ताज़ा खबर
 

Karnataka By Election: लग्जरी कारें, आलीशान बंगला और अरबों की संपत्ति; इस सीट पर चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवार अरबपति

Karnataka By Election 2019, Hoskote Constituency: होसकोटे एक ऐसी सीट है जहां सारे उम्मीदवार अरबपति हैं। बेंगलुरू के पास स्थित विधानसभा सीट पर भाजपा, कांग्रेस और जद(एस) सर्मिथत निर्दलीय उम्मीदवार के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

Author बेंगलुरु | Published on: November 17, 2019 6:35 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

Karnataka By Election 2019, Hoskote Constituency: कर्नाटक में पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनावों में जिन 15 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, उनमें होसकोटे एक ऐसी सीट है जहां सारे उम्मीदवार अरबपति हैं। बेंगलुरू के पास स्थित विधानसभा सीट पर भाजपा, कांग्रेस और जद(एस) सर्मिथत निर्दलीय उम्मीदवार के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। सत्तारूढ़ भाजपा ने अयोग्य ठहराये गये कांग्रेस के पूर्व विधायक एमटीबी नागराज को अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं कांग्रेस ने हेब्बल के विधायक बी सुरेश की पत्नी पद्मावती को प्रत्याशी चुना है।

जद(एस) ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है और भाजपा के बागी सरत बाचेगौड़ा को समर्थन दिया है जो निर्दलीय किस्मत आजमा रहे हैं। नागराज के चुनावी हलफनामे के अनुसार उनकी कुल संपत्ति करीब 1,200 करोड़ रुपये की है जो पिछले 18 महीने में 180 करोड़ रुपये बढ़ी है। पिछले दिनों अयोग्य करार दिये गये 17 विधायकों में शामिल नागराज के पास 419.28 करोड़ रुपये चल संपत्ति, वहीं उनकी पत्नी एम शांताकुमारी के नाम 167.34 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है।

Hindi News Today, 17 November 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

नागराज के पास प्राडो, फॉर्च्यूनर, बेंज, बोलेरो, लैंड रोवन और एक आई10 कार है जिनकी कुल कीमत 2.54 करोड़ रुपये है, वहीं उनकी पत्नी के नाम 1.72 करोड़ रुपये कीमत की पोर्श कार है। इसी तरह कांग्रेस उम्मीदवार पद्मावती और उनके विधायक पति बी सुरेश की कुल संपत्ति 424 करोड़ रुपये की है। पद्मावती के चुनाव हलफनामे के मुताबिक उनका पेशा कारोबार है। दोनों के पास 16.63 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 407 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। संपत्ति में बड़ी हिस्सेदारी सुरेश की है।

दोनों के पास 3.13 करोड़ रुपये कीमत की कारें हैं जिनमें प्राडो, ऑडी, आई20, जेसीबी, बेंज, इनोवा और महिंद्रा जीप है। निर्दलीय उम्मीदवार सरत बाचेगौड़ा ने हलफनामे में पत्नी प्रतिभा के साथ 138 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। चिकबल्लापुरा से भाजपा सांसद बी एन बाचेगौड़ा के बेटे सरत ने अपना पेशा लोक सेवा और कारोबार बताया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X