ताज़ा खबर
 

Rajasthan, Punjab, Gujarat Election Results 2019: राजस्थान में बीजेपी का क्लीन स्वीप, कमाल नहीं दिखा पाई 5 महीने पहले विधानसभा चुनाव जीतने वाली कांग्रेस

Rajasthan, Punjab, Gujarat Lok Sabha Election/Chunav Results 2019: पंजाब (13), राजस्थान (25) और गुजरात (26) इन तीनों राज्यों में कुल 64 लोकसभा सीटों पर दांव लगा हुआ है। अगर आप इन तीनों राज्यों की लोकसभा सीटों के नतीजे लाइव देखना चाहते हैं तो पढ़ें यह रिपोर्ट।

Author गांधीनगर | Updated: May 23, 2019 7:01:25 pm
राजस्थान, पंजाब और गुजरात की 64 लोकसभा सीटों के नतीजे ऐसे देखें LIVE

Rajasthan, Punjab, Gujarat Lok Sabha Election/Chunav Results 2019: राजस्थान की जनता ने बीजेपी को सिर आंखों पर बैठाया है। यहां की 25 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 24 पर आगे चल रही है। वहीं, एक सीट पर कांग्रेस ने बढ़त बना रखी है। उधर, गुजरात की गांधीनगर सीट पर बीजेपी के अमित शाह करीब ढाई लाख वोटों से आगे चल रहे हैं। पंजाब (13), राजस्थान (25) और गुजरात (26) इन तीनों राज्यों में कुल 64 लोकसभा सीटों पर दांव लगा हुआ है। अगर आप इन तीनों राज्यों की लोकसभा सीटों के नतीजे लाइव देखना चाहते हैं तो पढ़ें यह रिपोर्ट।

Election Results 2019 Updates: चुनाव से जुड़े हर अपडेट्स यहां पढ़ें

यहां देख सकते हैं लाइव: आप देश के किसी भी राज्य की लोकसभा सीटों की लाइव कवरेज देखना चाहते हैं तो सबसे आसान रास्ता इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट है। चुनाव आयोग ने हर राज्य के लिए अलग वेबसाइट बनाई है, जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं। वहीं, इलेक्शन कमीशन की मुख्य वेबसाइट www.eci.gov.in पर भी हर राज्य की लोकसभा सीटों के नतीजों की जानकारी मिल सकती है। इस वेबसाइट पर हिंदी और अंग्रेजी भाषा में कंटेंट पढ़ा जा सकता है। इसके बाद भी आपको वेबसाइट पर कुछ ढूंढने में दिक्कत हो रही है तो सर्च का ऑप्शन भी मौजूद है।

शुरू से पढ़ें

Live Blog

Rajasthan, Punjab, Gujarat Election Results 2019: यहां देखें सबसे तेज नतीजे

Highlights

    13:34 (IST)23 May 2019
    राजस्थान में भाजपा रिकार्ड जीत की ओर

    तमाम अटकलों व ''परंपराओं'' को ध्वस्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में लोकसभा चुनाव में रिकार्ड जीत दर्ज करने की ओर बढ़ रही है। मतगणना के दोपहर तक के रूझानों के अनुसार भाजपा की अगुवाई वाला राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (राजग) राज्य की सभी 25 सीटों पर बड़ी बढ़त बनाए हुए हैं।

    12:31 (IST)23 May 2019
    राजस्थान में हैं इतनी लोकसभा सीटें

    अलवर, बांसवाड़ा, बाड़मेर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, चित्तौड़गढ़, चूरू, श्रीगंगानगर, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, जालौर, झालावाड़-बारां, झुंझुनू, जोधपुर, करौली-धौलपुर, कोटा, नागौर, राजसमंद, सीकर, टोंक-सवाई माधोपुर, उदयपुर, अजमेर, पाली और दौसा।

    09:34 (IST)23 May 2019
    राजस्थान में बीजेपी ने किया एकतरफा मुकाबला

    राजस्थान की लोकसभा सीटों के शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने मुकाबला एकतरफा कर रखा है। 

    08:08 (IST)23 May 2019
    राजस्थान की सात सीटों पर बीजेपी आगे

    एबीपी के मुताबिक, राजस्थान में एनडीए ने 7 सीटों पर बढ़त बना रखी है। 

    08:08 (IST)23 May 2019
    राजस्थान के जयपुर में भी बीजेपी आगे

    राजस्थान की जयपुर लोकसभा सीट पर भी बीजेपी आगे चल रही है। एबीपी के मुताबिक, राजस्थान की कई सीटों पर पार्टी बढ़त बनाए हुए है।

    08:07 (IST)23 May 2019
    राजस्थान में आया पहला रुझान

    राजस्थान में मतगणना शुरू हो गई है। यहां 2 सीटों पर एनडीए बढ़त लेती नजर आ रही है। इनमें से एक सीट झालावाड़ है।

    Rajasthan, Punjab, Gujarat Election Results 2019: चुनाव आयोग की वेबसाइट के अलावा भी राज्यों की लोकसभा सीटों के नतीजे लाइव देखने के कई विकल्प हैं। सबसे पहले अगर आप राजस्थान के बारे में जानकारी चाहते हैं तो दूरदर्शन के चैनल DD Rajasthan का रुख कर सकते हैं। वहीं, ETV Rajasthan का विकल्प भी मौजूद है। पंजाब की लोकसभा सीटों के लिए DD Punjabi चैनल पर पूरी लाइव डिटेल मिल सकती है। इसी तरह गुजरात की लोकसभा सीटों का हाल DD Gujarati और ETV Gujarati पर पता लग सकता है।
    Next Stories
    1 Karnataka, Kerala Election Results 2019: देश में मोदी तो वायनाड में राहुल गांधी की ‘सुनामी’, 4 लाख वोटों से चल रहे आगे
    2 Rajasthan Election Results 2019 LIVE Updates: राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के बेटे की हार