ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव परिणाम 2017: भाजपा की जीत पर बोले सुशील मोदी- ये ‘हज’ पर ‘राम’ की जीत है

Gujarat Election Chunav Result 2017 (गुजरात चुनाव नतीजे 2017): सुशील मोदी ने कहा कि गुजरात में विकास पागल हो गया है, यह कहकर विकास का मजाक उड़ाया गया। भाजपा ने स्वीकार किया कि ‘मैं विकास हूं’ यानी जहां भाजपा है, वहीं विकास है।

Author पटना | December 18, 2017 9:18 PM
Gujarat Election Result 2017: सुशील कुमार मोदी (पीटीआई फाइल फोटो)

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को कहा कि गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत केंद्र सरकार के नोटबंदी एवं जीएसटी के निर्णय पर जनता ने मुहर लगा दी है। सुशील ने भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से कहा कि गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत केंद्र सरकार के नोटबंदी एवं जीएसटी के निर्णय पर जनता ने मुहर लगा दी है। सुशील ने कहा कि गुजरात के सभी बड़े व्यापारिक केन्द्रों में कांग्रेस ने काफी जोर लगाया। नोटबंदी और जीएसटी को मुद्दा बनाया गया। राहुल गांधी ने जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ करार दिया, लेकिन अहमदाबाद की 21 में से 17, सूरत की 16 में से 15 और बड़ौदा की 10 में से 9 सीट पर भाजपा की जीत हुई है।

उन्होंने कहा कि 22 वर्षों के लगातार शासन के बावजूद भाजपा की गुजरात में छठीं बार जीत हुई है। जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह में अपना विश्वास जताया है। सुशील ने कहा कि गुजरात में ‘हज’ पर ‘राम’ की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि गुजरात के चुनाव को कांग्रेस ने जातीय रंग देकर ‘हज’ (हार्दिक के एच, अल्पेश के ए और जिग्नेश के जे) और ‘राम’ (रुपानी के आर, अमित शाह के- ए और मोदी के- एम) का नारा दिया था। मगर वहां ‘हज’ पर ‘राम’ की जीत है।

सुशील ने कहा कि गुजरात में विकास पागल हो गया है, यह कहकर विकास का मजाक उड़ाया गया। भाजपा ने स्वीकार किया कि ‘मैं विकास हूं’ यानी जहां भाजपा है, वहीं विकास है। उन्होंने कहा कि गुजरात और हिमाचल की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास की नीतियों पर मुहर लगा दी है। सुशील ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में हार के बाद कांग्रेस अब देश के मात्र 4 राज्यों में सिमट गई है जबकि भाजपा की देश के 19 राज्यों में सरकार है।

उन्होंने बिहार की ओर से वहां की जनता को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी उन्हें फोन कर बधाई दी है। गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जीत में वहां रह रहे बिहारियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। सुशील ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू प्रसाद गुजरात कभी गए नहीं, मगर यहीं से बैठे-बैठे वहां के यदुवंशियों को ललकार रहे थे। उन्हें खुशी है कि वहां के यदुवंशियों ने अपना एकमुश्त वोट भाजपा को देकर लालू प्रसाद को नाकार दिया है। अब लालू यादव ईवीएम को दोष देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App