ताज़ा खबर
 

Haryana Vidhan Sabha Election Results 2019 Updates: हरियाणा में एक ही उप मुख्यमंत्री होगा, रविशंकर प्रसाद बोले- कांडा का समर्थन नहीं लेगी भाजपा

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Result 2019 Live Updates: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जेजेपी को डिप्टी सीएम पद देने को राजी हो गए हैं। 75% नौकरी स्थानीय लोगों को मिले बीजेपी इस बात पर भी राजी हो गई है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सीएम मनोहर लाल खट्टर, जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला और अन्य नेता। फोटो: ANI

Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Result 2019 Updates: आखिरकार हरियाणा में सरकार निर्माण की तस्वीर साफ हो गई है। जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया है। बीजेपी ने जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला की मांगों को मान लिया है। बीजेपी अध्यक्ष ने जेजेपी नेता के साथ मुलाकात के बाद एलान किया कि जेजेपी को डिप्टी सीएम पद दिया गया है। बीजेपी-जेजेपी ने आपसी बातचीत में इसपर सहमति जताई है। बीजेपी-जेजेपी का गठबंध 26 अक्टूबर को दावा पेश करेगा।

बीजेपी जेजेपी को डिप्टी सीएम पद देने को राजी हो गए हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यह जानकारी दी। बता दें कि चौटाला की मांग है कि  75% नौकरी स्थानीय लोगों को मिले। बीजेपी और जेजेपी में इसपर भी बातचीत की गई। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि डिप्टी सीएम पद के अलावा जेजेपी की कौन कौन सी मांगों को मान लिया गया है और किसे खारिज कर दिया गया है।

पार्टी प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने समर्थन की घोषणा से पहले कहा था कि कि जो पार्टी उन्हें सम्मान देगी वह उसी को समर्थन देंगे। उन्होंने कहा कि उनके लिए दोनों (बीजेपी और कांग्रेस) अछूते नहीं। हम बेरोजगारी जैसे मुद्दों और कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत समर्थन देंगे। हरियाणा को आगे ले जाने का काम करेंगे। मुझे विधायक दल का नेता चुना गया है।

Haryana Election Results 2019 Constituency-Wise Live: Check here

90 विस सीटों वाले हरियाणा में बीजेपी 40, कांग्रेस 31, जेजेपी 10- और अन्य 9 सीटें मिली हैं। कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए सभी विपक्षियों को साथ आने की बात कही है। भूपिंदर हुड्डा ने कहा कि खट्टर सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए सबको साथ आना चाहिए और गठबंधन की सरकार बनानी चाहिए, जिससे लोगों के जनादेश का भी सम्मान होगा।

यहां देखें LIVE नतीजे –  महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019

वहीं कांग्रेस भी जेजेपी से संपर्क साधे हुई थी लेकिन चौटाला को बीजेपी को समर्थन देना ही ज्यादा फायदेमंद लगा। चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस की अंतरिम चीफ सोनिया गांधी ने हुड्डा को फैसला लेने की पूरी छूट दे दी थी। कांग्रेस आलकमान लगातार जेजेपी के संपर्क में थे।

कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस हुड्डा ने कहा कि चौटाला की मांगों को कांग्रेस को मानने में कोई परेशानी नहीं। उन्होंने कहा कि चाहे वह कॉमन मिनिमम प्रोग्राम हो या फिर बेरोजगारी का मुद्दा। हमने अपने चुनावी घोषणापत्र में भी इन्हें शामिल किया था। अगर उनके पास कोई और सुझाव भी हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे।

By-Election Results 2019 Live Updates: यूपी-बिहार समेत 17 राज्यों के By-Election Results

Live Blog

Highlights

    19:26 (IST)26 Oct 2019
    नैना चौटाला के नाम की थी चर्चा

    नैना चौटाला जजपा नेता दुष्यंत चौटाला की मां और अजय चौटाला की पत्नी हैं। अजय चौटाला फिलहाल हरियाणा में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के साथ जेल में बंद हैं।हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में नैना ने बाढडा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रणबीर ंिसह महेन्द्र को 13,704 वोटों के अंतर से हराया है।

