ताज़ा खबर
 

Jharkhand: 2000 स्कूली बच्चों ने बनाई ह्यूमन चेन, लोगों से कहा- घरों से बाहर निकलो और वोट डालो

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): झारखंड के खूंटी जिले में स्कूली बच्चे हाथ में तख्तियां और पोस्टर लेकर लोगों से आगामी चुनाव में मतदान करने की अपील करते नजर आए।

झारखंड में 2000 स्कूली बच्चों ने बनाई ह्यूमन चेन फोटो सोर्स- इंडियन सोर्स

Lok Sabha Election 2019: लोगों को वोटिंग के प्रति जागरूक करने के मकसद से झारखंड के खूंटी जिले में 2000 स्कूली बच्चों ने ह्यूमन चेन बनाई। इस दौरान उन्होंने जोर से चिल्लाकर लोगों से कहा कि वे मतदान के दिन अपने घरों से बाहर निकलें और वोट डालें। बता दें कि झारखंड के दूरदराज के गांवों में रहने वालों को लोकसभा चुनाव की तारीखों व मतदान के बारे में कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में जिला प्रशासन ने मतदाताओं को जागरूक करने के मकसद से कई अभियान चलाए हैं। उन्हें उम्मीद है कि इस तरह के अभियान से 6 मई को होने वाले मतदान में बेहतर परिणाम मिल सकते हैं।

बच्चों ने दिया यह संदेश : खूंटी जिले के जिला प्रशासन के दिशा-निर्देश पर स्कूली बच्चों ने लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। इस दौरान 2000 बच्चों ने चेन बनाई और पूरे शहर में घूमे। उन्होंने लोगों से मतदान के दिन अपने घर से बाहर निकलने और मतदान करने की अपील की।

National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

तख्ती पर लिखा था मैसेज : ह्यूमन चेन बनाने वाले सभी बच्चों के हाथ में तख्तियां और पोस्टर थे। उन्होंने लोगों को पर्चे भी बांटे। इन तख्तियों व पोस्टरों पर लिखा था, ‘‘लोकतंत्र में अपने लिए उपयुक्त उम्मीदवार चुनना हर मतदाता का अधिकार है।’’ बता दें खूंटी जिले में 11,11,852 मतदाता हैं। इसमें 7,36,995 पुरुष और 3,73,120 महिला मतदाता हैं।

झारखंड के खूंटी जिले  में शहरी आबादी सिर्फ 6.68 प्रतिशत है, जबकि ग्रामीण आबादी 93.32 प्रतिशत है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App