ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: धर्मेंद्र, हेमा मालिनी के बाद सनी देओल को भी भाजपा से चुनाव लड़ाने की चर्चा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): सनी के पिता 2004 में भाजपा से चुनाव लड़े थे। वह तब राजस्थान के बीकानेर से लोकसभा चुनाव जीते थे, पर कुछ समय बाद राजनीति में उनका रुझान कम हो गया। वहीं, मां हेमा मालिनी इस बार भी यूपी के मथुरा से बीजेपी उम्मीदवार हैं।

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news, Sunny Deol, Hema Malini, Dharmendra, Bollywood, Bharatiya Janata Party, Hindi Newsबॉलीवुड एक्टर सनी देओल। (एक्सप्रेस फोटोः कमलेश्वर सिंह)

Lok Sabha Election 2019: बॉलीवुड कलाकार धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बाद बेटे सनी देओल भी चुनावी मैदान में कूद सकते हैं। सियासी गलियारों में चर्चा है कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) टिकट दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई से उन्हें इस बार चुनाव लड़ने के लिए राजी करने के लिए कहा गया है।

कहा जा रहा है कि दिवंगत कलाकार विनोद खन्ना की सीट यानी कि पंजाब के गुरदारपुर से सनी को चुनाव लड़ाया जा सकता है। पर एक्टर फिलहाल राजी नहीं किए जा सके हैं। बता दें कि खन्ना, 2014 में वहां से मैदान में उतरे थे। दरअसल, गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र भारत और पाकिस्तान सरहद के पास है।

यही वजह है कि राजनीतिक विश्लेषक और जानकार इस सीट को सामरिक दृष्टिकोण से अहम मानते हैं। काफी समय से इस सीट पर कांग्रेस का दबदबा रहा, जिसे खन्ना ने खत्म किया था। वह चार बार उस सीट से सांसद बने। 2017 में देहांत के बाद बीजेपी ने इस सीट से स्वर्ण सलालिया को वहां से खड़ा किया था, जिसके बाद पार्टी को हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले, खबर थी कि देओल फेतहपुर सीकरी (उत्तर प्रदेश) से चुनाव लड़ सकते हैं। वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब चुनाव लड़ने को लेकर उनका नाम उछाला जा रहा हो। पूर्व में बागपत सीट से भी उन्हें चुनाव लड़ाने की बातें हुई थीं।

बता दें कि हीमैन नाम से मशहूर उनके पिता 2004 में भाजपा से चुनाव लड़े थे। वह तब राजस्थान के बीकानेर से लोकसभा चुनाव जीते थे, पर कुछ समय बाद राजनीति में उनका रुझान कम हुआ। यही वजह है कि उन्होंने सियासत से दूरी बना ली। वहीं, मां हेमा मालिनी इस बार भी यूपी के मथुरा से बीजेपी उम्मीदवार हैं। सोमवार (25 मार्च, 2019) को उन्होंने नामांकन दाखिल किया। साथ ही घोषणा की कि यह उनका आखिरी चुनाव होगा। पत्रकारों से ड्रीम गर्ल बोलीं- यह मेरा आखिरी चुनाव होगा, जिसके बाद चुनाव मैं नहीं लडूंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: पार्टी बदलने वालों पर नितिन गडकरी का तंज- जब दिल चाहे, नई दुनिया बसा लेते हैं लोग
2 Lok Sabha Election 2019: नरेन्द्र मोदी की बायोपिक मेकर्स को EC का नोटिस, 30 मार्च तक मांगा जवाब
3 एक्‍ट्रेस का आरोप: सीएम ने टैप कराया फोन, घर के बाहर तैनात किए आईबी अधिकारी
आज का राशिफल
X