    17:50 (IST)26 Oct 2019
    कल होगा शपथ ग्रहण
    16:47 (IST)26 Oct 2019
    क्या बोले दुषयंत चौटाला

    दुष्यंत चौटाला ने अपने पिता अजय चौटाला को 14 दिन की फर्लो मिलने पर खुशी जताई है। दुष्यंत ने कहा कि इस परिवर्तन की नींव के अंदर वो हमारे कंधों को ताकत देंगे तो मेरे लिए इससे खुशी की बात कुछ नहीं

    13:12 (IST)26 Oct 2019
    हरियाणा में एक ही उप मुख्यमंत्रीः रविशंकर

    केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि हरियाणा में एक ही उप मुख्यमंत्री बनेगा। रविशंकर चंडीगढ़ में मनोहर लाल खट्टर के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद बोल रहे थे।

    12:27 (IST)26 Oct 2019
    भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए खट्टर

    मनोहर लाल खट्टर को भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। चंडीगढ़ में पार्टी विधायकों की बैठक में खट्टर को नेता चुना गया।

    00:58 (IST)26 Oct 2019
    हरियाणा में होगी बीजेपी-जेजेपी गठबंधन की सरकार

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि हरियाणा में मुख्यमंत्री के चेहरा बीजेपी का होगा। साथ उपमुख्यमंत्री जेजेपी पार्टी का होगा। ये बातें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।

    22:20 (IST)25 Oct 2019
    हरियाणा में स्थिरता के लिए जरूरी था गठबंधन: चौटाला

    जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी को समर्थन देने पर कहा है कि हरियाणा में स्थिरता के लिए यह जरूरी था।

    21:51 (IST)25 Oct 2019
    खट्टर ने कही ये बात

    सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि हरियाणा में वह जेजेपी के समर्थन से सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि यह पहला मौका नहीं इससे पहले भी हम एक-दूसरे की मदद करते रहे हैं।

    21:43 (IST)25 Oct 2019
    हरियाणा में सरकार निर्माण की तस्वीर साफ, हुई ये डील

    आखिरकार हरियाणा में सरकार निर्माण की तस्वीर साफ हो गई है। जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया है। बीजेपी ने जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला की मांगों को मान लिया है। बीजेपी अध्यक्ष ने जेजेपी नेता के साथ मुलाकात के बाद एलान किया कि जेजेपी को डिप्टी सीएम पद दिया गया है।

    20:54 (IST)25 Oct 2019
    बीजेपी इस बात पर भी राजी!

    किंगमेकर की भूमिका निभा रहे जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला हरियाणा के अगले डिप्टी सीएम हो सकते हैं। बीजेपी-जेजेपी ने आपसी बातचीत में इसपर सहमति जताई है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जेजेपी को डिप्टी सीएम पद देने को राजी हो गए हैं। 75% नौकरी स्थानीय लोगों को मिले बीजेपी इस बात पर भी राजी हो गई है।

    20:34 (IST)25 Oct 2019
    हरियाणा में निर्दलीयों ने भाजपा की राह आसान की

    हरियाणा में कम से कम सात निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलने के बाद भाजपा के सरकार बनाने का रास्ता साफ होता दिख रहा है। हरियाणा में 90 में से 40 सीटें जीतने वाली भाजपा के निर्दलीय विधायकों का समर्थन जुटाने के बाद पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत की। पार्टी को सात निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है।

    20:10 (IST)25 Oct 2019
    बीजेपी और कांग्रेस से बातचीत जारी: चौटाला

    दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि उनकी बीजेपी और कांग्रेस से समर्थन पर बात चल रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इसमें कुछ सकारात्मक बाहर निकलेगा। जल्द ही कुछ फाइनल होने के बाद जानकारी दी जाएगी। लेकिन मैं ये जरूर कहना चाहता हूं कि जेजेपी के समर्थन से सरकार बनने पर राज्य को आगे लेकर जाएंगे।

