ताज़ा खबर
 

विधानसभा चुनाव 2019 Updates: गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- कांग्रेस की सरकार 3D पर चलती है, D – दरबारियों की सरकार, D – दमाद की सरकार, D – दमाद के दलालों की सरकार

Haryana, Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 (Assembly Election) News Updates: शरद पवार ने कहा, ‘‘बीजेपी के पास कोई भी ठोस काम दिखाने के लिए नहीं है, इसलिए वह जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने की बीन बजा रही है। जब इसे वापस लिया गया तो कश्मीर में कुछ लोगों ने इसका विरोध किया।’’

Author Updated: Oct 16, 2019 5:13:02 pm
पीएम मोदी (फोटो सोर्स: ट्विटर)

Haryana, Maharashtra Assembly Elections (Vidhan Sabha) 2019  Updates:

पीएम मोदी महाराष्ट्र में एक चुनावी रैली को संम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रवाद इन दिनों परिवारवाद के नीचे दब गया है। कांग्रेस के कार्यकर्ता परिवारभक्ति को देशभक्ति समझ रहे है।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार (15 अक्टूबर) को कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के पास सभी प्रश्नों का एक ही उत्तर है ‘‘जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को वापस लेना।’’ प्रदेश में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए पवार ने कहा, ‘‘बीजेपी के पास कोई भी ठोस काम दिखाने के लिए नहीं है, इसलिए वह जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने की बीन बजा रही है। जब इसे वापस लिया गया तो कश्मीर में कुछ लोगों ने इसका विरोध किया।’’

पवार ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया और कहा कि वहां के लोगों को विश्वास में लिया जाए। इसके निरस्त होने पर हम लोग भी खुश हैं। कोई शिकायत नहीं है। मैंने सार्वजनिक तौर पर इसे समर्थन देने की घोषणा की थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मेरी राय पर सवाल खड़े किए।’’

National Hindi News, 16 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case Hearing LIVE Updates: राम मंदिर केस और अयोध्या से जुड़ी हर खबर यहां पढ़ें 

Live Blog

Highlights

    15:10 (IST)16 Oct 2019
    हरियाणा में चुनावी सभा को संम्बोंधित करते अमित शाह ने कहा - 370 की वजह से गई 40 हजार लोगों की जान

    अनुच्छेद 370 के कारण, पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को गुमराह किया और उनके हाथों में हथियार दिए। कांग्रेस सरकार के दौरान शुरू हुए आतंकवाद के दौर में, 90 के दशक से लेकर अब तक, 40,000 से अधिक लोगों ने आतंकवाद से अपनी जान गंवाई, लेकिन कांग्रेस ने धारा 370 को कभी खत्म नहीं किया।

    13:52 (IST)16 Oct 2019
    पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज

    पीएम मोदी महाराष्ट्र में एक चुनावी रैली को संम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रवाद इन दिनों परिवारवाद के नीचे दब गया है। कांग्रेस के कार्यकर्ता परिवारभक्ति को देशभक्ति समझ रहे है।

    12:40 (IST)16 Oct 2019
    कांग्रेस पार्टी को नहीं जेजेपी को सपोर्ट करेगें अशोक तंवर

    पूर्व सांसद अशोक तंवर ने कहा- मैं दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी में शामिल नहीं होने जा रहा, केवल उनकी पार्टी का समर्थन करूंगा।

    12:20 (IST)16 Oct 2019
    पीएम मोदी ने अकोला सभा को संम्बोधित करते हुए विपक्ष पर बोला हमला

    एक समय, महाराष्ट्र में आतंकवाद और नफरत की नियमित घटनाएं होती थी, लेकिन अपराधी दूर हो गए, और विभिन्न देशों में बस गए। भारत उन लोगों से पूछना चाहता है जो तब सत्ता में थे, यह सब कैसे हुआ? वे कैसे बच गए?

    11:24 (IST)16 Oct 2019
    आज गृहमंत्री अमित शाह हरियाणा में करगें चुनावी सभा

    केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज हरियाणा के फरीदाबाद, समालखा, बहादुरगढ़ और गुरुग्राम में रैलियों को संबोधित करेंगे।

    10:22 (IST)16 Oct 2019
    भाजपा उम्मीदवार को जिताओ, दीपावली बाद दोबारा मुख्यमंत्री बन जायेंगे शिवराज : नेता प्रतिपक्ष

    मध्य प्रदेश की झाबुआ विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी भानु भूरिया को जिताने को लेकर मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव की एक कथित अपील पर विवाद खड़ा हो गया। उन्होंने एक सभा में "वादा" किया कि भाजपा प्रत्याशी के ज्यादा से ज्यादा मतों से जीतने की स्थिति में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज ंिसह चौहान दीपावली के बाद सूबे के मुख्यमंत्री पद की एक बार फिर शपथ ले लेंगे।

    09:44 (IST)16 Oct 2019
    भाजपा ने महाराष्ट्र चुनाव के घोषणा पत्र में सावरकर के लिए भारत रत्न की मांग की

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र में विनायक दामोदर सावरकर को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ देने की मंगलवार को मांग उठाई। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में अगले पांच वर्ष में राज्य की अर्थव्यवस्था एक हजार अरब डॉलर तक पहुंचाने, एक करोड़ रोजगार का सृजन करने और वर्ष 2022 तक सभी को घर देने का वादा भी किया है।

    09:26 (IST)16 Oct 2019
    प्रधानमंत्री की रैली में व्यक्ति ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ पर सवाल खड़े करते हुए पन्ने फेंके

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक चुनावी रैली में एक व्यक्ति ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ पर सवाल उठाते हुए नारे लगाए और उनके मंच की तरफ कुछ कागज फेंके। हालांकि प्रधानमंत्री ने अपना संबोधन जारी रखा। इस व्यक्ति ने चिल्लाते हुए कहा, ‘‘ कहां है बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ?’’ उसके बाद रैली में करीब पांच मिनट तक हो-हल्ला हुआ और करीब पांच मिनट बाद पुलिस ने इस व्यक्ति को पकड़ लिया।

    Next Stories
    1 सत्ता समर: मंदी, बेरोजगारी और घोटालों को मुद्दा बनाने में जुटी कांग्रेस
    2 सत्ता समर: देसू जोधा के मोहल्ले में नेताओं की कतार
    3 सत्ता समर: समर्थन को लेकर दो खेमों में बंटा अकाली दल
    जस्‍ट नाउ
    X