ताज़ा खबर
 

Sapna Choudhary Joins Congress: कभी 3100 रुपए में गाना गाती थीं सपना, ऐसे किया राजनीति तक का सफर

सपना चौधरी ने कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष राजबब्बर की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। माना जा रहा है कि वे अपनी सियासी पारी की शुरुआत मथुरा लोकसभा सीट से कर सकती हैं।

Author Updated: March 24, 2019 11:03 AM
सपना चौधरी। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

हरियाणा के लाखों लोगों के दिलों की धड़कन और मशहूर डांसर सपना चौधरी ने आखिरकार राजनीति में कदम रख दिया है। उन्होंने कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष राजबब्बर की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। माना जा रहा है कि वे अपनी सियासी पारी की शुरुआत मथुरा लोकसभा सीट से कर सकती हैं। सपना भले ही सियासी रेस में शामिल हो गई हैं, लेकिन उनका यह सफर इतना आसान भी नहीं था। किसी जमाने में उन्हें गाना गाने के लिए महज 3100 रुपए मिलते थे। आइए जानते हैं सपना का सफरनामा इस स्पेशल रिपोर्ट में :

बचपन रहा बदहाल : सपना चौधरी अपना घर चलाने के लिए कभी हरियाणा की गलियों में छोटे-छोटे स्टेज शो करती थीं। उनका जन्म हरियाणा के रोहतक में हुआ था। सपना महज 12 साल की थीं, जब पिता का साया उठ गया। ऐसे में उनका बचपन बहुत अच्छा नहीं गुजरा। हालांकि, सपना ने इन दिक्कतों को ही अपनी ताकत बना लिया और हरियाणा में छोटे-छोटे स्टेज शो करने लगीं। सिंगिग और डांसिंग उनका शौक था, जिसने उन्होंने अपने प्रोफेशन में तब्दील कर दिया।

National Hindi News Today Live: दिनभर की बड़ी खबरें यहां पढ़ें

3100 रुपए में करती थीं स्टेज शो : सपना चौधरी ने सबसे पहले रोहतक में स्टेज शो की शुरुआत की थी। इसके बाद वे हरियाणा के बाकी शहरों में स्टेज शो करने लगीं। शुरुआत में उन्हें गाने के लिए महज 3100 रुपए मिलते थे। इन्हीं पैसों से वे अपना घर चलाती थीं। स्टेज शो करते-करते सपना हरियाणा में मशहूर हो गईं। कुछ समय बीता तो दिल्ली, उत्तर प्रदेश में सपना की डिमांड बढ़ गई।

सपना को लेकर हुए कई हंगामे : सपना चौधरी के स्टेज शो के दौरान हुए हंगामे भी उन्हीं की तरह मशहूर हुए। कई बार फैंस इतने उतावले हो गए कि उन्हें रोकने के लिए पुलिस बल का इस्तेमाल करना पड़ा। इस बीच सपना चौधरी को बिग बॉस का ऑफर मिला और उनकी किस्मत खुल गई। सपना बिग बॉस के घर में पहुंचीं तो घर-घर उन्हें पहचान मिल गई। वहीं, सपना चौधरी भी हरियाणवी माहौल से निकलकर मुंबई के रंग-रूप में ढलने गईं।

फिल्मों के ऑफर भी मिले : बिग बॉस के बाद सपना चौधरी को कई फिल्मों के ऑफर मिले। ऐसे में उन्होंने एक फिल्म ‘नानू की जानू’ में आइटम सॉन्ग किया। वहीं, ‘दोस्ती के साइड इफेक्ट्स’ से बॉलीवुड में एक्टिंग का डेब्यू किया। अब सपना चौधरी के राजनीति में आने से कुछ लोग हैरान हैं तो उनके फैंस के चेहरे खिल उठे हैं। माना जा रहा है कि सपना चौधरी उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। अगर ऐसा हुआ तो इस सीट पर उन्हें बीजेपी की वर्तमान सांसद हेमा मालिनी और आरएलडी के नरेंद्र सिंह से टक्कर मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: प्रियंका के फैसलों से नाराज मायावती, यूं लगातार देती रहीं कांग्रेस को झटका
2 ‘कांग्रेस में कोई मेरी सुन नहीं रहा, सोच रहा हूं इस्‍तीफा दे दूं’, पूर्व महाराष्‍ट्र सीएम अशोक चव्‍हाण का ऑडियो वायरल
3 Lok Sabha Election 2019 Updates: भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, रमन सिंह के बेटे का टिकट कटा