ताज़ा खबर
 

UP, Uttarakhand Election Results 2019: फिर चली मोदी की आंधी, यूपी में बीजेपी ने 60 सीटें जीतीं तो उत्तराखंड में किया क्लीन स्वीप

UP, Uttarakhand Lok Sabha Election/Chunav Results 2019: उत्तर प्रदेश (80) और उत्तराखंड (5) इन दोनों राज्यों में कुल 85 लोकसभा सीटों पर दांव लगा हुआ है। अगर आप इन राज्यों की लोकसभा सीटों के नतीजे लाइव देखना चाहते हैं तो यह रिपोर्ट करेगी मदद।

Author लखनऊ | May 23, 2019 19:08 pm
Uttar Pradesh Uttarakhand Election Results 2019: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 85 लोकसभा सीटों के नतीजे ऐसे देखें LIVE। फोटो सोर्स: नरेंद्र

UP, Uttarakhand Lok Sabha Election/Chunav Results 2019: महागठबंधन और कांग्रेस की हर कोशिश को नाकाम करते हुए बीजेपी ने यूपी में एक बार फिर अपना परचम लहराया है। प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 60 पर एनडीए ने बढ़त बना रखी है। वहीं, महागठबंधन 20 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि कांग्रेस सिर्फ 1 सीटों पर ही बढ़त बनाए हुए है।  बता दें कि उत्तर प्रदेश (80) और उत्तराखंड (5) इन दोनों राज्यों में कुल 85 लोकसभा सीटों पर दांव लगा हुआ है। अगर आप इन राज्यों की लोकसभा सीटों के नतीजे लाइव देखना चाहते हैं तो यह रिपोर्ट करेगी मदद।

Election Results 2019 Updates: चुनाव से जुड़े हर अपडेट्स यहां पढ़ें

यहां देख सकते हैं लाइव: आप देश के किसी भी राज्य की लोकसभा सीटों की लाइव कवरेज देखना चाहते हैं तो इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट का रुख कर सकते हैं। चुनाव आयोग ने हर राज्य के लिए अलग वेबसाइट बनाई है, जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं। वहीं, इलेक्शन कमीशन की मुख्य वेबसाइट www.eci.gov.in पर भी हर राज्य की लोकसभा सीटों के नतीजों की जानकारी मिल सकती है। इस वेबसाइट पर हिंदी और अंग्रेजी भाषा में कंटेंट पढ़ा जा सकता है। इसके बाद भी आपको वेबसाइट पर कुछ ढूंढने में दिक्कत हो रही है तो सर्च का ऑप्शन भी मौजूद है।

Lok Sabha Election Results 2019: Check Here

Live Blog

Uttar Pradesh Uttarakhand Election Results 2019: यहां देखें सबसे तेज नतीजे

12:30 (IST)23 May 2019
उत्तराखंड में इतनी लोकसभा सीटें

अल्मोड़ा, गढ़वाल, हरिद्वार, नैनीताल-ऊधमसिंह नगर, टिहरी गढ़वाल।

Uttar Pradesh Uttarakhand Election Results 2019: चुनाव आयोग की वेबसाइट के अलावा भी राज्यों की लोकसभा सीटों के नतीजे लाइव देखने के कई विकल्प हैं। सबसे पहले अगर आप उत्तर प्रदेश के बारे में जानकारी चाहते हैं तो दूरदर्शन के चैनल DD Uttar Pradesh का रुख कर सकते हैं। वहीं, News18 Uttarpradesh Uttarakhand का विकल्प भी मौजूद है। उत्तराखंड की लोकसभा सीटों के लिए DD Uttarakhand चैनल पर लाइव डिटेल मिल सकती है।
X