    19:34 (IST)25 Oct 2019
    क्षेत्रीय दलों की मौजूदगी मजबूत होने के कारण हमारी हार हुई : आप

    आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने शुक्रवार को कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र में क्षेत्रीय दलों की मौजूदगी मजबूत होने के चलते ही दोनों राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी को भारी नुकसान हुआ। महाराष्ट्र और हरियाणा में आप को नोटा के पक्ष में पड़े वोट से भी कम वोट मिले और पार्टी ने दोनों राज्यों में जिन 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था, सभी पर हार गयी। आप के खराब प्रदर्शन के बारे में सवाल पूछे जाने सिंह ने कहा कि कुछ सीटों पर अन्य क्षेत्रीय दलों की मौजूदगी बेहद मजबूत रही।

    19:12 (IST)25 Oct 2019
    कांडा को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को ‘‘निर्लज्ज’’ करार देते हुए बोला हमला

    आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी विधायक गोपाल कांडा द्वारा हरियाणा में भाजपा को समर्थन देने की पेशकश किए जाने के बीच कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भगवा दल का ‘‘बेटी बचाओ गैंग’’ ‘‘निर्लज्ज’’ है क्योंकि वह एक महिला वित्त मंत्री होने का दंभ भरता है और उसके बाद ‘‘बलात्कारियों’’ को समायोजित करता है। इस मामले में विवाद तब उत्पन्न हो गया जब कांडा ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने और सभी निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को बिना शर्त समर्थन देने का ‘‘निर्णय’’ किया है।

    18:46 (IST)25 Oct 2019
    रात 8 बजे बीजेपी की बैठक, हो सकती है शाह-चौटाला की मुलाकात

    आज रात 8 बजे हरियाणा में सरकार निर्माण को लेकर बीजेपी की बैठक हो सकती है। बताया जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला इस दौरान बातचीत कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि जेजेपी बीजेपी को समर्थन दे सकती है।

    18:35 (IST)25 Oct 2019
    कांडा ने दिया भाजपा को समर्थन, छिड़ा विवाद

    विवादों में रहे नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा के हरियाणा में सरकार गठन के लिये भाजपा को ‘‘बेशर्त समर्थन’’ करने के वादे के बाद विवाद छिड़ गया है। दरअसल, कांडा एक एयर होस्टेस को आत्महत्या के लिये उकसाने के मामले में मुकदमे का सामना कर रहे हैं। हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता कांडा ने संवाददताओं से कहा कि उन्होंने और सभी निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को बेशर्त समर्थन देने का फैसला किया है।

    18:08 (IST)25 Oct 2019
    हरियाणा में ख़रीद फरोख्त कर सरकार बना रही भाजपा : कांग्रेस

    कांग्रेस ने भाजपा पर हरियाणा में विधायकों की खरीद फरोख्त कर सरकार बनाने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि चुनाव में भाजपा के मंत्रियों और बड़े नेताओं के हारने से साबित हो गया है कि भाजपा को जनता ने नकार दिया है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में वरिष्ठ नेताओं के विशेष समूह की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि चुनाव के बाद भाजपा का दोहरा चेहरा उजागर हो गया है।

    17:41 (IST)25 Oct 2019
    भाजपा को हरियाणा में सभी निर्दलीय विधायकों के समर्थन का भरोसा

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और भाजपा की हरियाणा इकाई के प्रभारी अनिल जैन के साथ पांच निर्दलीय विधायकों ने राज्य में सरकार गठन के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा से शुक्रवार को यहां उनके आवास पर मुलाकात की। भाजपा नेता जवाहर यादव ने बताया कि निर्दलीय विधायकों धर्मपाल गोंडन, नयनपाल रावत और सोमबीर सांगवान, राकेश दौलताबाद और रणधीर गोलन ने नड्डा से मुलाकात की और भाजपा को अपना समर्थन जताया।

