ताज़ा खबर
 

Karnataka Election Results 2018: कांग्रेस अध्यक्ष पर सुब्रह्मण्यम स्वामी का बड़ा हमला- देशद्रोही तो नहीं, लेकिन देशद्रोही के बराबर हो गये हैं राहुल गांधी

Karnataka Election Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): राहुल गांधी पर बरसते हुए स्वामी ने कहा कि ऐसे आरोपों का क्या मतलब है। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान का जय-जयकार कर रहे हैं, सब जगह प्रचार कर रहे हैं...ये देशद्रोही के बराबर है...ये नहीं कह रहा हूं ये देशद्रोही है...अभी तक तो नहीं कह रहा हूं, बट बराबर है...मुझे दया आती है..."

बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला किया है। कर्नाटक के सियासी हालत की तुलना पाकिस्तान से करने पर स्वामी ने राहुल गांधी को खूब खरी खोटी सुनाई। भगवद गीता के एक श्लोक का उदहारण देते हुए स्वामी ने कहा, “जिसको क्रोध आता है, उसका विवेक समाप्त हो जाता है, और विवेक समाप्त होने से पागल हो जाता है, इसके बाद भगवान उसको नष्ट कर देते हैं।” स्वामी ने कहा, “ये जो इसकी बकबक चल रही है, क्या अर्थ है इसका कहना…ये पाकिस्तान है, जजों का अपमान करना…हमलोगों का अपमान करना…देश का अपमान करना।” बता दें कि राहुल गांधी ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ की एक रैली में कहा था कि आरएसएस एक एक कर स्वतंत्र संवैधानिक पदों पर कब्जा कर रहा है, ऐसी चीजें तो पाकिस्तान में होती है। राहुल गांधी ने कहा, “एक-एक कर के आरएसएस ने देश की स्वतंत्र संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है, ऐसी चीजें पाकिस्तान या तानाशाही शासन में होती है।”

राहुल गांधी पर बरसते हुए स्वामी ने कहा कि ऐसे आरोपों का क्या मतलब है। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान का जय-जयकार कर रहे हैं, सब जगह प्रचार कर रहे हैं…ये देशद्रोही के बराबर है…ये नहीं कह रहा हूं ये देशद्रोही है…अभी तक तो नहीं कह रहा हूं, बट बराबर है…मुझे दया आती है…एक हार से इतनी…हां मैं समझ सकता हूं कि सारे उनकी संपत्ति वहां है…कॉफी स्टेट में है…चिदंबरम का है…क्वात्रोची का बेटा का है…तो कर्नाटक हमारे हाथ में आ गया, वो डरते हैं…इसलिए सारा बल उन्होंने दाव पर लगा दिया है…अगर आप हार गये तो संतुलन खो बैठते हैं।”

बता दें कि कर्नाटक के घटनाक्रम का जिक्र करते हुए गुरुवार को राहुल गांधी ने कहा था कि देश में संविधान पर ‘‘जबरदस्त आक्रमण’’ हो रहा है। राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में कहा, “कर्नाटक में विधायक एक तरफ हैं तथा एक तरफ राज्यपाल हैं। आप जानते हैं कि कोशिश क्या है। जनता दल सेक्युलर के नेता ने कहा है कि उनके विधायकों को खरीदने के लिए सौ करोड़ रुपए का आॅफर दिया जा रहा है।” राहुल ने कहा कि यदि भ्रष्टाचार की बात करनी है तो राफेल डील के बारे में बात कीजिए, अमित शाह के बेटे के बारे में बात कीजिए और पीयूष गोयल की कंपनी के बारे में बात कीजिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App