ताज़ा खबर
 

लोकसभा उपचुनाव परिणाम 2018: यहां देखें कैराना, नागालैंड, भंडारा-गोंदिया उपचुनाव के परिणाम

Lok Sabha Bypoll Results 2018, Lok Sabha up Chunav Result 2018, Lok Sabha By Election Result 2018, लोकसभा उपचुनाव परिणाम 2018: सभी विपक्षी पार्टियों को उम्मीद है कि वे बीजेपी विरोधी वोटों को एकमुश्त आरएलडी उम्मीदवार के पक्ष में लाने में कामयाब होंगे। उन्हें उम्मीद है कि सत्ताधारी बीजेपी को जो झटका गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में लगा, वो आगे भी जारी रहेगा।

Lok Sabha Bye-Election Results 2018: तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Bypoll Results 2018, Lok Sabha up Chunav Result 2018, Lok Sabha By Election Result 2018: चार लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे गुरुवार को घोषित होने वाले हैं। राजनीतिक पंडितों की सबसे ज्यादा दिलचस्पी कैराना लोकसभा सीट पर आने वाले नतीजों को लेकर है। बीजेपी सांसद हुकुम सिंह की मृत्यु के बाद यह सीट खाली हो गई थी। हालांकि, बीजेपी को यहां कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है क्योंकि आरएलडी के प्रत्याशी को कांग्रेस, बसपा और सपा ने समर्थन दिया है। हुकुम सिंह की बेटी मृगांगका सिंह मैदान में हैं, जबकि आरएलडी ने तबस्सुम को मैदान में उतारा है।

सभी विपक्षी पार्टियों को उम्मीद है कि वे बीजेपी विरोधी वोटों को एकमुश्त आरएलडी उम्मीदवार के पक्ष में लाने में कामयाब होंगे। उन्हें उम्मीद है कि सत्ताधारी बीजेपी को जो झटका गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में लगा, वो आगे भी जारी रहेगा। महाराष्ट्र के पालघर और भंडारा-गोंदिया सीट पर हुए उपचुनाव की बात करें तो यहां चारों प्रमुख पार्टियों बीजेपी, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है। इस सीट के नतीजे इसलिए अहम होंगे क्योंकि इससे राज्य की राजनीति का भविष्य भी तय होगा।

गठबंधन में खुद को छोटे भाई की भूमिका में स्वीकार करने में शिवसेना को काफी मुश्किल हो रही है। इस वजह से बीते काफी वक्त से वह गठबंधन में होते हुए भी बीजेपी पर हमले बोलते रही है। पालघर में शिवसेना ने दिवंगत बीजेपी सांसद चिंतामन वांगा के बेटे श्रीनिवास को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने राजेंद्र गावित को टिकट दिया है।

Lok Sabha By Election Result 2018 Live Updates

उधर, पूर्व सीएम मुकुल संगमा के एक सीट छोड़ने की वजह से मेघालय की अमपती सीट खाली हुई। संगमा अमपती के अलावा सॉन्गसक से चुनाव लड़े थे। उन्होंने अमपती की सीट छोड़ दी। इन सभी सीटों के नतीजे बेहद अहम हैं। नतीजों से जुड़े हर अपडेट आप जनसत्ता डॉट कॉम पर लाइव जान सकते हैं। इसके अलावा, चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जानकारी उपलब्ध होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Assembly Bye-Election Results 2018: जानें 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव का गणित, पूरी जानकारी
2 Lok Sabha By Election Result 2018: मतगणना आज, जानें सभी अपडेट्स
3 उपचुनाव: ईवीएम में खराबी की शिकायतें, अफसर बता रहे गर्मी से हो रही गड़बड़!
ये पढ़ा क्या?
X