    17:11 (IST)25 Oct 2019
    हरियाणा में नवनिर्वाचित विधायकों में 93 प्रतिशत करोड़पति, चौटाला के सबसे अमीर

    चुनाव निगरानी संस्था ‘एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स’ (एडीआर) के एक विश्लेषण में कहा गया है कि हरियाणा के नवनिर्वाचित 90 विधायकों में से 84 विधायक करोड़पति हैं। एडीआर रिपोर्ट के अनुसार, निवर्तमान विधानसभा में 90 में से 75 विधायकों की संपत्ति एक करोड़ रुपये से अधिक थी। इसका अर्थ है करोड़पति विधायकों की संख्या में 10 फीसदी का इजाफा हुआ है। दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जजपा) के 10 विधायक सबसे अमीर हैं जिनकी औसत संपत्ति 25.26 करोड़ रुपये है।

    17:05 (IST)25 Oct 2019
    उमा भारती ने किया आगाह

    बीजेपी की उपाध्यक्ष उमा भारती ने हरियाणा में सरकार बनाने के लिए विवादास्पद निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा का समर्थन लेने के खिलाफ शुक्रवार को पार्टी को आगाह करते हुए कहा कि उसे अपने ‘‘नैतिक मिशन’’ को नहीं भूलना चाहिए। कांडा एक महिला और उसकी मां को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी है।

    16:30 (IST)25 Oct 2019
    चौटाला का बड़ा बयान, दिए ये संकेत

    जेजेपी हरियाणा में किंगमेकर की भूमिका में है। हालांकि 10 सीटों पर जीत हासिल कर जेजेपी ने अभीतक समर्थन अपना रुख साफ नहीं किया है। पार्टी प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जो पार्टी सम्मान देगी उसको समर्थन देंगे।

    15:25 (IST)25 Oct 2019
    निर्दलीय विधायक ने मंत्री पद पर दावा ठोका
    14:24 (IST)25 Oct 2019
    कल सरकार बनाने का दावा पेश करेगी भाजपा

    भाजपा नेता और हरियाणा भाजपा के प्रभारी अनिल जैन ने आज मीडिया से बात करते हुए बताया कि कल सुबह 11 बजे चंडीगढ़ में पार्टी विधायकों की बैठक होगी। इस बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और पार्टी महासचिव अरुण सिंह बतौर ऑबर्जरवर मौजूद रहेंगे। इस बैठक में पार्टी का नेता चुना जाएगा। इसके बाद भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। इसी बीच मनोहर लाल खट्टर भी जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद उनके आवास से निकल गए हैं।

    13:05 (IST)25 Oct 2019
    निर्दलीय विधायक रंजीत सिंह और नयन पाल रावत ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया

    हरियाणा विधानसभा की रानिया विधानसभा सीटे से बतौर निर्दलीय जीते रंजीत सिंह ने कहा है कि मैंने खुले तौर पर कहा है कि मेरा समर्थन बीजेपी को है। बता दें कि रंजीत सिंह भी दिल्ली पहुंचे हुए हैं। वहीं एक और निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत ने भी भाजपा को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। 

    12:10 (IST)25 Oct 2019
    जेपी नड्डा से मिलने उनके आवास पहुंचे मनोहर लाल खट्टर

    ANI IMAGE

    12:07 (IST)25 Oct 2019
    भाजपा का समर्थन करने वाले निर्दलीय विधायकों पर बरसे दीपेन्द्र हुड्डा

