ताज़ा खबर
 

Raebareli: दिनेश प्रताप ने छुए सांसद सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के पैर, काफी समय से चल रही थी दोनों में अदावत

बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप ने सांसद सोनिया गांधी के प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा के पैर छुए, जिसके बाद से राजनीति में चर्चा शुरू हो गईं। हालांकि दिनेश ने इसे शिष्टाचार बताया।

दिनेश प्रताप सिंह और सोनिया गांधी के साथ किशोरी लाल शर्मा, फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के तहत सोमवार (6मई) को मतदान जारी है। इस दौरान कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाली उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट पर एक अनोखा नजारा देखने को मिला, जहां बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने यूपीए अध्यक्ष और मौजूदा सांसद सोनिया गांधी के प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा के पैर छुए। बता दें कि पिछले साल ही दिनेश प्रताप कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे, जिसके बाद से कांग्रेस और खासकर सांसद प्रतिनिधि के बीच अदावत चल रही थी। कई मौकों पर उन्हें कांग्रेस और किशोरी लाल शर्मा का खुला विरोध करते हुए देखा गया था। ऐसे वोटिंग के दौरान सोनिया के प्रतिनिधि के पैर छूने से राजनीतिक गलियारों में चर्चा का माहौल गरम होने स्वाभाविक है। हालांकि दिनेश प्रताप के करीबी इसे राजनीतिक शिष्टाचार बता रहे हैं। बता दें कि यूपी की 14 सीटों पर 5वें चरण के तहत मतदान होगा जिसमें अमेठी सीट भी शामिल है। इस सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी मैदान में हैं।

किशोरी ने बीजेपी प्रत्याशी की दावेदारी पर उठाया था सवाल: बता दें कि हाल ही में किशोरी लाल शर्मा ने दिनेश की दावेदारी पर सवाल उठाते हुए कहा था कि कांग्रेस के एमएलसी होते हुए दिनेश कैसे बीजेपी से चुनाव लड़ सकते हैं। दरअसल विधान परिषद की 2019 की लिस्ट में कांग्रेस के दो एमएलसी है जिसमे रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह और अमेठी के दीपक सिंह भी शामिल है। ऐसे में दिनेश सिंह सिर्फ कांग्रेस के सदयता छोड़ने का दावा करने से वह भाजपा के प्रत्याशी नही हो सकते, इसी दावे को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी को आपत्ति दी गई थी।

National Hindi News, 6 May 2019 LIVE Updates: जानें दिनभर की हर बड़ी खबर सिर्फ एक क्लिक में

कौन है बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप: दरअसल कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली में इस बार बीजेपी की ओर से दिनेश प्रताप सिंह मैदान में हैं। बता दें कि दिनेश कांग्रेस से विधान परिषद के सदस्य रह चुके हैं लेकिन पिछले साल वो बीजेपी में शामिल हो गए थे और इस बार बीजेपी के टिकट से ही मैदान में हैं।

7 राज्य 51 सीटें: गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न होगा। ऐसे में पांचवे चरण में 07 राज्य-51 सीटें, छठे चरण में 07 राज्य-59 सीटें और सातवें चरण में 08 राज्य-59 सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं इन चुनाव के नतीजे 23 मई को सामने आएंगे।

 

10 बजे तक कितने हुआ मतदान: बता दें कि दस बजे तक बिहार में 11.51 प्रतिशत, जम्मू-कश्मीर में 1.36 प्रतिशत, मध्य प्रदेश में 13.18 प्रतिशत, राजस्थान में 14 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 9.85 प्रतिशत, पश्चिम बंगाल में 16.56 प्रतिशत और झारखंड में 13.46 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं दस बजे तक कुल मतदान 12.65 प्रतिशत हुआ था।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: सीएम बघेल से युवक ने सभा में तीन बार लगवाया ‘वंदे मातरम’ का नारा
2 Lok Sabha Election 2019: युवक का सवाल- 25 साल विधायक रहीं, क्षेत्र के लिए क्या किया? जवाब में पूर्व सीएम ने जड़ दिया थप्पड़
3 Sultanpur: मां के लिए प्रचार कर रहे थे वरुण गांधी, आग लगने की खबर मिली तो खुद संभाल ली फायर ब्रिगेड की कमान
ये पढ़ा क्या?
X