ताज़ा खबर
 

विधानसभा चुनाव 2019 Updates: PMC बैंक मुद्दे पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस कहा- चुनाव बाद हम इसे केंद्र सरकार के सामने रखेगें मुद्दा

Haryana, Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 (Assembly Election) News Updates: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खट्टर ने एक सभा में कथित तौर पर कहा, ‘‘इन लोगों ने देशभर में (नए अध्यक्ष की) तलाश शुरू की। तीन महीने के बाद उन्होंने सोनिया गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बना दिया। यह तो ऐसा हुआ, जैसे खोदा पहाड़, निकली चुहिया, वह भी मरी हुई।’’

cm khattarहरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Haryana, Maharashtra Assembly Elections (Vidhan Sabha) 2019  Updates: हरियाणा सीएम मनोहरलाल खट्टर के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है। सोनिया गांधी पर खट्टर की टिप्पणी का जवाब देते हुए कमल नाथ सरकार में मंत्री इमरती देवी ने कहा- सोनिया गांधी वो चांद है जो धूल फेंकने से मैला नहीं होता।

कांग्रेस ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ अपने घटिया बयान, महिलाओं के अपमान और असामाजिक सोच के लिए मुख्यमंत्री खट्टर को देश की समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।’’

महाराष्ट्र चुनाव में रैली करने पहुंची बीएसपी चीफ मायावती ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बाबासाहेब अंबेडकर ने अपनी मौत के कुछ दिनों पहले ही धर्म बदला था। उन्होंने अपने भी धर्म बदलने के संकेत दिए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए उन पर ‘अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर’ होने का आरोप लगाया और कहा कि अगर अर्थव्यवस्था की यही स्थिति बनी रही तो अगले छह महीनों में पूरा देश एक आवाज में मोदी के खिलाफ खड़ा होगा।

Live Blog

Highlights

    16:10 (IST)15 Oct 2019
    पीएम नरेंद्र मोदी कहा- हमे खुशी है रर्तापुर कोरिडोर परियोजना पूरा हो गया

    मुझे खुशी है कि करर्तापुर कोरिडोर परियोजना पूरी होने वाली है। हम भाग्यशाली हैं कि हमें सात दशक पहले हुई राजनीतिक और रणनीतिक विफलता को कुछ हद तक ठीक करने का मौका मिला है।

    11:10 (IST)15 Oct 2019
    बाजेपी ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए जारी किए घोषणा पत्र

    मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का घोषणापत्र किया जारी ।

    10:44 (IST)15 Oct 2019
    जेजेपी पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा राज्य के लिए बेरोजगारी बड़ा मुद्दा

    जहां तक राष्ट्रवाद का सवाल है, सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। हरियाणा में बेरोजगारी दर 28% है। हम देश में चौथे स्थान पर हैं जहां तक महिलाओं के खिलाफ अपराधों का संबंध है। अपराधियों को यहां आने और खुद को मजबूत करने का अवसर दिया है।

    08:27 (IST)15 Oct 2019
    इन जगहों पर रैली को संबोधित करेगे राहुल गांधी और पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी आज हरियाणा में चरखी दादरी और कुरुक्षेत्र में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज महाराष्ट्र के वानी (यवतमाल में) और आरवी (वर्धा में) की रैलियों को संबोधित करेंगे।

    04:09 (IST)15 Oct 2019
    मायावती ने दिए धर्मांतरण के संकेत

    महाराष्ट्र चुनाव में रैली करने पहुंची बीएसपी चीफ मायावती ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बाबासाहेब अंबेडकर ने अपनी मौत के कुछ दिनों पहले ही धर्म बदला था। उन्होंने अपने भी धर्म बदलने के संकेत दिए।

    23:44 (IST)14 Oct 2019
    सोनिया पर टिप्पणी को लेकर खट्टर पर बरसीं इमरती देवी, यूं दिया जवाब

    हरियाणा सीएम मनोहरलाल खट्टर के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है। सोनिया गांधी पर खट्टर की टिप्पणी का जवाब देते हुए कमल नाथ सरकार में मंत्री इमरती देवी ने कहा- सोनिया गांधी वो चांद है जो धूल फेंकने से मैला नहीं होता।

    23:33 (IST)14 Oct 2019

    deleting_message

    17:26 (IST)14 Oct 2019
    अडानी, अंबानी के लाउडस्पीकर हैं मोदी

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए उन पर 'अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर' होने का आरोप लगाया और कहा कि अगर अर्थव्यवस्था की यही स्थिति बनी रही तो अगले छह महीनों में पूरा देश एक आवाज में मोदी के खिलाफ खड़ा होगा।

    16:02 (IST)14 Oct 2019
    खट्टर के विरोध में कांग्रेस ने लिखी यह बात

    कांग्रेस ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ अपने घटिया बयान, महिलाओं के अपमान और असामाजिक सोच के लिए मुख्यमंत्री खट्टर को देश की समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।’’ वहीं, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री खट्टर जी, आपके लिए महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना कोई नई बात नहीं है। लेकिन अपने सोनिया जी के खिलाफ जो टिप्पणी की है, वह पूरे नारी समाज का घोर अपमान है। आपके शासन में हरियाणा क्राइम कैपिटल बन गया है। हरियाणा की आधी आबादी 21 अक्टूबर को आपको सबक सिखाने के लिए तैयार है।’’

    16:02 (IST)14 Oct 2019
    खट्टर ने सोनिया गांधी को बताया ‘मरी हुई चुहिया’, कांग्रेस बोली- माफी मांगें CM

