ताज़ा खबर
 

Madhya Pradesh Elections: गरमाती जा रही है सियासत, फिर हुआ चुनावी प्रत्याशी पर हमला

मध्य प्रदेश में सियासत गरमाई हुई है। ऐसे में अब न सिर्फ आरोप- प्रत्यारोप जोर पकड़ रहे हैं बल्कि प्रत्याशियों पर भी हमले की खबरें लगातार सामने आ रही है। ताजा मामला है प्रदेश के राजगढ़ जिले का, जहां भाजपा प्रत्याशी के काफिले पर भीड़ ने हमला कर दिया।

भाजपा प्रत्याशी की कार जिस पर हमला हुआ, फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

मध्य प्रदेश में सियासत गरमाई हुई है। ऐसे में अब न सिर्फ आरोप- प्रत्यारोप जोर पकड़ रहे हैं बल्कि प्रत्याशियों पर भी हमले की खबरें लगातार सामने आ रही है। ताजा मामला है प्रदेश के राजगढ़ जिले का, जहां भाजपा प्रत्याशी के काफिले पर भीड़ ने हमला कर दिया। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान विधायक कुंवर कोठार दूसरी गाड़ी के अंदर थे। पथराव से बचने के लिए दोनों ही लोगों ने भागकर एक घर में छुपकर अपनी जान बचाई।

क्या है मामला
दरअसल पूरा मामला राजगढ़ की सारंगपुर विधानसभा के बिगनोदीपुरा इलाके का है। जहां रविवार को भाजपा विधायक कुंवर कोठार भाजपा प्रत्याशी संग जनसंपर्क के लिए निकले थे। लेकिन बिगनोदीपुरा में पहुंचते ही ग्रामीणों के गुस्से का शिकार ह गए। गुस्साए लोगों ने उन्हें गांव में घुसने तक के लिए मना कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि विधायक पांच साल में सिर्फ चुनाव के समय गांव आते हैं। भाजपा प्रत्याशी का विरोध देखते हुए कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों में झड़प हो गई। जिसके बाद जाते उनके वक्त कुछ ग्रामीणों ने उनकी गाड़ियों पर हमला कर दिया जिसमें कोठार की दो गाड़ियों के कांच फूठ गए, वहीं विधायक के बेटे को मामूली चोटें भी आईं हैं। इस मामले में फरियादी पवन सोलंकी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

भाजपा-कांग्रेस के आरोप-प्रत्यारोप
इस पूरी घटना का ठीकरा भाजपा के जिला उपाध्यक्ष निर्मल जैन ने कांग्रेस के सिर फोड़ दिया और कहा कि भाजपा की जीत की बौखलाहट के डर से कांग्रेसी ऐसा करवा रहे हैं। वहीं कांग्रेस की ओर से सांसद प्रतिनिधि प्रदीम ने बताया कि कई गांवों में विकास नहीं हुआ है और विधायक होने के नाते ग्रामीणों का गुस्सा होना उन पर लाजमी है। इसके पहले भी कई गावों में जैसे बापच्चा, गायन वगैरह में भाजपा का विरोध हुआ है। ऐसे में कांग्रेस पर ठीकरा फोड़ना गलत है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला
पुलिस ने धारा 294, 323, 336, 427, 341, 506, 147, 148, 149 के तहत माखन भिलाला, जितेंद्र मालवीय कान्हा लोहार, नरेन्द्र सिंह, गोपाल पालीवाल, बापूलाल मालवीय, रामचंद्र मालवीय, राजू चावड़ा, रघुनाथ सिंह, राजू सिंह, देवजी भामी, लक्ष्मीनारायण मालवीय और बद्रीलाल मालवीय के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App