ताज़ा खबर
 

‘सब फालतू बात है’, यूपी के सीएम बनने के सवाल पर बोले राजनाथ

यूपी के सीएम पद के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत, यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, गोरखपुर से पार्टी सांसद योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं के नामों पर कयास लगाया जा रहा है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह (ANI)

देश के गृहमंत्री और कद्दावर बीजेपी नेता ने यूपी के सीएम बनने की अफवाहों को खारिज किया है। बुधवार को संसद परिसर में उन्होंने एक पत्रकार के सवाल पर कि, ‘मीडिया में आपके सीएम बनने की जोरों से चर्चा है,’ उन्होंने कहा कि, ‘ये सब फालतू बात है, सब अनावश्यक है।’ लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के सीएम पद के लिए प्रबल दावेदार के रुप में देखे जा रहे थे, लेकिन अब मिले संकेतों के मुताबिक राजनाथ सिंह ने इस पद के लिए ज्यादा रुचि नहीं दिखाई है। यूपी के सीएम पद के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत, यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, गोरखपुर से पार्टी सांसद योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं के नामों पर कयास लगाया जा रहा है। लेकिन पार्टी नेतृत्व से अबतक कोई संकेत सामने नहीं मिला है। इस बीच चर्चा ये भी है कि पार्टी पूरी तरह से नये चेहरे को भी यूपी के सीएम पद की जिम्मेदारी दे सकती है।

देखें संबंधित वीडियो


राजनाथ सिंह साल 2002 में यूपी में बतौर बीजेपी के मुख्यमंत्री काम कर चुके हैं। 65 साल के राजनाथ सिंह यूपी में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में से एक माने जाते हैं। इस बीच खबर ये भी है कि यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की है। हालांकि फूलपुर से बीजेपी सांसद केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी चुनाव के नतीजों के बाद प्रधानमंत्री को धन्यवाद देने के लिए उन्होंने ये मुलाक़ात की थी। गुरुवार को बीजेपी के विधायक दल की बैठक होने वाली है, इस बैठक में ही यूपी के सीएम पद के नाम का ऐलान किया जाएगा। गुरुवार को ही उत्तराखंड के सीएम पद के नाम का ऐलान होगा।

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में बंपर जीत हासिल की है। बीजेपी ने अकेले ही यूपी में 312 सीटें जीती हैं जबकि सहयोगियों के साथ मिलाकर ये संख्या 325 हो जाती है। विधानसभा चुनाव में मिले व्यापक जन समर्थन के बाद पार्टी किसी कद्दावर नेता को ही यूपी की कुर्सी सौंपना चाह रही है।

पंजाब में हार पर अरविंद केजरीवाल बोले- "हमारे वोट SAD-BJP को ट्रांसफर हुए, EVM की जांच हो"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App