ताज़ा खबर
 

West Bengal, Assam, Tripura and Noth East India Election Results 2019: ममता बनर्जी बोलीं- जीतने वालों को बधाई पर हारने वाले अभी हारे नहीं हैं, VVPATs मिलान बाकी है

West Bengal, Assam, Tripura and Noth East India Sikkim, Nagaland, Mizoram, Meghalaya, Arunachal Pradesh and Manipur Lok Sabha Election Results 2019: पश्चिम बंगाल से टीएमसी 20 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी ने 12 सीटों पर बढ़त बना रखी है। 

Author कोलकाता | Updated: May 23, 2019 6:24:19 pm
West Bengal Tripura Assam Election Results 2019: पश्चिम बंगाल, असम और त्रिपुरा के साथ नॉर्थ ईस्ट इंडिया की 67 लोकसभा सीटों के नतीजे ऐसे देखें LIVE। फोटो सोर्स: नरेंद्र

West Bengal, Assam, Tripura and Noth East India Lok Sabha Election Results 2019: पश्चिम बंगाल में टीएमसी 24 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है जबकि बीजेपी 16 सीटों पर आगे चल रही है। यहां कांग्रेस एक सीट पर तो लेफ्ट का खाता खुलता नहीं दिख रहा। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि जीतने वालों को बधाई, नतीजों के बाद हम समीक्षा करेंगे। सभी हारने वाले लूजर नहीं होते हैं।

Election Results 2019 LIVE Updates: चुनाव से जुड़े हर अपडेट्स यहां पढ़ें

पश्चिम बंगाल (42), असम (14), त्रिपुरा (2), सिक्किम (1), नगालैंड (1), मिजोरम (1), मेघालय (2), अरुणाचल प्रदेश (2) और मणिपुर (2) इन 9 राज्यों में कुल 67 लोकसभा सीटों पर दांव लगा हुआ है। अगर आप इन राज्यों की लोकसभा सीटों के नतीजे लाइव देखना चाहते हैं तो यह रिपोर्ट करेगी मदद।

Lok Sabha Election Results 2019 LIVE: Check Here

यहां देख सकते हैं लाइव: आप देश के किसी भी राज्य की लोकसभा सीटों की लाइव कवरेज देखना चाहते हैं तो इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट का रुख कर सकते हैं। चुनाव आयोग ने हर राज्य के लिए अलग वेबसाइट बनाई है, जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं। वहीं, इलेक्शन कमीशन की मुख्य वेबसाइट www.eci.gov.in पर भी हर राज्य की लोकसभा सीटों के नतीजों की जानकारी मिल सकती है। इस वेबसाइट पर हिंदी और अंग्रेजी भाषा में कंटेंट पढ़ा जा सकता है। इसके बाद भी आपको वेबसाइट पर कुछ ढूंढने में दिक्कत हो रही है तो सर्च का ऑप्शन भी मौजूद है।

 

शुरू से पढ़ें

Live Blog

West Bengal, Assam, Tripura and Noth East India Election Results 2019 LIVE: यहां देखें लेटेस्ट अपडेट्स

Highlights

    17:19 (IST)23 May 2019
    1 लाख से ज्यादा वोटों से आगे हुए बाबुल सुप्रियो। टीएमसी मुनमुन सेन को पछाड़ा

    बता दें कि बंगाल में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने बड़ी बढ़त बना ली है। वो मुनमुन सेन से 1 लाख से ज्यादा वोटों से आगे हैं।

    17:07 (IST)23 May 2019
    ओडिशा: बीजेपी को 7 सीटों पर बढ़त, पटनायक की बीजेडी 14 पर आगे

    ओडिशा में पहली बार बीजेपी को 7 से 8 सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि बीजेडी 14 सीटों पर आगे चल रही है।

    17:02 (IST)23 May 2019
    आसनसोल से टीएमसी की मुन-मुन सेन पीछे

    पश्चिम बंगाल के आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी मुन-मुन सेन लोकसभा चुनाव के आए परिणामों में हारती हुई दिख रही हैl उनका मुकाबला बीजेपी के बाबुल सुप्रियो से है।

    16:36 (IST)23 May 2019
    पश्चिम बंगाल में बीजेपी को 18 सीटों पर बढ़त

    पश्चिम बंगाल में 23 टीएमसी 18 पर बीजेपी और 1 सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है।

    14:26 (IST)23 May 2019
    पश्चिम बंगाल: टीएमसी उम्मीदवार मुन-मुन सेन रोईं, वीडियो वायरल

