ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: टिकट बंटवारे से पूर्व BJP में बगावत, 7 बार विधायक रहे देवी सिंह भाटी ने छोड़ी पार्टी

Lok Sabha poll 2019: लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवी सिंह भाटी ने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल पर पार्टी विरोधी कार्य करने का आरोप लगाया है।

अर्जुन मेघवाल और देवी सिंह भाटी फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में बीजेपी को झटका लगा है। यहां पार्टी के वरिष्ठ नेता और सात बार के विधायक रहे देवी सिंह भाटी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि बीकानेर से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल को दोबारा टिकट के मुद्दे पर उन्होंने बीजेपी छोड़ने का फैसला किया है। भाटी ने कहा कि मेघवाल को पार्टी विरोधी गतिविधयों के चलते टिकट नहीं दिया जाना चाहिए।

सात बार विधायक रह चुके हैं भाटी: बता दें कि बीजेपी से इस्तीफा देने वाले देवी सिंह भाटी बीकानेर जिले के कोलायत से लगातार सात बार विधायक रह चुके हैं। भाटी 2013 में चुनाव में हार गए थे। इस बार उनकी पुत्रवधु को टिकट दिया गया था, लेकिन वे भी चुनाव नहीं जीत सकी थी। बता दें कि उनके दिवंगत बेटे महेंद्र बीकानेर से सीट 1996 में सांसद रहे थे।

 

पार्टी छोड़ने की ये है वजह: बताया जा रहा है कि वरिष्ठ बीजेपी नेता देवी सिंह भाटी ने बीकानेर सीट से अर्जुन मेघवाल को फिर से टिकट दिए जाने संभावनाओं के बीच पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। भाटी ने कहा कि मैंने बीकानेर के सांसद अर्जुन राम मेघवाल की पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को इस बारे में बताया था, लेकिन ऐसा लगता है कि उन्होंने मेघवाल को फिर से टिकट देने का मन बना लिया है।

इस दौरान मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा कि जिताऊ प्रत्याशी को टिकट मिलेगा, चाहे वह तीनों केंद्रीय मंत्री ही क्यों ना हो। उन्होंने भाटी के इस्तीफे के सवाल पर कहा कि चुनाव के समय ऐसा होता रहता है। फिलहाल मैने अभी उनका इस्तीफा देखा नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App