ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: मोदी सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह पर केस दर्ज, कांग्रेस विधायक पर जातिगत टिप्पणी करने का आरोप

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री व बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह विवादों में घिर गए हैं। केंद्रीय मंत्री पर स्थानीय कांग्रेस विधायक के खिलाफ जातिगत टिप्पणी करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है।

गिरिराज सिंह बेगूसराय से भाजपा के उम्मीदवार हैं। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री नेता गिरिराज सिंह फिर एक बार विवादों में घिर गए हैं। बेगूसराय से भाजपा उम्मीदवार सिंह पर बिहार में एक केस दर्ज हुआ। भाजपा नेता पर यह केस स्थानीय कांग्रेस विधायक पर जातिगत टिप्पणी करने के मामले में हुआ है।

आरोप है कि केंद्रीय मंत्री ने स्थानीय विधायक अमिता भूषण के खिलाफ जातिगत टिप्पणी की। गिरिराज सिंह के अलावा स्थानीय मठ के महंत शंकर दास पर भी इस मामले में केस दर्ज किया गया है। यह केस राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता राजीव कुमार ने दर्ज कराया है। केस सीजेएम कोर्ट में दर्ज हुआ है। केंद्रीय मंत्री बेगूसराय में प्रचार करने पहुंचे थे।

इस दौरान गिरिराज सिंह महंत से आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। यह पहली बार नहीं है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का नाम विवादों में आया है। इससे पहले भाजपा के फायरब्रांड नेता मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड में जमानत पर चल रही मंजू वर्मा के साथ मंच साझा करने पर विवादों में घिर गए थे। मंजू वर्मा को मुजफ्फपुर शेल्टर होम मामले में गिरफ्तार किया गया था।

उन पर आर्म्स एक्ट में केस दर्ज किया गया था। इससे पहले मंजू वर्मा दो महीने तक फरार चल रही थीं। जेल से छूटने के बाद केंद्रीय मंत्री के साथ मंच साझा करने को लेकर सवाल खड़े हो गए थे। बता दें कि गिरिराज सिंह पहले नवादा से सांसद से थे लेकिन इस बार जनता दल यूनाइटेड से गठबंधन के बाद यह सीट भाजपा को छोड़नी पड़ी है।

ऐसे में पार्टी ने गिरिराज सिंह को बेगूसराय से टिकट दिया है। केंद्रीय मंत्री का यहां मुकाबला जेएनयू के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार से है। कन्हैया भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (सीपीआई) की तरफ से चुनाव मैदान में हैं। वहीं, राष्ट्रीय जनता दल ने यहां से तनवीर हसन को मैदान में उतारा है। कन्हैया कुमार के बेगूसराय से चुनाव लड़ने के बाद से यहां मुकाबला काफी रोचक हो गया है। कन्हैया कुमार और गिरिराज सिंह दोनों भूमिहार हैं। इस सीट पर भूमिहार मतदाता खासी तादात में हैं। ऐसे में यहां भूमिहार वोटों के बंटने का अनुमान है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App