    हरियाणा में कई निर्दलीय विधायकों द्वारा भाजपा को समर्थन देने की खबरें आ रही हैं। जब इस बारे में कांग्रेस नेता दीपेन्द्र हुड्डा से सवाल किया गया तो उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जो निर्दलीय विधायक खट्टर सरकार का हिस्सा बनने जा रहे हैं, वो अपने हाथों से अपनी राजनैतिक कब्र खोद रहे हैं। वो लोगों का भरोसा बेच रहे हैं। हरियाणा के लोग उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे। लोग उन्हें जूतों से पीटेंगे।

    11:21 (IST)25 Oct 2019
    जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बोले- हमें दोनों तरफ से प्रस्ताव मिला है, बैठक के बाद होगा अंतिम फैसला

    हरियाणा चुनाव के नतीजों के बाद 10 सीटें जीतने वाली जेजेपी काफी अहम हो गई है। दरअसल सरकार बनाने के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही तरफ से जेजेपी को प्रस्ताव दिए जा रहे हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशांत सिंह ने मीडिया को बताया कि हम विधायकों की बैठक के बाद ही कोई फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है तो इसका मतलब है कि लोगों ने उन्हें जनादेश नहीं दिया है। हम मीटिंग के बाद ही अपना पक्ष साफ करेंगे।

    10:24 (IST)25 Oct 2019
    जननायक जनता पार्टी के विधायकों की बैठक आज

    जननायक जनता पार्टी के विधायकों की बैठक आज होगी। इस बैठक में हरियाणा विधानसभा चुनावों के नतीजों को देखते हुए अपनी आगे की रणनीति तय करेगी। बता दें कि जेजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी आज आयोजित होगी।

    09:49 (IST)25 Oct 2019
    हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर दिल्ली के लिए रवाना हुए

    खट्टर दिल्ली के लिए रवाना

    ani image

    08:48 (IST)25 Oct 2019
    रानिया से निर्दलीय विधायक रंजीत सिंह ने भाजपा को समर्थन दिया

    गुरुवार शाम रानिया विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीते रंजीत सिंह ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि रंजीत सिंह ने हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता गोबिंद कांडा को हराया है। 

    21:49 (IST)24 Oct 2019
    हरियाणा में भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है- अमित शाह

    केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पार्टी मुख्याल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना मिलकर फिर से सरकार बनाएगी। हरियाणा को लेकर अमित शाह ने कहा कि राज्य में भाजपा का वोट प्रतिशत 3% तक बढ़ा है और हम सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे हैं।

    19:53 (IST)24 Oct 2019
    पीएम मोदी ने महाराष्ट्र, हरियाणा की जनता को दिया धन्यवाद

    पीएम मोदी ने पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा की जनता ने भाजपा में अपना विश्वास दिखाया, उसके लिए मैं उनका आभार जताता हूं। बता दें कि महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना को स्पष्ट बहुमत मिला है, वहीं हरियाणा में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनी है। 

    18:41 (IST)24 Oct 2019
    चुनावी नतीजों पर क्या कहेंगे? चिदंबरम बोले- चुप्पा देशभक्ति हराएगी बाहुबली राष्ट्रवाद को
    18:39 (IST)24 Oct 2019
    चुनाव को लेकर PM मोदी ने किए ट्वीट, देखें क्या कहा

    18:21 (IST)24 Oct 2019
    कहां से कौन जीता?

    - ऊंचा कलां - दुष्यंत चौटाला - जेजेपी- शाहबाद से राम करण - जेजेपी- थानेसर से सुभाष सुधा - बीजेपी- महम से बलराज कुंडू - निर्दलीय- नारनौल से ओमप्रकाश यादव - बीजेपी

    18:09 (IST)24 Oct 2019
    जींदः 5 सीट में से 3 पर बड़े अंतर से जीती JJP

    जींद की पांच विधानसभा सीटों में से तीन पर दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जजपा) के, एक भाजपा और एक कांग्रेस के खाते में गई। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जिले की सभी पांचों सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा था। जींद जिला की पांचों विधानसभा सीटों के नतीजे चौंकाने वाले रहे। हारने वालों में मुख्य रूप से उचाना विधानसभा सीट से राज्यसभा सांसद बीरेन्द्र सिंह की पत्नी और भाजपा प्रत्याशी प्रेमलता, जुलाना से भाजपा के परमेन्द्र ढुल व जींद से पूर्व मंत्री मांगे राम गुप्ता के बेटे जजपा प्रत्याशी महाबीर गुप्ता तथा सफीदों से भाजपा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य रहे।

