि मोदी ने पिछले पांच साल में देश के लिए कुछ नहीं किया।

    तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा, ‘‘यदि आप प्रधानमंत्री के तौर पर ‘चौकीदार’ को चुनते हैं, तो वह देश को नष्ट कर देंगे। मतदाता भाजपा को एक भी वोट नहीं देकर उन्हें (मोदी को) बाहर कर सकते हैं।’’ वह आगे बोलीं, ‘‘भाजपा ने अल्पसंख्यकों, आदिवासियों और पत्रकारों की हत्या की है और उन्हें पीट-पीट कर मारा है।’’

    ममता के मुताबिक, ‘‘भाजपा से डरने वाली कोई बात नहीं है। उसे मत नहीं दें। यदि एक भी वोट माकपा और कांग्रेस को जाएगा तो इससे भाजपा के हाथ मजबूत होंगे।’’ ममता ने नोटबंदी को लेकर मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने देश में तीन करोड़ नौकरियां नष्ट कर दीं।

    17:50 (IST)13 May 2019
    बिना नाम लिए मायवती का PM पर हमला, कहा...

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने बिन नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला किया है। उन्होंने कहा कि गाली खाने वाले काम करने ही गालियां खाते हैं। यूपी के गोरखपुर में सोमवार को एक चुनावी जनसभा में वह बोलीं- अपनी जनसभाओं में ये (पीएम नरेंद्र मोदी) बता रहे हैं कि मुझे विपक्षी दल मिल कर आए दिन नई गाली दे रहे हैं। ये स्वाभाविक है कि किसी भी व्यक्ति को गाली तभी दी जाती है, जब वह गाली खाने का काम करता है। श्री मोदी को ध्यान में रखकर कर चलना चाहिए। दरअसल, पीएम कई बार ये आरोप लगा चुके हैं विपक्षी दल के नेता उन्हें नई-नई गालियां देते हैं और कोसते हैं।

    17:29 (IST)13 May 2019
    कर्नाटक में वेणुगोपाल का बयान- चुनावी नतीजों के बाद कांग्रेस में आ जाएंगे भाजपा के कई MLA

    कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने सोमवार को दावा किया कि लोकसभा चुनावों के नतीजों के ऐलान के बाद भाजपा के कई विधायक उनकी पार्टी में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार की स्थिरता को लेकर जाहिर की जा रही शंकाएं भी खारिज कर दी।

    वेणुगोपाल ने केंद्र में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार बनने का यकीन जाहिर करते हुए कहा, ‘‘हमें पूरा यकीन है कि संसदीय चुनावों के बाद केंद्र में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार बनेगी। देश के लोग अब बदलाव के पक्ष में हैं और 23 मई को यह होकर रहेगा।’’

    कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘फिर 23 मई के बाद वे (भाजपा) कर्नाटक सरकार को कैसे अस्थिर कर पाएंगे? हम भाजपा के किसी विधायक को अपने पाले में लाने की कोशिश नहीं करने जा रहे, बल्कि 23 मई के बाद वे खुद कांग्रेस के पास आएंगे। स्वाभाविक तौर पर यह होने वाला है।’’

    17:01 (IST)13 May 2019
    PM पर निजी हमले बोलती हैं मायावती- रक्षा मंत्री

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बसपा सुप्रीमो मायवती के बयान को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि मायावती का बयान शर्मनाक है और वह पीएम पर व्यक्तिगत हमले बोलती हैं। सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा- उनकी तरफ से पीएम, उनकी निजी जिंदगी और बीजेपी में महिला नेताओं पर उनकी हालिया टिप्पणी बेहद निराशाजनक और हैरान करने वाली है। बहन मायावती, कृपया सुनिश्चित कर लें कि हम सभी अपनी पार्टी में सुरक्षित हैं और हमारे बीच अच्छे रिश्ते बरकरार हैं।

    16:43 (IST)13 May 2019
    'दम हो तो अरेस्ट करवा के दिखाएं CM ममता'

