ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: पप्पू यादव ने चुनाव नहीं लड़ने के दिए संकेत, पर खेल बिगाड़ने उतार सकते हैं 6 कैंडिडेट

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बकौल पप्पू यादव, "जब नीतीश कुमार और लालू यादव एक हो सकते हैं। नीतीश व बीजेपी एक हो सकते हैं। शिवसैनिक और बीजेपी एक हो सकते हैं। लालू जी के सम्मान के अलावा तो मैंने कभी कोई बात नहीं की, तब फिर तेजस्वी जी को हमसे किस बात से खुन्नस है?"

जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव। (एक्सप्रेस फोटोः रेणुका पुरी)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव में जन अधिकार पार्टी इस बार बिहार में कुछ अलग करती दिख सकती है। पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव ने हाल ही में चुनाव न लड़ने के संकेत दे दिए हैं। कहा है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। अगर परिस्थितियां प्रतिकूल रहीं, तब वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि, उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि अगर वह चुनावी मैदान में नहीं उतरे, तब वह बिहार में सीटों का खेल बिगाड़ने के लिए पार्टी से छह उम्मीदवार उतार सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, उनकी पार्टी आम चुनाव के मद्देनजर तैयारी में जुटी है।

एक चैनल से खास बातचीत में वह बोले, “इंसानियत और मानवता को बचाने की बारी आएगी। लोगों की सेक्युलिरिज्म से बीजेपी से लड़ाई न होकर, सिर्फ अपने अहंकारों की लड़ाई लड़ते रहेंगे। जिस पर मैं भरोसा करता हूं, जनता पर। चुनाव आते-आते वह भी बंट जाए, तब किसके भरोसे चुनाव लड़ा जाए। एक तरफ आप देश को बचाना चाहते हैं, दूसरी तरफ अपने अहंकारों में भरे रहेंगे…तो हमारी पार्टी चुनाव लड़ेगी 6 जगह। हो सकता है हम और जगहों पर भी लड़ें।”

सीटों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा- हम पूर्णिया, मधेपुरा, अररिया, भागलपुर पर लड़ सकती है। अन्य जगहों पर भी हमारी पार्टी चुनावी मैदान में उतर सकती है। मैं सिर्फ राहुल गांधी के फैसले का इंतजार कर रहा हूं। मैंने सहरसा, मधेपुरा और पूर्णिया के लोगों से पूछा है…अगर वे मेरे 40 साल सेवा करने का फैसला करेगी, तब तो ठीक है। अन्यथा पटना-दिल्ली की परिक्रमा कर के राजनीति हमें भी करनी पड़ेगी, तब मैं उससे तौबा ही करूंगा।

बकौल पप्पू यादव, “जब नीतीश कुमार और लालू यादव एक हो सकते हैं। नीतीश व बीजेपी एक हो सकते हैं। शिवसैनिक और बीजेपी एक हो सकते हैं। लालू जी के सम्मान के अलावा तो मैंने कभी कोई बात नहीं की, तब फिर तेजस्वी जी को हमसे किस बात से खुन्नस है? जनता अगर उन्हें मुख्यमंत्री बनेंगे, तो दुनिया स्वागत करेगी। वह उस लायक होंगे, तब उसमें पप्पू यादव का कहां योगदान होगा?”

देखें, वीडियोः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App