scorecardresearch

‘2024 में PM बनने का सपना देख रहे नीतीश कुमार, चुनाव के बाद RJD के लिए BJP को धोखा देंगे’, चिराग पासवान की चेतावनी

लोजपा नेता चिराग पासवान ने आरोप लगाा है कि नीतीश कुमार बिहार चुनाव के बाद राजद-कांग्रेस के साथ जाकर 2024 में प्रधानमंत्री उम्मीदवारी का सपना देख रहें हैं।

Nitish Kumar, Chirag Paswan
चिराग पासवान लगातार सीएम नीतीश कुमार पर हमला कर रहे हैं।
बिहार चुनाव में भाजपा और जदयू के एनडीए गठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ रही लोजपा लगातार सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधने में जुटी है। इसी सिलसिले में हमलों की धार तेज करते हुए पार्टी प्रमुख चिराग पासवान ने भाजपा को चेताया है कि नीतीश कुमार चुनाव नतीजे आने के बाद एनडीए को छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ जाने की तैयारी कर चुके हैं।

चिराग पासवान ने ट्वीट में कहा, “आदरणीय नीतीश कुमार जी को दिया गया एक भी वोट ना सिर्फ बिहार को कमजोर और बर्बाद करेगा, बल्कि राजद और महागठबंधन को मजबूत करेगा। चुनाव के परिणामों के बाद भाजपा को छोड़ राजद के साथ जाने की तैयारी कर चुके हैं साहब। राजद के आशीर्वाद से पहले भी सरकार बना चुके है।”

एक और ट्वीट में चिराग ने कहा, “सात निश्चय और शराब तस्कर से आए हुए पैसों को अपने राजनैतिक महत्वकांक्षा के लिए इस्तेमाल कर रहे है आदरणीय नीतीश कुमार जी। चुनावों के बाद राजद कांग्रेस के साथ जाकर 2024 में प्रधानमंत्री उम्मीदवारी का सपना देख रहें हैं नीतीश कुमार जी।”

नीतीश मुक्त सरकार की वकालत करते रहे हैं चिराग पासवान: चिराग पासवान लगातार अपने ट्वीट्स में नीतीश मुक्त सरकार और असंभव नीतीश जैसे हैशटैग इस्तेमाल करते रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने चुनाव के बाद भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने का भी दावा किया है। बुधवार को ही किए गए एक ट्वीट में चिराग ने कहा था, “पहले 15 वर्ष बदनाम था बिहार, दूसरे 15 वर्ष में बदहाल है बिहार, लेकिन अब आप सब के आशीर्वाद से नीतीश मुक्त सरकार कर बिहार1st बिहारी1st बनाना है। नीतीश कुमार जी से ज्यादा सीटों पर लोजपा चुनाव लड़ रही है और नीतीश कुमार जी से ज्यादा सीटें जीत कर भाजपा-लोजपा सरकार बनेगी।”

गौरतलब है कि बिहार में आज ही 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। पहले चरण में 1066 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा 42 प्रत्याशी राजद के हैं, जबकि लोजपा के 41, जदयू से 35 और भाजपा के 29 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसके अलावा कांग्रेस से 21 और लेफ्ट पार्टियों के 8 प्रत्याशी लड़ रहे हैं।

पढें Elections 2022 (Elections News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.