ताज़ा खबर
 

कांग्रेस के भूरिया ने BJP के भूरिया को हराया

झाबुआ विधानसभा सीट पर उपचुनाव में कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ने बीजेपी के भानू भूरिया को मात दे दी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने हार स्वीकार की।

मध्य प्रदेश का CM बदल पाएगी झाबुआ सीट? फोटो सोर्स: जनसत्ता

मध्यप्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के उम्मीदवार भानू भूरिया को 27,800 से अधिक मतों से हराया। कांग्रेस ने यह सीट भाजपा से छीनी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने हार स्वीकार की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल करते हुए जीत हासिल की है। बता दें कि इस सीट पर कांग्रेस की साख दांव पर लगी थी। बीजेपी नेताओं की तीखी बयानबाजी की वजह से यह हॉट सीट बन गई थी। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि अगर जनता झाबुआ सीट पर जीत दिला देती है तो वह प्रदेश का सीएम बदल देंगे। ऐसे में सीएम कमलनाथ की प्रतिष्ठा भी इस सीट से जुड़ गई थी।

ये प्रत्याशी थे मैदान में: बता दें कि झाबुआ विधानसभा सीट पर 5 प्रत्याशियों ने किस्मत आजमाई। कांग्रेस ने यहां कांतिलाल भूरिया पर दांव खेला तो बीजेपी ने भानू भूरिया को मैदान में उतारा था। इसके अलावा 3 निर्दलीय प्रत्याशियों ने ताल ठोंकी थी, जिनमें कल्याणव सिंह डामोर, नीलेश डामोर और रामेश्वर सिंगार शामिल हैं।

Live Blog

Highlights

    09:49 (IST)24 Oct 2019
    Congress ने बनाई शुरुआती बढ़त

    मध्य प्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की प्रतिष्ठा जुड़ी हुई है। दरअसल, लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पार्टी को सभी सीटों पर बीजेपी के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस सीट पर जीत कांग्रेस को मनोवैज्ञानिक फायदा दे सकती है।

    Next Stories
    1 सब्जी वाले का बेटा विजय बना MLA, 1700 वोटों से दर्ज की जीत
    2 बिहार में खुला AIMIM का खाता, सिर्फ एक सीट जीत पाई NDA
    3 यूपी में SP का जलवा, रामपुर का गढ़ बचाया, BJP-BSP की सीटें हड़पीं
    ये पढ़ा क्या?
    X