ताज़ा खबर
 

Election 2019: लखनऊ में मतदान के बाद स्याही दिखाओ और डिस्काउंट पाओ, स्कूल फीस भी होगी माफ

Lok Sabha Election 2019: लखनऊ में एक स्कूल ने पूरे परिवार के मतदान करने पर बच्चों की एक माह की फीस माफ करने का ऐलान किया है तो कहीं दुकानों पर 10 से 15 फीसदी तक का डिस्काउंट मिलेगा। इसके लिए आपको मतदान के बाद अपनी उंगली पर स्याही दिखानी होगी।

मतदान के बाद स्याही लगाता कर्मचारी। फोटो सोर्स- जनसत्ता

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत सोमवार (6 मई) को मतदान होगा। ऐसे में लोकतंत्र के इस महापर्व में अधिक से अधिक मतदान हो, इसके लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कई व्यापारी संगठनों और कारोबारियों ने लोगों को डिस्काउंट देने का प्लान बनाया है। इसके लिए बस आपको अपने मताधिकार का प्रयोग करना होगा। खरीददार उंगली पर लगी स्याही दिखाकर डिस्काउंट का लाभ ले सकते हैं। इसके अलावा मोहनलाजगंज के विजयम कॉन्वेंट पब्लिक स्कूल ने पूरे परिवार के मतदान करने पर बच्चों की एक महीने की फीस माफ करने और कक्षा-9 की छात्राओं की‌ पूरे साल की आधी फीस माफ करने का ऐलान किया है।

कहां और कैसे मिलेगी छूट: दरअसल, एनबीटी में छपी खबर के मुताबिक लखनऊ में कई व्यापारी संगठनों, दुकानदारों आदि 6 मई को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से एक पहल शुरू करेंगे। जिसके तहत जो भी शख्स मतदान की स्याही अपनी उंगली पर दिखाएगा उसे कई जगहों पर 10 से 15 फीसदी तक डिस्काउंट मिलेगा। बताया जा रहा है कि आनंदी मैजिक वर्ल्ड में वोट डालने वाले को छह मई को फ्री एंटी मिलेगी। वहीं, फैजाबाद रोड स्थित आनंदी वॉटर पार्क में स्याही दिखाने पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक एंट्री फीस पर 50 फीसदी की छूट मिलेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भूतनाथ व्यापार मंडल के अध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता के अनुसार, बाजार की सभी दुकानों में सात दिनों तक 2 से 10 फीसदी तक डिस्काउंट मिलेगा। तो वहीं फर्नीचर संगठन के पदाधिकारी सुहैल हैदर अल्वी के ने बताया कि उनने संगठन से जुड़ी दुकानों पर भी सात दिन तक 5 फीसदी तक का डिस्काउंट मिलेगा। ऐसे ही स्टेशनरी असोसिएशन, नाका व्यापार मंडल, दाल मिल असोसिएशन, साइकल असोएिशन आदि ने मतदान बढ़ाने के उद्देश्य से डिस्काउंट देने का ऐलान किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App