Gujarat Election Result 2017, Gujarat Vidhan Sabha Chunav Natije Result 2017, Gujarat Assembly Election Result - राणा अयूब का दावा- बिना गुजरात गए की थी सीटों की भविष्यवाणी, ट्रोल्स ने पूछा- किताब भी तो ऐसे नहीं लिखा? - Jansatta
ताज़ा खबर
 

राणा अयूब का दावा- बिना गुजरात गए की थी सीटों की भविष्यवाणी, ट्रोल्स ने पूछा- किताब भी तो ऐसे नहीं लिखा?

Gujarat Election Chunav Result 2017 (गुजरात चुनाव नतीजे 2017): मतगणना के बीच सोमवार को अयूब ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने 110 सीटों की भविष्यवाणी बिना गुजरात गए ही की थी।

पत्रकार राणा अयूब (फोटो सोर्स- ट्विटर/@RanaAyyub)

गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। अब तक हुई काउंटिंग के मुताबिक बीजेपी 101 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है तो वहीं कांग्रेस 77 सीटों पर आगे चल रही है। इस चुनाव को लेकर बहुत से सर्वे किए गए थे। कई बड़े-बड़े पत्रकारों और राजनीतिक विशेषज्ञों ने इस चुनाव को लेकर भविष्यवाणियां की थीं और सीटों का अनुमान लगाया था। पत्रकार राणा अयूब ने भी बीजेपी के लिए 110 सीटें जीतने का अनुमान लगाया था। उन्होंने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि उन्हें ऐसा लग रहा है जैसे 110 सीटें बीजेपी जीतेगी। जिसके बाद सोमवार को हो रही मतगणना में भी यह कहा जा रहा है कि बीजेपी 110 तक का आंकड़ा छू सकती है। मतगणना के बीच सोमवार को अयूब ने एक और ट्वीट कर कहा कि उन्होंने 110 सीटों की भविष्यवाणी बिना गुजरात गए ही की थी।

उन्होंने लिखा, ‘एक पत्रकार की हैसियत से बिना गुजरात गए ही मैंने जितनी सीटों का अनुमान लगाया था वह सही होता दिख रहा है।’ उनके इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के एक धड़े ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने कहा है कि इसे पत्रकारिता नहीं कहते, बल्कि तुक्का कहते हैं। वहीं कुछ लोग पूछ रहे हैं कि अयूब ने क्या किताब भी बिना गुजरात गए ही तो नहीं लिखी थी। बता दें कि राणा अयूब ‘गुजरात फाइल्स: एनाटॉमी ऑफ ए कवर अप’ की लेखिका हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में भाजपा जीत की तरफ बढ़ रही है और हिमाचल प्रदेश में भी वह सत्ता में आती हुई दिख रही है। दोनों राज्यों में भाजपा काफी आगे चल रही है। बीजेपी की जीत से खुश होकर पार्टी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। दिल्ली से लेकर गुजरात, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। जहां बीजेपी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं तो वहीं अहमदाबाद में कांग्रेस के कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है। दिल्ली बीजेपी हेडक्वार्टर में कार्यकर्ताओं ने मशरूम वाला केक काटकर जश्न मनाया है तो वहीं मध्य प्रदेश और गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मना रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App