ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: पैर में प्लास्टर के बावजूद युवती ने दिया अपना पहला वोट, चलने में अक्षम महिला यूं पहुंची वोट देने

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): चौथे चरण के दौरान सोमवार (29 अप्रैल) को कानपुर में भी वोटिंग हुई। इस दौरान कई मतदाता तमाम मुश्किलों के बावजूद पूरे जोश में नजर आए।

Author Published on: April 29, 2019 1:38 PM
कानपुर में तमाम मुश्किलों के बावजूद दिखा वोटर्स का जोश (फोटोः स्थानीय)

Lok Sabha Eleciton 2019 के लिए सोमवार (29 अप्रैल) को चौथे चरण का मतदान जारी है। नौ राज्यों की 72 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में भी कानपुर समेत 13 सीटों पर वोटिंग चल रही है। कानपुर में युवाओं से लेकर बूढ़ों तक मतदान को लेकर खासा उत्साह नजर आया। कई ऐसी तस्वीरें सामने आईं जो अपने आप में मतदाता जागरूकता के लिए पर्याप्त हैं।

पैर में प्लास्टर के बावजूद बच्ची ने दिया वोटः लोकतंत्र के महापर्व का उत्साह युवाओं में खासतौर पर बेहद ज्यादा देखा गया। कानपुर में एक दुर्घटना की शिकार हुई युवती अपने पैर में प्लास्टर चढ़ा होने के बावजूद मतदान करने पहुंची। पारूल नाम की यह युवती पहली बार मतदान करने आई थी। पारूल ने अपनी मां के साथ मतदान के बाद संदेश देते हुए कहा, ‘मेरे पैर में प्लास्टर चढ़ा हुआ है लेकिन मैंने सोच रखा था कि मुझे किसी भी कीमत पर मतदान करना है। पहली बार मैंने वोट डाला है मुझे बहुत खुशी है।’

unique voters कानपुर की पारूल ने ऐसी हालत में वोट देकर दिया संदेश (फोटो- स्थानीय)

National Hindi News, 29 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

चलने में असमर्थ बुजुर्ग ने दिया वोटः कानपुर के चकेरी क्षेत्र में एक बुजुर्ग महिला को कुर्सी पर बैठकर मतदान के लिए लाया गया। चलने में असमर्थ होने के बावजूद उनका जोश देखकर बेटों ने उन्हें कुर्सी पर बिठाकर मतदान केंद्र तक पहुंचाया।

चलने में अक्षम महिला को कुर्सी पर बिठाकर ले गए बेटे चलने में अक्षम महिला को कुर्सी पर बिठाकर ले गए बेटे, (फोटोः स्थानीय)

कानपुर लोकसभा सीट की पूरी जानकारी के लिए क्लिक करें

कांग्रेस प्रत्याशी श्रीप्रकाश जायसवाल ने दिया वोटः पूर्व केंद्रीय मंत्री और कानपुर के पूर्व सांसद श्रीप्रकाश जायसवाल ने पोखारपुर स्थित स्कूल में मतदान किया। उन्होंने वोट देने के बाद बड़े अंतर से जीत का दावा भी किया। उन्होंने कहा, ‘सत्यदेव पचौरी को 2004 में कम अंतर से हराया था। 2019 लोकसभा चुनाव में उन्हें बड़े भारी बहुमत से जीतेंगे।’ उनका मुकाबला 15 साल बाद एक बार फिर बीजेपी प्रत्याशी सत्यदेव पचौरी से हो रहा है। पिछली बार पचौरी लगभग पांच हजार वोटों से हार गए थे। जायसवाल ने वोट देने के बाद यह भी कहा कि सपा-बसपा का कानपुर में कोई जनाधार नहीं है और यहां कांग्रेस को एकतरफा जीत मिलेगी।

वोट देने के बाद कानपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी श्रीप्रकाश जायसवाल (फोटोः स्थानीय) वोट देने के बाद कानपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी श्रीप्रकाश जायसवाल (फोटोः स्थानीय)

पचौरी ने विधि-विधान से पूजा के बाद दिया वोटः बीजेपी प्रत्याशी पचौरी ने वोटिंग से पहले घर पर विधि-विधान के साथ पूजा-पाठ किया। पचौरी ने जीत का दावा करते हुए केंद्र में फिर से मोदी सरकार बनने का दावा किया। उन्होंने मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा वोट देने की अपील की। पचौरी अपनी पत्नी और बेटी के साथ मतदान केंद्र पहुंचे।

वोट देने के बाद पत्नी और बेटी के साथ कानपुर बीजेपी कैंडिडेट सत्यदेव पचौरी (फोटोः स्थानीय)

कानपुर के साथ-साथ सोमवार को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर, खेरी, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर में भी मतदान जारी है।

2014 में यहां से बीजेपी के मुरली मनोहर जोशी ने जीत दर्ज की थी। इस बार बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। हालांकि बताया जा रहा है कि उन्हीं के दबाव में बीजेपी ने पचौरी को टिकट दिया है।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 AAP प्रत्याशी आतिशी का बयान- चाहें गुंडे को वोट देना लेकिन भाजपा को नहीं, वीडियो हुआ VIRAL
2 Loksabha Election 2019: आसनसोल हिंसा पर मुनमुन सेन बोलीं- बेड-टी नहीं मिली तो सोती रही, इसलिए कुछ मालूम नहीं
3 Lok Sabha Election 2019: पीएम मोदी के खिलाफ अर्थी बाबा ने ठोंकी ताल, वाराणसी से भरेंगे नामांकन
ये पढ़ा क्या?
X