ताज़ा खबर
 

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस सांसद ने कहा- पीएम नरेंद्र मोदी के श‍िकंजे में है हमारा व‍िधायक

Karnataka Election Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): अब कांग्रेस के एक सांसद ने आरोप लगाया है कि पार्टी के एक विधायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिकंजे में हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता डीके सुरेश ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उनके सभी विधायक यहां मौजूद हैं लेकिन आनंद सिंह नहीं हैं।

कांग्रेस सांसद डीके सुरेश फोटो सोर्स – Twitter

Karnataka Election Results 2018: बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के सीएम के तौर पर भले ही शपथ ले ली हो लेकिन अभी कर्नाटक का सियासी नाटक खत्म नहीं हुआ है। अब कांग्रेस के एक सांसद ने आरोप लगाया है कि पार्टी के एक विधायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिकंजे में हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता डीके सुरेश ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उनके सभी विधायक यहां मौजूद हैं लेकिन आनंद सिंह नहीं हैं। डीके सुरेश ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के नेता आनंद सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिकंजे में हैं। इससे पहले बीएस येदियुरप्पा के सीएम पद की शपथ लेने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी को जमकर निशाने पर लिया।

कर्नाटक विधानसभा के बाहर कांग्रेस और जेडी(एस) के विधायक धरना प्रदर्शन पर बैठ गए। सिद्धारमैया और एचडी देवगोड़ा भी इस प्रदर्शन के दौरान नजर आए। इधर पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भाजपा पर निशाना साधा औऱ कहा कि बीजेपी संविधान का मजाक उड़ा रही है। कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि उनलोगों के पास बहुमत है और वो अंतिम क्षण तक संघर्ष करेंगे। इधर शपथ लेने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मुझे सफलता का सौ फीसदी भरोसा है। मेरे पास मेरी पार्टी का समर्थन है और यह सरकार पांच साल का कार्यकाल जरूर पूरा करेगी। उन्होंने कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन को अपवित्र बतलाया है।

बीजेपी के विधायक बी श्रीरामुलू से जब पूछा गया कि पार्टी बहुमत कैसे साबित करेगी तो उन्होंने कहा कि निर्दलीय विधायक हमारे टच में हैं काम हो जाएगा। इधर वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी कर्नाटक में भाजपा की सरकार के खिलाफ उच्चतम न्यायालय पहुंच गए। राम जेठमलानी ने कहा है कि राज्यपाल ने जिस तरह से फैसला लिया है उससे वह आहत हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का आदेश संवैधानिक शक्तियों का दुरुपयोग है। सुप्रीम कोर्ट ने 18 मई को इस मामले में सुनवाई करने की बात की है।

उससे पहले बुधवार (16 मई) को कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर पूरा दिन सस्पेंस बना रहा। देर रात यह लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई। सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल के आदेश को खारिज करने से इनकार कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App