ताज़ा खबर
 

Karnataka Election Results 2018: BJP MP का छलका दर्द, बोले- अगर मुझे प्रचार करने देते तो कर्नाटक में ऐसे नतीजे ना होते

Karnataka Election Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): आलंद, बादामी, गडग, हिरेकरुर, कुंडगोल, मस्की, पावागडा और देवार हिप्पर्गी जैसी सीटें ऐसी थीं, जहां पर बीजेपी की हार में नोटा का अहम रोल रहा। अगर हम वीआईपी सीट बादामी का बात करें तो यहां पर कांग्रेस कैंडिडेट और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की जीत में नोटा का अहम योगदान रहा।

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पहुंचे बीजेपी नेता बी एस येदियुरप्पा (फोटो-पीटीआई 17-05-2018)

Karnataka Election Results 2018: बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कर्नाटक चुनाव नतीजों पर टिप्पणी की है। स्वामी ने कहा कि अगर कर्नाटक चुनाव में पार्टी आलाकमान उन्हें प्रचार का मौका देती तो आज तस्वीर दूसरी होती। बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर कहा, ” कर्नाटक में बीजेपी में कम से कम आठ ऐसी सीटें गंवाई, जहां मार्जिन नोटा को मिले वोटों से कम था, यदि मुझे इस चुनाव में प्रचार करने की अनुमति दी जाती तो ऐसा नहीं होता, टाइम्स नाउ का कुछ भी डिबेट इसे प्रूव करता है।” बता दें कि बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने टीवी चैनल टाइम्स नाउ पर एक्टर प्रकाश राज के साथ एक डिबेट में शिरकत किया था। इस डिबेट में उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी के खिलाफ प्रकाश राज के आरोपों का जोरदार जवाब दिया था और प्रकाश राज को चुप करा दिया था। बाद में प्रकाश राज ने खुद कहा था कि वह इस डिबेट में स्वामी के सामने नहीं टिक पाए थे।

बता दें कि आलंद, बादामी, गडग, हिरेकरुर, कुंडगोल, मस्की, पावागडा और देवार हिप्पर्गी जैसी सीटें ऐसी थीं, जहां पर बीजेपी की हार में नोटा का अहम रोल रहा। अगर हम वीआईपी सीट बादामी का बात करें तो यहां पर कांग्रेस कैंडिडेट और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की जीत में नोटा का अहम योगदान रहा। यहां पर सिद्धारमैया को 67599 वोट मिले, जबकि बीजेपी के श्रीरामुलु को 65903 वोट पड़े। यहां पर मात्र 1696 वोटों से सिद्धारमैया को जीत मिली, इस सीट पर 2007 मतदाताओं ने नोटा को वोट दिया। कर्नाटक में पीएम मोदी, अमित शाह, योगी आदित्य नाथ, राजनाथ सिंह बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल थे। दक्षिण भारत में अच्छी-खासी पैठ रहने के बावजूद बीजेपी ने सुब्रह्मण्यम स्वामी को यहां प्रचार करने नहीं दिया था। बीजेपी को कर्नाटक में 104 सीट हासिल हुए हैं। यहां पर 222 सीटों के लिए वोटिंग हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App