    बीजेपी अध्यक्ष ने प.बंगाल के जयनगर में सोमवार को चुनावी जनसभा में मंच से जय श्री राम का नारा लगाया। उन्होंने इसी के साथ सीएम ममता बनर्जी को खुली चुनौती दी कि वह वहां जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं और कोलकाता के लिए निकल रहे हैं। अगर दीदी में दम हो तो वह उन्हें गिरफ्तार कर के दिखाएं। इससे पहले, पश्चिम बंगाल में चुनावी रैली और हेलीकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति न मिलने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि सीएम ममता बनर्जी डरी हुई हैं। उन्हें अपने भतीजे के हारने का डर सता रहा है, इसलिए उन्होंने रैली के लिए मंजूरी देने से इन्कार कर दिया। जयनगर में उन्होंने कहा, "मुझे आज तीन जगह जाना था, पर ममता जी का भतीजा उन्हीं में से एक जगह से चुनाव लड़ रहा है। यही वजह है कि उन्हें उसके हारने का डर सता रहा है, तभी तो उन्होंने मेरी रैली को वहां अनुमति नहीं दी।"

    16:19 (IST)13 May 2019
    कमल हासन ने खड़ा किया नया विवाद, बोले- 'पहला आतंकवादी हिंदू' था

    मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन ने यह कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया है कि आजाद भारत का पहला ‘‘आतंकवादी हिन्दू’’ था। वह महात्मा गांधी की हत्या करने वाले, नाथूराम गोडसे के संदर्भ में बात कर रहे थे। रविवार की रात एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए हासन ने कहा कि वह एक ऐसे स्वाभिमानी भारतीय हैं जो समानता वाला भारत चाहते हैं ।

    उन्होंने कहा, ‘‘मैं ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा हूं कि यह मुसलमान बहुल इलाका है, बल्कि मैं यह बात गांधी की प्रतिमा के सामने बोल रहा हूं। आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे है। वहीं से इसकी (आतंकवाद) शुरुआत हुई।’’

    16:14 (IST)13 May 2019
    भाजपा अपने दम पर 301 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतेगी: हुसैन

    भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया है कि पार्टी अपने दम पर 301 लोकसभा सीट जीतेगी जबकि बिहार में राजग 40 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज करेगा। उन्होंने कहा कि इस बार देश भर में चल रही ‘‘मोदी लहर’’ और ‘‘पूरे विपक्ष के खिलाफ चल रही हवा’’ के कारण भाजपा का प्रदर्शन और बेहतर होगा।

    पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुसैन ने कहा कि देश भर में ‘‘मोदी लहर’’ चल रही है, रविवार को यहां लोग उसी मोदी लहर पर सवार होकर और पिछले पांच वर्षों में प्रधानमंत्री के विकास कार्यों को ध्यान में रखते हुए वोट करेंगे।

    15:19 (IST)13 May 2019
    'हम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के साथ सूखे का मुद्दा उठायेंगे'

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि कुछ ही दिनों में उनकी पार्टी महाराष्ट्र के कई हिस्सों में पड़े सूखे का मुद्दा मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के सामने उठायेगी। मराठवाड़ा जिले में जमीनी स्थिति का आकलन के लिए सोमवार को बीड़ के कई हिस्सों का दौरा करने के बाद पवार ने कहा कि राकांपा राजनीतिक मतभेदों को अलग रखते हुए सूखा प्रभावित लोगों को राहत मुहैया कराने का प्रयास करेगी।

    उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हम राज्य के सूखा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री के साथ स्थिति की समीक्षा करेंगे। राकांपा द्वारा राजनीतिक मतभेदों को एकतरफ रखते हुए सूखा प्रभावित लोगों को राहत मुहैया कराने का प्रयास किया जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि खाद्यान्न और पेयजल की कमी है। उन्होंने अश्टी तालुका के खादकाट गांव के लोगों से बातचीत भी की।

    14:56 (IST)13 May 2019
    लोकसभा चुनाव 2019: आखिरी चरण के मतदान से बाबा महाकल के दर पर पहुंची प्रियंका, की पूजा-अर्चना

    14:55 (IST)13 May 2019
    अलवर दुष्कर्म मामले में राजनीति कर रहे हैं मोदी- गहलोत

    अलवर में (थानागाजी में) दलित महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को आरोप लगाया कि मोदी चुनाव जीतने के लिए इस मामले में राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी को थानागाजी की घटना तो दिख गयी लेकिन उन्होंने अपनी ही पार्टी के शासन वाले राज्यों में इस तरह की घटनाओं पर कभी एक शब्द नहीं बोला।

    निवास पर यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए गहलोत ने कहा,‘‘मोदी जहां भी जा रहे हैं किसी न किसी बात को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री पर निशाना साध रहे हैं। और तो और थानागाजी (अलवर) में सामूहिक दुष्कर्म की जो घटना हुई है, उसको लेकर भी उन्होंने सरकार पर आरोप लगाए जबकि उनके पास कोई जानकारी नहीं है।’’

    14:36 (IST)13 May 2019
    'दम है तो गिरफ्तार कर के दिखाएं'
    14:14 (IST)13 May 2019
    गिरिराज सिंह को EC ने चेताया, कहा...

