scorecardresearch

अमरिंदर का बचाव करना मेरी गलती थी- पंजाब हार पर उठे सवाल तो CWC मीटिंग में सोनिया ने दी सफाई!

नई दिल्लीः सोनिया गांधी ने कहा कि उन्हें कैप्टन को लेकर अक्सर शिकायतें मिलती रहती थीं। उन्होंने उनसे सवाल जवाब भी किए। लेकिन आखिर में वो कैप्टन को बचाती ही रहीं।

अमरिंदर का बचाव करना मेरी गलती थी- पंजाब हार पर उठे सवाल तो CWC मीटिंग में सोनिया ने दी सफाई!
सोनिया गांधी ने की लालू यादव से बात (फाइल फोटो-पीटीआई)

पांच सूबों में करारी हार के बाद कांग्रेस में जबरदस्त घमासान मचा है। CWC की मीटिंग में इसे लेकर गहन मंथन हुआ कि क्या कारण रहे जो पांचों सूबों में पार्टी हारी। पंजाब को लेकर सोनिया गांधी ने माना कि उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह का बचाव कई मौकों पर किया था पर ये उनकी बड़ी गलती थी।

दरअसल, उत्तराखंड के दिग्गज नेता हरीश रावत ने रविवार को हुई वर्किंग कमेटी की बैठक में कहा कि पंजाब में हार की बड़ी वजह अंदरूनी कलह और कैप्टन अमरिंदर सिंह को देरी से हटाना रहा। इन दो कारणों की वजह से पार्टी की छवि को गहरा धक्का लगा जिससे वहां करारी हार का सामना करना पड़ा। एक नेता ने इस पर कहा कि अगर कैप्टन को हटाना ही था तो ये काम समय रहते कर लेना था जिससे सरकार के खिलाफ लोगों का जो गुस्सा था वो चुनाव से पहले ही खत्म हो जाता।

सोनिया गांधी ने कहा कि उन्हें कैप्टन को लेकर अक्सर शिकायतें मिलती रहती थीं। उन्होंने उनसे सवाल जवाब भी किए। लेकिन आखिर में वो कैप्टन को बचाती ही रहीं। सोनिया का कहना था कि उन्हें लग रहा है कि ये बड़ी गलती थी। इसकी वजह से कांग्रेस को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है। जो सूबा हम आसानी से जीत सकते थे वहां बुरी तरह से हार गए।

कैप्टन को कांग्रेस ने सितंबर 2021 में पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था। उनकी जगह चरणजीत सिंह चन्नी को कमान सौंपी गई। पंजाब कांग्रेस के चीफ नवजोत सिंह सिद्धू की ख्वाहिश थी कि सीएम की कुर्सी पर उन्हें बैठाया जाए पर आलाकमान ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। यहां तक कि चन्नी को ही चुनाव में कांग्रेस के प्रस्तावित सीएम के तौर पर पेश किया गया।

JNU वाले कांग्रेस के नौकर ने UP में डुबोई लुटिया- बोले पार्टी से निष्कासित नेता जीशान हैदर

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता व मीडिया संय़ोजक रहे जीशान हैदर ने गांधी परिवार पर फिर से हमला बोला है। उनका कहना है कि JNU वाले कांग्रेस के नौकर ने यूपी में लुटिया डुबोई है। जीशान के मुताबिक इस शख्स ने पांच लोगों का गैंग तैयार कर लिया था। प्रियंका गांधी से अगर किसी को मिलना भी हो तो ये पांच-छह लोग ही तय करते थे। इनकी वजह से कांग्रेस को यूपी में शर्मनाक हार झेलनी पड़ गई।

पढें Elections 2022 (Elections News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 14-03-2022 at 05:41:37 pm