Himachal Pradesh Election Chunav Result 2017, Himachal Pradesh Assembly Election Result 2017: Two Independents Defeated BJP Candidates in Himachal Pradesh Assembly Election - हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017: दो निर्दलियों ने भाजपा उम्मीदवारों को भारी मतों से हराया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017: दो निर्दलियों ने भाजपा उम्मीदवारों को भारी मतों से हराया

Himachal Pradesh Election Chunav Result 2017 (हिमाचल प्रदेश चुनाव नतीजे 2017): राज्य की देहरा और जोगिंदर नगर सीट से निर्दलीय उम्मीदवारों ने भाजपा को भारी मतों से हराया है।

Author नई दिल्ली | December 18, 2017 8:58 PM
Himachal Pradesh Election Result 2017: भाजपा के कार्यकर्ताओं में जीत से खुशी की लहर दौड़ रही है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के नतीजे सामने आने के बाद जहां एक तरफ राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। तो वहीं दूसरी तरफ दो सीटें ऐसी हैं जहां लोगों ने निर्दलीय उम्मीदवारों को चुनकर विधानसभा भेजा है। देहरा और जोगिंदर नगर सीट से निर्दलीय उम्मीदवारों ने भाजपा को भारी मतों से हराया है। विधानसभा सीट संख्या-10 देहरा से निर्दलीय उम्मीदवार होशियार सिंह ने भाजपा उम्मीदवार रविंदर सिंह रवि को 3914 वोटों के अंतर से हराया है।

बता दें कि 2012 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के रविंदर सिंह रवि ने इस सीट पर 15293 वोटों से जीत दर्ज की थी। वहीं, सीट संख्या-21 जोगिंदर नगर से निर्दलीय उम्मीदवार प्रकाश राणा ने भाजपा के गुलाब सिंह ठाुकर को 9156 मतों के भारी अंतर से हराया है। गौरतलब है कि 2012 विधानसभा में गुलाब सिंह ठाकुर ने यहां से 5916 मतों से जीत दर्ज की थी। गुलाब सिंह ठाकुर को भाजपा के कद्दावर नेताओं में शुमार किया जाता है।

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के नतीजे सामने आने के बाद राज्य में सत्ता की बागडोर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हाथ में आ चुकी है, लेकिन मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अपनी सीट बचाने में नाकाम रहे। भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार और दो बार के मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर सीट पर 2933 वोटों से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार रजिंदर राणा ने उन्हें मात दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App