Gujarat Election Result 2017, Gujarat Vidhan Sabha Chunav Natije Result 2017, Gujarat Assembly Election Result - गुजरात-हिमाचल में बीजेपी की जीत पर बोले संजय निरुपम- EVM के कारण ऐसा हुआ - Jansatta
ताज़ा खबर
 

गुजरात-हिमाचल में बीजेपी की जीत पर बोले संजय निरुपम- EVM के कारण ऐसा हुआ

Gujarat Election Chunav Result 2017 (गुजरात चुनाव नतीजे 2017): मुंबई कांग्रेस के प्रमुख संजय निरुपम ने कहा कि गुजरात में भाजपा की जीत के पीछे राज्य की जनता नहीं है बल्कि इसकी वजह ईवीएम मशीनें हैं।

संजय निरुपम

मुंबई कांग्रेस के प्रमुख संजय निरुपम ने सोमवार को कहा कि गुजरात में भाजपा की जीत के पीछे राज्य की जनता नहीं है बल्कि इसकी वजह ईवीएम मशीनें हैं। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को “भारत के लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा” बताया है। कांग्रेस की मुंबई इकाई के अध्यक्ष ने ट्वीट किया, ‘जब पूरा गुजरात भाजपा के खिलाफ था, प्रधानमंत्री की चुनावी रैलियों में खाली कुर्सियां देखी जा सकती थीं, ऐसे में भाजपा की जीत गुजरात की जनता के कारण नहीं बल्कि ईवीएम की वजह से है।’ उन्होंने लिखा, ‘हमें शुरुआत से ही इस बात का संदेह था। सभी सतर्क हो जाएं, यह भारत के लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा है।’ लोकसभा से पूर्व सांसद ने 24 अक्तूबर के अपने उस ट्वीट का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस 125-140 सीटें जीतेगी जबकि भाजपा केवल 40-47 सीटें ही जीत पाएगी। निरुपम ने लिखा, ‘मैं अभी भी उस ट्वीट पर कायम हूं। ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं होती तो परिणाम वहीं होता।’ चुनाव आयोग की ओर से हाल में जारी रुझान बताते हैं कि भाजपा गुजरात में फिर से सरकार बनाने जा रही है। वह 102 सीटों पर आगे है जबकि कांग्रेस 74 सीटों पर आगे है। साल 2012 के चुनाव में भाजपा ने 115 सीटें जीती थी जबकि कांग्रेस 61 सीटों पर सिमट कर रह गई थी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में भाजपा जीत की तरफ बढ़ रही है और हिमाचल प्रदेश में भी वह सत्ता में आती हुई दिख रही है। दोनों राज्यों में भाजपा काफी आगे चल रही है। बीजेपी की जीत से खुश होकर पार्टी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। दिल्ली से लेकर गुजरात, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। जहां बीजेपी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं तो वहीं अहमदाबाद में कांग्रेस के कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है। दिल्ली बीजेपी हेडक्वार्टर में कार्यकर्ताओं ने मशरूम वाला केक काटकर जश्न मनाया है तो वहीं मध्य प्रदेश और गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मना रहे हैं।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी चुटकी ली। उनका कहना है कि राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना बीजेपी के लिए शुभ था। सीएम ने कहा, ‘मैंने पहले ही कहा था कि कांग्रेस का नेतृत्व बदलना बीजेपी के लिए शुभ संकेत ही होगा।’ केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने भी बीजेपी की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा- जो जीता वही सिकंदर। इरानी ने कहा कि यह जीत विकास पर विश्वास करने वाले लोगों की है और कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की वजह से यह मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App