ताज़ा खबर
 

कर्नाटक मामले में तेजस्वी का तंज- बिहार में क्यों चोर दरवाजे से मलाई चाट रही बीजेपी?

Karnataka Chunav Election Results 2018, Karnataka Vidhan Sabha Chunav Results 2018 (कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018): बीजेपी कर्नाटक में 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि 78 सीटों के साथ कांग्रेस दूसरी और 37 सीटों के साथ जेडीएस तीसरी पार्टी बनी है।

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और बिहार के सीएम नीतीश कुमार। (PTI Photo)

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कर्नाटक मामले में बीजेपी पर तंज कसा है और कहा है कि बीजेपी किस मुंह से जनादेश के अपमान की बात कर रही है। तेजस्वी ने कहा है कि बिहार में भी लोगों ने बीजेपी को जनादेश नहीं दिया था बावजूद इसके चोर दरवाजे से सत्ता में आकर सत्ता की मलाई चाट रही है। सोशल मीडिया पर तेजस्वी ने लिखा है, “क्या बिहार में बीजेपी को बहुमत मिला था? क्या बिहारियों ने बीजेपी को बहुत बुरी तरह नहीं हराया था? नीतीश जी की मदद से बिहार में बहुमत का चीरहरण और लोकतंत्र का जनाजा निकाल चोर दरवाज़े से सरकार में बैठ मलाई चाट रहे भाजपाई कर्नाटक के मामले में उच्चकोटि का प्रवचन किसे बाँट रहे है?” बता दें कि कर्नाटक में किसी भी एक दल को बहुमत नहीं मिला है। बीजेपी राज्य में 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि 78 सीटों के साथ कांग्रेस दूसरी और 37 सीटों के साथ जेडीएस तीसरी पार्टी बनी है।

नए सियासी समीकरण के तहत कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन दिया है। जेडीएस के कुमारस्वामी इस गठबंधन की तरफ से सीएम कैंडिडेट होंगे। बीजेपी के सीएम कैंडिडेट बी एस येदुरप्पा ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर कांग्रेस पर जनादेश का अपमान करने का आरोप लगाया है और कहा है कि कांग्रेस पीछे के चोर दरवाजे से सत्ता पर काबिज होना चाहती है। येदुरप्पा ने कहा कि राज्य की जनता ने कर्नाटक को कांग्रेस मुक्त बना दिया है और उनके कुशासन को पांच साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में लोगों ने बदलाव के लिए मतदान किया है, बावजूद इसके कांग्रेस गलत तरीके से सत्ता हथियाना चाहती है।

इसबीच, सीएम सिद्धारमैया ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया है। राज्यपाल ने सीएम को वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने को कहा है। राज्य में नई सरकार के गठन के लिए येदुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। युदेरप्पा का कहना है कि सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते उन्हें पहले सरकार बनाने का निमंत्रण मिलना चाहिए। उधर, जेडीएस और कांग्रेस के नेताओं ने भी कुमारस्वामी के नेतृत्व में राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। राज्यपाल ने अभी तक इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया है।

Follow Jansatta Coverage on Karnataka Assembly Election Results 2018. For live coverage, live expert analysis and real-time interactive map, log on to Jansatta.com

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App