ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव नतीजे 2017: बीजेपी सांसद बोले- यह पार्टी की नहीं, पीएम मोदी की जीत है

सांसद ने अपने सर्वे के आधार पर कहा था कि गुजरात में 72 फीसद लोगों ने कांग्रेस को पसंद किया है।

भाजपा सांसद संजय काकड़े ने कहा था कि गुजरात में बीजेपी हार जाएगी। (फोटोः फेसबुक)

भारतीय जनता पार्टी के महाराष्ट्र से राज्य सभा सांसद संजय काकडे का कहना है कि गुजरात में मिली जीत भाजपा की जीत नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत है। पिछले हफ्ते उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि गुजरात में बीजेपी की हार होगी, जबकि कांग्रेस बहुमत के करीब होगी। उन्होंने अपनी बात को फिर दुहराया है कि उन्होंने कहा था कि पार्टी बहुमत नहीं जुटा पाएगी जबकि कांग्रेस बहुमत के करीब होगी। उन्होंने अपने सर्वे के आधार पर कहा था कि गुजरात में 72 फीसद लोगों ने कांग्रेस को पसंद किया है। सांसद ने आगे यह भी कहा था कि चुनाव प्रचार के दौरान उनकी पार्टी ने विकास के मसले पर बात नहीं की।

जब मतगणना में बीजेपी की जीत के रुझान मिलने शुरू हुए तो काकडे ने रेडिफ.कॉम से बातचीत में कहा कि उनके सर्वे के मुताबिक यह बात कभी नहीं कही गई कि बीजेपी गुजरात से उखड़ जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि बीजेपी को बहुमत नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा, “बावजूद इसके बीजेपी को बहुमत मिला है तो यह सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से हुआ है।” बता दें कि बीजेपी गुजरात में लगातार छठी बार जीती है और गांधीनगर में सत्ता पर काबिज होने जा रही है। कांग्रेस पिछले 22 सालों से गुजरात की सत्ता से वंचित है।

यहां देखें गुजरात विधानसभा चुनाव के सीटवार नतीजे 

बीजेपी सांसद ने कहा कि उनका मानना है कि गुजरात में बीजेपी के लिए यह जीत असंभव थी मगर पीएम मोदी के करिश्माई व्यक्तित्व और कठोर परिश्रम ने बीजेपी को छठी बार गुजरात का किंग बना दिया है। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनावों में जीत ने पीएम मोदी को देश का निर्विवाद रूप से बड़ा नेता बना दिया है। यहां तक कि नेहरू-गांधी परिवार से भी कभी कोई इतने बड़े कद का नेता नहीं रहा। बता दें कि गुजरात चुनाव पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लिए नाक की लड़ाई बनी हुई थी। इसी वजह से दोनों नेताओं ने वहां जमकर चुनाव प्रचार किया। पीएम मोदी ने अकेले 40 चुनावी रैलियां कीं जबकि अमित शाह ने बूथ लेवल तक पार्टी का मैनेजमेंट किया।

यहां देखें हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के सीटवार नतीजे 

गौरतलब है कि शुक्रवार को उन्होंने इस बारे में एक अंग्रेजी चैनल से बात की थी। इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, “25 साल तक कोई पार्टी एक राज्य में नहीं टिकी है। गुजरात में सबसे बड़ा फैक्टर है कि हम 22 सालों से यहां राज कर रहे हैं। 22 साल हो गए। अगर हम चुन कर आते हैं, इन पांच सालों में तो 27 साल वहां राज करेंगे। मुझे लगता है कि यह सबसे बड़ी जीत होगी, अगर भाजपा जीतती है तो। नरेंद्र मोदी जी नेहरू और गांधी घराने से भी बड़े नेता माने जाएंगे, क्योंकि यूपी में लगातार 25 साल कोई सरकार नहीं बना सका है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App