    जींद सीट से भाजपा प्रत्याशी कृष्ण मिढ़ा दूसरी बार विधायक बने हैं। करीब छह माह पहले ही जींद सीट पर उनके पिता हरिचंद मिढ़ा के निधन के बाद हुए उपचुनाव में कृष्ण मिढ़ा ने भाजपा टिकट पर चुनाव लड़ा।

    सफीदों से कांग्रेस के सुभाष गांगोली ने कड़े मुकाबले में भाजपा के पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य को हराया, जबकि जुलाना से जजपा के नए चेहरे अमरजीत ढाड़ा ने भाजपा प्रत्याशी व 2014 में इनेलो के विधायक रहे परमेन्द्र ढुल को हराया।

    18:06 (IST)24 Oct 2019
    'चौटाला मेरा भाई, हमारे बीच नहीं कोई लेन-देन का रिश्ता'

    अशोक तंवर ने चौटाला को अपना छोटा भाई बताया और कहा- हमारे बीच का यह रिश्ता 'लेन-देन' वाला नहीं है।

    18:05 (IST)24 Oct 2019
    अशोक तंवर बोले, "चौटाला होंगे हरियाणा के अगले CM"

    हरियाणा के पूर्व कांग्रेस चीफ अशोक तंवर ने कहा है कि JJP नेता दुष्यंत चौटाला सूबे के अगले मुख्यमंत्री होंगे। तंवर का यह बयान तब आया, जब वोटों की गिनती जारी थी और पूरे नतीजे नहीं आए थे। समाचार एजेंसी ANI से बातचीत में उन्होंने कहा- हरियाणावासियों ने बीजेपी और कांग्रेस को नकार दिया है और ये दोनों ही दल चौटाला को मुख्यमंत्री बनाने के लिए समर्थन देने को राजी हैं।

    बकौल तंवर, "हो सकता है कि मुख्यमंत्री जेजेपी से हो...दोनों ही दलों को चौटाला को सीएम बनाने के लिए मदद करनी चाहिए। अब यह कांग्रेस और बीजेपी पर है कि आखिर वे किसे समर्थन देती हैं।"

    17:58 (IST)24 Oct 2019
    राज्यपाल से मिल सकते हैं CM खट्टर

    समाचार एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि हरियाणा के CM और BJP नेता मनोहर लाल खट्टर आज शाम राज्यपाल नारायण आर्य से भेंट कर सकते हैं। वह इस दौरान सूबे में सरकार बनाने को लेकर दावा पेश कर सकते हैं।

    17:40 (IST)24 Oct 2019
    अनिल विज भी जीते, विवादित बयानों को लेकर रहते हैं चर्चा में

    हरियाणा के मंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज ने अंबाला कैंट विस सीट से जीत हासिल की है। गुरुवार शाम जीत के बाद निर्वाचन पदाधिकारियों ने उन्हें यह जीत से जुड़ा सर्टिफिकेट दिया। बता दें कि विज अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में छाए रहते हैं। 

    17:38 (IST)24 Oct 2019
    हाल-ए-हरियाणा चुनाव 2019

    16:44 (IST)24 Oct 2019
    हरियाणा में वोटर्स संग संवाद की कमी रही है- विजयवर्गीय

    भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बृहस्पतिवार को कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार ने पिछले पांच साल में ‘‘शानदार काम’’ किया है लेकिन पार्टी और मतदाताओं के बीच संवाद की कुछ कमी रही है। हरियाणा में नवीनतम रूझान के अनुसार त्रिशंकु विधानसभा के आसार हैं। राज्य में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में भाजपा पिछले पांच साल से सत्ता में थी।

