ताज़ा खबर
 

Haryana में निर्दलीयों संग ‘जुगाड़’ करेगी BJP, कमलनाथ बोले- सरकार बनेगी, लेकिन लोग इसे भूलेंगे नहीं

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019 Updates: सीएम कमलनाथ ने कहा कि हरियाणा में BJP को बहुमत नहीं मिला और यह बात बीजेपी के नेताओं को स्वीकार करना चाहिए कि उन्हें लोगों द्वारा नकार दिया गया है।

मध्य प्रदेश के सीएम कमल नाथ। (फाइल फोटो)

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के (Haryana Assembly Election Results) नतीजों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के बाद भी सरकार बनाने की कवायद शुरू करने के ऐलान के बाद निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जनता द्वारा बीजेपी (BJP) को अस्वीकार कर दिया गया है और यह बात नेताओं को स्वीकार कर लेना चाहिए। कमलनाथ ने आरोप लगाया कि बीजेपी नए दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ ‘जुगाड़’ कर सरकार बनाएंगे, लेकिन लोग इसे नहीं भूलेंगे।

क्या बोले सीएम कमलनाथ: एमपी के सीएम कमलनाथ ने गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी पर निशाना साधते हुए भोपाल में कहा, “हरियाणा में उन्हें (BJP) बहुमत नहीं मिला, भाजपा नेताओं को स्वीकार करना चाहिए कि उन्हें लोगों द्वारा खारिज कर दिया गया है। अब वे अन्य दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ ‘जुगाड़’ करेंगे, वे सरकार बनाएंगे, लेकिन लोग इसे नहीं भूलेंगे।

सीएम गहलोत ने भी साधा निशाना: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव नतीजों के बाद सत्ताधारी बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने इसे भगवा पार्टी की नैतिक हार बताते हुए कहा कि यह कांग्रेस मुक्त भारत की बात करने वालों के लिए बड़ा झटका हैं।

क्या है हरियाणा का परिणाम: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी बहुमत से दूर रह गई है। हरियाणा में पार्टी को 40 सीटों जीत हासिल हुई है जो कि बहुमत के लिए जरूरी 46 सीटों से 6 सीटें कम है। ऐसे में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए 6 और विधायकों की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maharashtra Election Results 2019: बीजेपी-शिवसेना को बहुमत, पर डिप्टी स्पीकर समेत 7 मंत्री हारे
2 Haryana Election Results 2019: आईएनएलडी का प्रदर्शन सबसे खराब, सिर्फ अभय चौटाला जीते, बाकी 80 से ज्यादा प्रत्याशी हारे
3 Maharashtra Haryana Election Results 2019: महाराष्ट्र में दिखी ‘नारी शक्ति’, 23 प्रत्याशी जीतीं, पर हरियाणा ने नहीं दिखाया भरोसा
ये पढ़ा क्या?
X