JD(U) will Contest 150 seats in Delhi Municipal Elections - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दिल्ली नगर निगम चुनाव: 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी नीतीश कुमार की जनता दल (एकी)

पूर्वांचल के वोटों पर अधिकार जमाने का दावा करने वाली पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली में दो रैलियां करेंगे।

Author नई दिल्ली | March 23, 2017 4:40 AM
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। (पीटीआई फोटो)

बिहार में शासन की अगुआई कर रही जनता दल (एकी) दिल्ली नगर निगम में 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पूर्वांचल के वोटों पर अधिकार जमाने का दावा करने वाली पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली में दो रैलियां करेंगे। इसके अलावा बुधवार को निगम के हरकेशनगर के पार्षद जीवनलाल ने जनता दल (एकी) में शामिल होने की घोषणा की है। पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी संजय झा ने 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। झा ने बिहार की तरह शराबबंदी को चुनावी मुद्दा बनाने की बात कही है। उधर चर्चा है कि आम आदमी पार्टी से नाराज बिहार, उत्तर प्रदेश के नेताओं के जद (एकी) में शामिल हो सकते हैं। दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचल के आप नेताओं का एक धड़ा निगम चुनावों के लिए टिकट बंटवारे से नाखुशी के कारण जद (एकी) में जा सकता है।

कुछ ने किया प्रचार से किनारा, तो कुछ ने बदल लिया पाला निगम चुनाव 23 अप्रैल को होना है। बदलती राजनीतिक संरचना और राष्ट्रीय राजधानी की जनसांख्यिकी से वचनबद्धता के नियम नए सिरे से लिखे जा रहे हैं। जद (एकी) के सूत्रों ने संकेत दिया कि शहर में उत्तर प्रदेश और बिहार के आप के कुछ नेताओं ने पाला बदला है। इधर आप से टूटकर भी कुछ नेता योगेंद्र यादव की स्वराज इंडिया पार्टी में शामिल हो सकते हैं। आप के एक पूर्वांचली नेता ने कहा कि कुछ ने पार्टी के प्रचार में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है जबकि कुछ दूसरे दलों की ओर चले गए हैं। टिकट वितरण से कई कार्यकर्ता नाराज हैं। आप में पूर्वांचल क्षेत्र के बहुत से विधायक हैं जैसे राजेश ऋषि, बंदना कुमारी, कपिल मिश्रा, संजीव झा, रितुराज, प्रकाश जरवाल आदि। पार्टी इनका इस्तेमाल उस इलाके से संबंध रखने वाले मतदाताओं को लुभाने में कर रही है ।

2007 अजमेर दरगाह ब्लास्ट मामला: Nia की स्पेशल कोर्ट ने दो लोगों की दी आजीवन कारावास की सजा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App