ताज़ा खबर
 

Gujarat Election Result 2017: रुझान देखकर सुब्रमण्यन स्वामी ने लगाया 2019 के चुनावी मुद्दे का अनुमान

Gujarat Election Chunav Result 2017 (गुजरात चुनाव नतीजे 2017): स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि भविष्यवाणी की गई थी कि बीजेपी को 95 से ज्यादा सीटें गुजरात में मिलेंगी।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सासंद सुब्रमण्यम स्वामी (Photo: PTI)

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सासंद सुब्रमण्यन स्वामी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर जारी मतगणना के बीच बड़ी बात कही है। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और भविष्य के राजनीतिक परिदृश्य और चुनावी मुद्दे को लेकर अपने विचार व्यक्त किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव को लेकर अपने आंकड़े भी पेश किए हैं। स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि भविष्यवाणी की गई थी कि बीजेपी को 95 से ज्यादा सीटें गुजरात में मिलेंगी। उन्होंने लिखा, ‘मेरी बेटी सुहासिनी और नलपत के द्वारा यह भविष्यवाणी की गई थी कि गुजरात में बीजेपी को 95 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और 80 से कुछ ज्यादा सीटें अन्य को जाएंगी। राम मंदिर भी मुख्य मुद्दा रहा।’ इसके अलावा उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव के मुद्दों का भी अनुमान लगाया है। स्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि 2019 में मुद्दा नकली हिंदुत्व और गिरती हुई अर्थव्यवस्था बनाम असली हिंदुत्व और भ्रष्टाचार विरोधी होगा।

गुजरात और हिमाचल में बीजेपी की बढ़त को देखते हुए पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पार्लियामेंट पहुंचने के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए विक्ट्री साइन दिखाया था। वहीं दिल्ली से लेकर गुजरात, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। जहां बीजेपी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं तो वहीं अहमदाबाद में कांग्रेस के कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है।

बता दें कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 की मतगणना जारी है। दोनों राज्‍यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिख रही है। गुजरात में कुल 182 सीट के रुझान में कांग्रेस+ 72 और बीजेपी 109 सीट पर आगे चल रही है। वहीं, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 68 में से 42 सीटों पर बढ़त बनाकर सत्ता में आती दिख रही है। राज्य के विभिन्न मतगणना केंद्रों से आ रहे रुझानों के अनुसार, कांग्रेस 20 निर्वाचन क्षेत्रों में आगे चल रही थी, जबकि छोटे दल और निर्दलीय उम्मीदवार तीन सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। भाजपा को हिमाचल विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए 35 सीटों की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App