ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में सीएम को लेकर सस्पेंस: एक दूसरे से भिड़ रहे हैं कांग्रेस समर्थक, आगजनी-बवाल

विधानसभा चुनाव में शानदार सफलता के बाद अब कांग्रेस के लिए मुख्यमंत्री का चयन सिरदर्द साबित हो रहा है। राजस्थान में सचिन पायलट के समर्थकों ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की मांग को लेकर आगजनी शुरू कर दी है।

सचिन पायलट

तीन राज्यों में जीत के बाद के बाद मुख्यमंत्री चुनने को लेकर कांग्रेस में हो हंगामा शुरू हो गया है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तीनों ही राज्यों में सीएम के दो-दो चेहरे हैं और उनके समर्थक आपस में भिड़ रहे हैं. राजस्थान के करौली-दौसा में हिंसा की भी खबर है. भोपाल और रायपुर में भी कार्यकर्ता अपने नेताओं के लिए नारेबाजी कर रहे हैं.

इधर, राहुल गांधी दिल्ली में अपने घर पर तीनों राज्यों में सीएम चुनने को लेकर बैठक कर रहे हैं. इस बीच खबर है कि गुरुवार शाम विधायक दल की बैठक के पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कुछ विधायकों के साथ बैठक की। इस बीच, कांग्रेस के समर्थकों के हंगामे को देखते हुए कमल नाथ के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

राजस्थान में भी हंगामा, सचिन ने की शांति की अपील

राजस्थान में भी सचिन पायलट और अशोक गहलोत के समर्थकों के बीच हंगामा हो रहा है. करौली और दौसा में सचिन पायलट के समर्थकों ने हंगामा किया. हाई वे जाम कर दिया. इसके कारण सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा- शांति भंग न करें. मुझे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर पूरा विश्वास है, माननीय राहुल गाँधी जी एवं श्रीमती सोनिया गाँधी जी जो फ़ैसला लेंगे उसका हम स्वागत करेंगे।हम सभी कांग्रेस के समर्पित,पार्टी की गरिमा बनाये रखना हम सभी की ज़िम्मेदारी.

रायपुर में दोनों नेताओं के समर्थक जमकर आतिशबाजी कर रहे हैं तो कोई ढोल बजाकर अपने नेता को सपोर्ट कर रहा है. टीएस सिंहदेव के बंगले के बाहर मौजूद समर्थकों का कहना था- हमें इंतजार है कि राहुल गांधी सोच समझकर टीएस बाबा को ही चुनेंगे. एक कार्यकर्ता ने कहा- राहुल जिसके नाम पर मुहर लगाएंगे हम उसके साथ होंगे.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App