    पश्चिम बंगाल में टीएमसी उम्मीदवार रुझानों को देख रोने लगी। बता दें कि मुन-मुन सेन आसनसोल से चुनाव लड़ रही हैं।

    13:39 (IST)23 May 2019
    ममता बनर्जी बोलीं: जीतने वालों को बधाई, नतीजों के बाद करेंगे समीक्षा

    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि जीतने वालों को बधाई, नतीजों के बाद हम समीक्षा करेंगे। सभी हारने वाले लूजर नहीं होते हैं।

    13:24 (IST)23 May 2019
    उत्तर बंगाल में बीजेपी की बढ़त

    बता दें कि बीजेपी इस बार पश्चिम बंगाल में अच्छा प्रदर्शन करती दिख रही है। पार्टी दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, कूचबिहार और रायगंज में बढ़त बनाए हुए है।

    12:30 (IST)23 May 2019
    नॉर्थ ईस्ट इंडिया के राज्यों की कुल सीटें

    नॉर्थ ईस्ट इंडिया के त्रिपुरा, सिक्किम, नगालैंड, मिजोरम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर राज्यों में कुल 11 लोकसभा सीटें हैं।

    11:36 (IST)23 May 2019
    पश्चिम बंगाल: टीएमसी 23 और बीजेपी 18 सीटों पर आगे

    पश्चिम बंगाल की 42 सीटों पर बीजेपी 18 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि ममता बनर्जी की टीएमसी 23 पर आगे है।

    09:10 (IST)23 May 2019
    नॉर्थ ईस्ट इंडिया के राज्यों के लिए यह विकल्प

    त्रिपुरा की लोकसभा सीटों के नतीजे www.ceotripura.nic.in पर देखे जा सकते हैं। वहीं, सिक्किम के लिए ceosikkim.nic.in, नगालैंड के लिए ceonagaland.nic.in, मिजोरम के लिए ceomizoram.nic.in, मेघालय के लिए eomeghalaya.nic.in, अरुणाचल प्रदेश के लिए ceoarunachal.nic.in और मणिपुर के लिए ceomanipur.nic.in वेबसाइट पर जा सकते हैं।

    08:53 (IST)23 May 2019
    आसनसोल से बीजेपी के बाबुल सुप्रीयो आगे

    एबीपी के मुताबिक,  पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी के बाबुल सुप्रीयो आगे चल रहे हैं।

    08:51 (IST)23 May 2019
    पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीटें

    अलीपुरद्वार, आरामबाग, आसनसोल, बहरामपुर, बलूरघाट, बनगांव, बांकुरा, बारासात, बर्धमान-पूर्व, बर्धमान, बैरकपुर, बसीरहाट, बीरभूम, विष्‍णुपुर, बोलपुर, कूचबिहार, दार्जिलिंग, डायमंड हार्बर, दमदम, घाटल, हुगली, हावड़ा, जलपाईगुड़ी, जंगीपुर, जयनगर, झाड़ग्राम, कांथी, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर, कृष्‍णनगर, मालदा दक्षिण, मालदा उत्तर, मथुरापुर, मेदिनीपुर, मुर्शिदाबाद, पुरूलिया, रायगंज, राणाघाट, श्रीरामपुर, तामलुक, उलूबेरिया, जादवपुर।

    West Bengal, Assam, Tripura and Noth East India Election Results 2019 LIVE: चुनाव आयोग की वेबसाइट के अलावा भी राज्यों की लोकसभा सीटों के नतीजे लाइव देखने के कई विकल्प हैं। सबसे पहले अगर आप पश्चिम बंगाल के बारे में जानकारी चाहते हैं तो दूरदर्शन के चैनल DD Bangla का रुख कर सकते हैं। वहीं, ETV Bangla का विकल्प भी मौजूद है। असम की लोकसभा सीटों के लिए DD Assam चैनल पर लाइव डिटेल मिल सकती है।
    Next Stories
    1 Maharashtra, Goa Election Results 2019 Highlights: महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन 42 सीटों पर आगे, जानें क्या हैं आंकड़े
    2 MP, Chattisgarh Election Results 2019: सिंधिया ने हारकर तोड़ा अपने ही परिवार का रिकॉर्ड, पहली बार इस रजवाड़ा परिवार से किसी को हार मिली
    3 Assembly Election Results 2019 Updates: आंध्र, अरुणाचल, ओडिशा, सिक्किम में किसकी सरकार? पढ़िए ताजा अपडेट