    विजयवर्गीय पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के प्रभारी हैं। उन्होंने एक बंगाली समाचार चैनल से कहा, ‘‘पिछले पांच साल में हरियाणा में हमने बेहतर काम किया है लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि पार्टी और मतदाताओं के बीच संवाद की कमी थी। ऐसा लगता है कि हम मतदाताओं तक अपना संदेश नहीं पहुंचा सके।’’ 2014 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में विजयवर्गीय राज्य में चुनाव प्रभारी थे।

    भाजपा ने इस बार 75 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया था। पार्टी 37 सीटों पर जबकि कांग्रेस 35 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। नयी नवेली ‘जननायक जनता पार्टी’ पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही है और पार्टी सात सीटों पर आगे चल रही है।

    16:15 (IST)24 Oct 2019
    पुन्हाना से मोहम्मद इलियास चुनाव जीते

    पुन्हाना से कांग्रेस के उम्मीदवार मोहम्मद इलियास ने जीत हासिल की है। इलियास से मुकाबले के लिए भाजपा ने यहां से नौक्षम चौधरी मैदान में उतारा था।

    16:09 (IST)24 Oct 2019
    झज्जर से कांग्रेस की गीता भुक्कल जीतीं

    झज्जर विधानसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार गीता भुक्कल चुनाव जीत गई हैं। भुक्कल हुड्डा सरकार में शिक्षा मंत्री रह चुकी हैं।

    15:30 (IST)24 Oct 2019
    तोशाम से कांग्रेस की किरण चौधरी जीतीं

    प्रदेश की तोशाम विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार किरण चौधरी ने जीत हासिल की है। किरण चौधरी 2014 में इस यहां से विधायक चुनी गई थीं।

    15:26 (IST)24 Oct 2019
    बादली से कैबिनेट मंत्री ओपी धनखड़ हारे

    प्रदेश की बादली विधानसभा सीट से खट्टर सरकार के मंत्री ओपी धनखड़ चुनाव हार गए हैं। धनखड़ को कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप वत्स ने हराया।

    14:55 (IST)24 Oct 2019
    भूपेंद्र सिंह हुड्डा दिल्ली के लिए रवाना

    हरियाणा विधानसभा चुनाव ने नतीजों और रुझानों के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा दिल्ली रवाना हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में इस बारे में खबर दी गई कि हुड्डा प्रदेश में आगे की रणनीति पर विचार विमर्श के लिए केंद्रीय नेतृत्व मुलाकात करेंगे।

    14:52 (IST)24 Oct 2019
    पटौदी से भाजपा को जीत

    प्रदेश की पटौदी विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सत्यप्रकाश चुनाव जीत गए हैं। सत्यप्रकाश ने निर्दलीय उम्मीदवार इस सुरक्षित सीट से नरेंद्र सिंह पहाड़ी को हराया।

    14:50 (IST)24 Oct 2019
    गन्नौर से कांग्रेस के कुलदीप शर्मा हारे

    गन्नौर से कांग्रेस के कुलदीप शर्मा चुनाव हार गए हैं। कांग्रेस का बड़ा चेहरा माने जाने वाले कुलदीप शर्मा विधानसभा अध्यक्ष रह चुके हैं। यहां से भाजपा की निर्मल रानी ने कुलदीप शर्मा को मात दी।

    14:48 (IST)24 Oct 2019
    भूपेंद्र सिंह हुड्डा चुनाव जीते

    प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपाल-किलोई सीट से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने भाजपा के सतीश नांदल को चुनाव में मात दी।

    Next Stories
    1 मंडावा कांग्रेस के ‘हाथ’, कांटे की टक्कर में खींवसर में जीती RLP
    2 सपा ने 3 तो BJP ने जीती 8 सीटें, BSP-कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला