ताज़ा खबर
 

Exit Poll Result 2019: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की अपील- जरूरत पड़ने पर BJP से हाथ मिला लें मुस्लिम

कर्नाटक में वरिष्ठ नेता रोशन बेग ने सोमवार (20 मई) को पार्टी छोड़ने के संकेत दिए। इस दौरान उन्होंने मुस्लिमों से अपील करते हुए कहा कि अगर एनडीए सत्ता में लौटती है तो उन्हें हालात से समझौता करना चाहिए।

Exit Poll Result 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल्स में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन को देखते हुए कर्नाटक में वरिष्ठ नेता रोशन बेग ने सोमवार (20 मई) को पार्टी छोड़ने के संकेत दिए। इस दौरान उन्होंने मुस्लिमों से अपील करते हुए कहा कि अगर एनडीए सत्ता में लौटती है तो उन्हें हालात से समझौता करना चाहिए। पत्रकारों से बात करते हुए बेग ने कहा, ‘‘अगर एनडीए सत्ता में लौटती है तो मैं मुस्लिम भाइयों से अपील करता हूं कि वे हालात से समझौता करना सीखें।’’

कांग्रेस पर बोला हमला: बेग ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यदि एनडीए की सरकार बनती है तो मैं विनम्रता से मुस्लिम भाइयों से अनुरोध करता हूं कि वे परिस्थिति से समझौता करें।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या इसका मतलब मुसलमानों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से हाथ मिला लेना चाहिए, बेग ने कहा कि यदि जरूरत पड़ती है तो जरूर। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्य में सिर्फ एक मुसलमान को टिकट दिया।

National Hindi News, 21 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

जरूरत हुई तो छोड़ दूंगा कांग्रेस: रोशन बेग ने स्पष्ट किया, ‘‘यदि जरूरत पड़ती है तो मुसलमानों को बीजेपी से जरूर हाथ मिलाना चाहिए। हमें किसी एक पार्टी का वफादार नहीं बने रहना चाहिए। कर्नाटक में मुसलमानों के साथ क्या हुआ? कांग्रेस ने सिर्फ एक टिकट दिया।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह आने वाले दिनों में कांग्रेस छोड़ने का निर्णय लेंगे, बेग ने कहा कि यदि जरूरत हुई तो जरूर वह कांग्रेस का साथ छोड़ देंगे।

क्या कहते हैं Exit Polls: टाइम्स नाऊ-वीएमआर एग्जिट पोल के मुताबिक, एनडीए को कुल 306 सीटें मिल सकती हैं, जबकि यूपीए को 132 और अन्य को 104 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। C-VOTER के सर्वे में  एनडीए को 287, यूपीए को 128 और अन्य को 127 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक एनडीए को 339-365, यूपीए गठबंधन को 77-108 और अन्य को 69-95 सीट मिलने के आसार जताए गए हैं। हालांकि, एबीपी न्यूज के एग्जिट पोल में त्रिशंकु लोकसभा के आसार जताए गए हैं। 542 में से 267 सीटें जीतकर एनडीए सबसे आगे रह सकता है, जबकि यूपीए गठबंधन को 127 सीटें मिल सकती हैं। अन्य दलों को 148 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X