ताज़ा खबर
 

अखिलेश यादव ने जारी किया सपा का घोषणापत्र, बोले- सेना में हो अहीर रेजिमेंट, बेरोजगारी और गरीबी के आंकड़े छुपा रही सरकार

Lok Sabha Election 2019: सपा मुखिया अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान उन्होंने भारतीय सेना में एक अलग अहीर रेजिमेंट बनाने की बात कही है।

सपा का घोषणापत्र जारी करते हुए अखिलेश यादव फोटो सोर्स- ट्विटर/सपा

Lok Sabha Election 2019: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया। इस दौरान उन्होंने सामाजिक न्याय और सत्ता परिवर्तन की बात करते हुए भारतीय सेना में एक अलग अहीर रेजिमेंट बनाने की बात कही है। इसके अलावा अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने देश को कई पीएम दिए हैं, अगर इस बार भी पीएम यहां से होगा तो मुझे खुशी होगी। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी और गरीबी के आंकड़े भी छिपा रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण के दौरान 11 अप्रैल को मतदान होना है।

National Hindi News, 05 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अखिलेश ने की अहीर रेजिमेंट की वकालत: सपा का घोषणापत्र जारी करते हुए अखिलेश यादव बीजेपी पर काफी हमलावर दिखे। इस दौरान उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो हम अहीर रेजिमेंट बनाएंगे। साथ ही अखिलेश ने कहा कि वर्तमान एनडीए सरकार ने गरीबो को और गरीब और अमीरों को और अमीर बनाया है। इसके अलावा उन्होंने जीएसटी का जिक्र करते हुए कहा कि इससे कुछ लाभ नहीं हुआ, बल्कि नुकसान ज्यादा हुआ।

इससे पहले आरजेडी नेता उठाई थी मांग: बता दें कि अखिलेश यादव से पहले लालू यादव की पार्टी आरजेडी के सांसद जयप्रकाश यादव ने संसद के शीतकालीन सत्र में भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग करते हुए नोटिस दिया था।

अखिलेश का बीजेपी पर तंज: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी (बीजेपी) कहती है कि उन्होंने एक्सप्रेसवे बनवाए, सड़कें बनवाई हैं, लेकिन प्रचार ज्यादा किया। जबकि हमने देश का सबसे बढ़िया एक्सप्रेसवे और पुलिस रिस्पॉन्स सिस्टम दिया। लेकिन कभी प्रचार नहीं किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App