ताज़ा खबर
 

Kumbh Mela 2019: प्रयागराज में लगे पोस्टर, प्रियंका के लिए लिखा ‘गंगा की बेटी, जीतेगी यूपी’

Kumbh Mela 2019 Prayagraj (Allahabad): पिछले चुनाव में नरेंद्र मोदी ने खुद को गंगा का बेटा बताया था। इस बार प्रियंका को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गंगा की बेटी बताया है।

कुंभ में लगे पोस्टर, प्रियंका को बताया ‘गंगा की बेटी’ (फोटोः twitter @pritgupta )

प्रयागराज कुंभ में प्रियंका गांधी के जाने की खबर के साथ ही उत्तर प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नया जोश देखने को मिल रहा है। उनके स्वागत में यहां कई बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं। इनमें प्रियंका को ‘गंगा की बेटी’ बताया है। इसके साथ ही यह भी लिखा गया कि वो यूपी जीतने आई है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मानना है कि प्रियंका की सक्रिय राजनीति में एंट्री पार्टी के लिए संजीवनी का काम करेगी। उल्लेखीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन को राष्ट्रीय महासचिव बनाने के साथ ही लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी भी बनाया है।

पोस्टर में इन्हें मिली जगहः रिपोर्ट्स के मुताबिक ये पोस्टर कांग्रेस के पोस्टर बॉय हसीब अहमद ने लगवाए हैं। अब ये तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। पोस्टर में हाथ जोड़कर अभिवादन करतीं प्रियंका के साथ दिवंगत इंदिरा गांधी, सोनिया और राहुल को भी जगह दी गई है। इनके साथ ही यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर और प्रवक्ता प्रमोद तिवारी भी हैं।

चुनाव लड़ने पर कयासों का दौर जारीः करीब 30 सालों से कांग्रेस की राजनीति में कई अहम मोर्चों पर प्रियंका सामने आईं लेकिन कभी किसी पद पर नहीं रहीं। उन्होंने राजीव और सोनिया से लेकर राहुल तक के लिए प्रचार किया। उत्तर प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाई और गठबंधन से लेकर प्रचार तक में कई बड़े फैसले लेने में राहुल गांधी की मदद की। यहां तक की हाल ही में मध्य प्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री के चयन के दौरान भी वे राहुल के घर पर नजर आई थीं। बहरहाल अब औपचारिक तौर पर उनकी एंट्री हो गई है। हालांकि अभी भी उनके चुनाव लड़ने को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Next Stories
1 पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, ममता की पार्टी में शामिल हुईं MP मौसम नूर
2 पर्रिकर ने पूछा- हाउ इज द जोश? कांग्रेस ने कहा- पहले होश में आओ, बाद में जोश की बात करो
3 कर्नाटकः कांग्रेस MLA ने सिद्दारमैया को बताया CM, भड़के कुमारस्वामी ने दी मुख्यमंत्री पद छोड़ने की धमकी
ये पढ़ा क्या?
X