    चुनाव आयोग ने केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह को उनके साम्प्रदायिक बयानों के लिये रविवार को चेतावनी दी। आयोग ने उनके बयान की निंदा करते हुए उन्हें आचार संहिता लागू रहने के दौरान अपने बयानों के लेकर सावधान रहने को कहा। चुनाव आयोग ने कहा कि सिंह ने आचार संहिता के प्रावधानों और उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का उल्लंघन किया, जिसमें कहा गया है कि प्रचार के दौरान दिये जाने वाले बयानों में धर्म का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

    12:22 (IST)13 May 2019
    पीएम मोदी ने रतलाम में विपक्ष पर साधा निशाना

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रतलाम में चुनावी सभा के दौरान विपक्ष पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा, 'महामिलावटी लोग कहते हैं 'हुआ तो हुआ' लेकिन देश कहता है महामिलावटी लोगों अब बहुत हुआ।' प्रधानमंत्री ने आदिवासी लोगों के अधिकारों की सुरक्षा करने की भी बात कही। पीएम ने कहा जब तक भाजपा सरकार है आदिवासी लोगों को उनके अधिकारों से कोई वंचित नहीं कर सकता है।

    11:46 (IST)13 May 2019
    भाजपा यूथ विंग कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा की जमानत याचिका पर मंगलवार को होगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट भाजपा की यूथ विंग की कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा की जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। जस्टिस इंदिरा बैनर्जी और जस्टिस संजीव खन्ना ने कहा, 'भाजपा की यूथ विंग कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा की जमानत याचिका मंगलवार को सुनेंगे।' मामला पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर से छेड़छाड़ करने से जुड़ा है।

    10:24 (IST)13 May 2019
    गिरिराज सिंह को चुनाव आयोग ने दी चेतावनी

    चुनाव आयोग ने केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह को उनके साम्प्रदायिक बयानों के लिये रविवार को चेतावनी दी। गिरिराज सिंह ने बेगूसराय में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था, "जो वंदेमातरम नहीं कह सकते या मातृभूमि का सम्मान नहीं कर सकते, देश उन्हें कभी माफ नही करेगा। मेरे पूर्वजों का सिमरिया घाट पर निधन हो गया था और उन्हें कब्र की आवश्यकता नहीं थी, लेकिन आपको तीन हाथ जगह की जरूरत होती है।" 2014 के चुनाव में सांप्रदायिक बयानों के चलते बिहार और झारखंड में उनके प्रचार करने पर रोक लगा दी गई थी।

    10:23 (IST)13 May 2019
    अमित शाह को बंगाल में रैली की नहीं मिली इजाजत

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पश्चिम बंगाल के जादवपुर में रैली करने की अनुमति नहीं दी गई है। शाह लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए मतदान से पहले जादवपुर में रैली करना चाहते थे। समाचार एजेंसी एएनआई ने रैली की अनुमति नहीं मिलने की जानकारी सूत्रों के हवाले से दी है। सूत्रों का कहना है कि जिला प्रशासन ने पहले भाजपा अध्यक्ष के हेलिकॉप्टर को यहां उतरने की अनुमति दे दी थी।

    Next Stories
    1 Lok Sabha Election 2019: बंगाल में अमित शाह की रैली को नहीं मिली इजाजत, हेलिकॉप्टर लैंडिंग पर भी रोक
    2 Lok Sabha Election 2019: सिद्धू ने समर्थक को धक्का दिया? वायरल वीडियो पर कांग्रेस को देनी पड़ी सफाई
    3 Election 2019: ‘खान मार्केट गैंग’ को लेकर प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- 50 घंटे भी तपस्या की होती तो ऐसी बातें नहीं करते
    यह पढ़ा क्या?
    X