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा कथित तौर अपमानजनक टिप्पणी को कांग्रेस ने असंसदीय व निंदनीय करार दिया। पार्टी ने कहा कि इस बयान के लिए खट्टर को देश की सभी महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए। पार्टी ने यह दावा भी किया कि इस विधानसभा चुनाव में हरियाणा की महिलाएं खट्टर को उनकी 'महिला विरोधी सोच' के लिए सबक सिखाएंगी।

    15:11 (IST)14 Oct 2019
    हरियाणा से लगते सीमा क्षेत्रों में तीन दिन तक रहेगा सूखा दिवस

    हरियाणा में विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य के हरियाणा से लगते सीमावर्ती इलाकों में सूखा दिवस घोषित किया गया है। संयुक्त शासन सचिव वित्त (आबकारी) विभाग के अनुसार, यह सूखा दिवस हरियाणा राज्य की सीमा से लगती राज्य की हनुमानगढ़, चुरू, झुन्झुनू, सीकर, जयपुर, अलवर तथा भरतपुर जिले की सीमा के तीन किलोमीटर क्षेत्र में 19 अक्टूबर की शाम छह बजे से 21 अक्टूबर की शाम छह बजे तक प्रभावी रहेगा।

    15:08 (IST)14 Oct 2019
    पाक आतंकवाद के खिलाफ लड़े नहीं तो वह टूट जाएगा: राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को भूल जाए और आतंकवाद के खिलाफ ‘ईमानदारी से लड़ाई’ लड़े। इसके साथ ही उन्होंने पड़ोसी मुल्क को चेताया कि अगर उसने यही रवैया जारी रखा तो कोई भी ताकत उसे टूटने से रोक नहीं पाएगी। रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर पाकिस्तान अपने दम पर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ सकता है तो भारत उसकी मदद करने को तैयार है, लेकिन पाकिस्तान की मंशा कपटपूर्ण है।

    15:07 (IST)14 Oct 2019
    कमल का बटन दबाने का मतलब पाकिस्तान पर बम गिराना होगा : मौर्य

    उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यहां एक चुनावी सभा में कहा कि भाजपा के पक्ष में वोट देने का मतलब ‘‘पाकिस्तान पर परमाणु बम गिराना’’ होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव बेहद महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने के बाद देश में होने वाले यह पहले चुनाव हैं।

    15:06 (IST)14 Oct 2019
    अभूतपूर्व आर्थिक संकट का कारण सरकार का ‘सांठगांठ से चलने वाला पूंजीवाद’ : येचुरी

    माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि देश ‘‘अभूतपूर्व आर्थिक संकट’’ का सामना कर रहा है और इसकी वजह नोटबंदी, जीएसटी तथा भाजपा नीत राजग सरकार का सांठगांठ से चलने वाला पूंजीवाद है। वह रविवार को महाराष्ट्र में पालघर जिले के दहानू में माकपा उम्मीदवार विनोद निकोल के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश और इसके नागरिकों को बचाना है तो भाजपा और शिवसेना को हराना जरूरी है।

    15:05 (IST)14 Oct 2019
    हरियाणा में कांग्रेस के पास है जबरदस्त समर्थन, अगली सरकार बनाएंगे: हुड्डा

    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने दावा किया है कि कांग्रेस राज्य में अगली सरकार बनाएगी क्योंकि उसे यहां लोगों का ‘‘भारी’’ समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस की राज्य इकाई के विधायक दल के नेता हुड्डा ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि वह लोगों से किए गए वादे को पूरा करने में ‘‘नाकाम’’ रही है।

    15:00 (IST)14 Oct 2019
    सीएम खट्टर ने दिया था यह बयान

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खट्टर ने एक सभा में कथित तौर पर कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ दिया और कहा कि नया कांग्रेस अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा। हमने इस निर्णय का स्वागत किया था। वंशवाद की राजनीति को खत्म करने के लिए यह अच्छा फैसला था। इन लोगों ने देशभर में (नए अध्यक्ष की) तलाश शुरू की। तीन महीने के बाद उन्होंने सोनिया गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बना दिया। यह तो ऐसा हुआ, जैसे खोदा पहाड़, निकली चुहिया, वह भी मरी हुई।’’

    14:59 (IST)14 Oct 2019
    कांग्रेस की महिला नेताओं ने कही यह बात

    अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा, ‘‘मैं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की टिप्पणी की निंदा करती हूं। उनकी टिप्पणी असंसदीय और निंदनीय है। यह महिलाओं के प्रति उनके और बीजेपी के अपमानजनक रुख को दर्शाती है। विमर्श के स्तर को नीचे ले जाना बेरोजगारी और गंभीर आर्थिक मंदी जैसे असली मुद्दों से ध्यान भटकाने का प्रयास है।’’

    Next Stories
    1 ‘जेल में नहीं, अस्पताल में बिताया वक्त’, चुनाव लड़ रहे पूर्व ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ प्रदीप शर्मा का वीडियो वायरल
    2 हरियाणा चुनाव: अपने लिए वोट मांगने निकला था भाजपा प्रत्याशी, विपक्षी पार्टी के लिए मतदान की कर बैठा अपील!
    3 महाराष्ट्र विधानसभा चुुनाव 2019: 114 बागियों ने बढ़ाई बीजेपी की परेशानी, CM फडणवीस कर रहे मान-मनौव्वल
    ये पढ़ा क्या?
    X