ताज़ा खबर
 

Karnataka Election Results 2018: नरेंद्र मोदी ने एचडी देवगौड़ा को दी जन्मदिन की बधाई, टि्वटर यूजर्स ने ली चुटकी

Karnataka Election Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): एक यूजर ने लिखा, "बर्थ डे विश कर लोग पार्टी मांगते हैं, मोदी जी पार्टी का सपोर्ट मांग लिये।" एक ने कहा अब देव गौड़ा उसी रिसॉर्ट में मोदी को बर्थ डे पार्टी देंगे जहां एमएलए ठहरे हुए हैं, बाकी इतिहास बन जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (फाइल फोटो)

Karnataka Election Results 2018: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जद (एस) नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा को आज जन्मदिन की बधाई दी। पीएम मोदी ने उन्हें फोन किया और उनसे बात की। इसके बाद नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘अपने पूर्व प्रधानमंत्री श्री एच डी देवगौड़ा जी से बात की और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। ईश्वर से उनकी अच्छी सेहत और लंबी उम्र की प्रार्थना करता हूं।” बता दें कि गौड़ा एक जनू 1996 से 21 अप्रैल 1997 तक देश के प्रधानमंत्री रहे थे। आज वह 85 साल के हो गये। एच डी देवगौड़ा जनता दल सेकुलर के नेता एचडी कुमारस्वामी के पिता भी हैं। कांग्रेस ने एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व में ही कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जनता दल सेकुलर को समर्थन देने की घोषणा की है। पीएम मोदी द्वारा एच डी देवगौड़ा को जन्मदिन की बधाई देने के बाद सोशल मीडिया पर चुटकियों की बाढ़ आ गई।

एक यूजर ने लिखा कि सर रिटर्न गिफ्ट मांगा क्या। एक यूजर ने कहा, “वाह क्या टाइमिंग है मोदी जी।” एक यूजर ने लिखा, “कुछ भी कर लो, नहीं देंगे सपोर्ट।” एक यूजर ने लिखा, “बर्थ डे विश कर लोग पार्टी मांगते हैं, मोदी जी पार्टी का सपोर्ट मांग लिये।” एक ने कहा अब देव गौड़ा उसी रिसॉर्ट में मोदी को बर्थ डे पार्टी देंगे जहां एमएलए ठहरे हुए हैं, बाकी इतिहास बन जाएगा। एक यूजर ने लिखा, “देवगौड़ा जी ने रिटर्न गिफ्ट में 10 विधायकों के समर्थन का ऐलान किया।” एक यूजर ने चुटकी लेते हुए कहा, “कहीं रिटर्न गिफ्ट में कर्नाटक की सरकार ना मांग ले देवगौड़ा।”

बता दें कि कर्नाटक में बीजेपी 104 सीट लाकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। लेकिन यहां सरकार बनाने के लिए 112 सीटों की दरकार है। इधर विधानसभा चुनाव में 78 और 38 सीटें पाने वाली कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए तैयार है। इस राजनीतिक उहापोह में सीएम येदियुरप्पा ने गुरुवार को कर्नाट के सीएम पद की शपथ ले ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App