ताज़ा खबर
 

गुजरात चुनाव नतीजे 2017: कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व धराशायी- शक्ति सिंह गोहिल, अर्जुन मोढवाडिया चुनाव हारे

Gujarat Election Chunav Result 2017 (गुजरात चुनाव नतीजे 2017): पिछले चुनाव की तुलना में कांग्रेस ने अपनी सीटें बढ़ायी है।

Gujarat Election Chunav Result 2017: गुजरात चुनाव नतीजों के बाद अहमबादा में कांग्रेस दफ्तर में पसरा सन्नाटा (Express photo Javed Raja)

गुजरात में कांग्रेस चुनाव तो हारी ही है, पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी धराशायी हो गया है। कांग्रेस की ओर से सीएम कैंडिडेट की दौड़ में शामिल शक्ति सिंह गोहिल चुनाव हार गये हैं। इसके अलावा गुजरात कांग्रेस के बड़े नेता अर्जुन मोढवाडिया भी अपनी सीट गंवा बैठे हैं। कांग्रेस के अर्जुन मोढवाडिया पोरबंदर सीट से 1855 वोट से चुनाव हार गये हैं। बीजेपी के बाबूभाई बोखरिया ने उन्हें शिकस्त दी है। इसके अलावा गुजरात के मांडवी सीट से शक्ति सिंह गोहिल भी चुनाव हारे हैं। उन्हें बीजेपी के विरेन्द्र सिंह बहादुर सिंह जड़ेजा ने लगभग 9 हजार वोटों से हराया है। गुजरात कांग्रेस एक अन्य कद्दावर नेता और पूर्व सीएम चिमनभाई पटेल के बेटे सिद्धार्थ पटेल भी अपने विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हार गये हैं। सिद्धार्थ पटेल दाभाई सीट से चुनाव लड़ रहे थे। उन्हें बीजेपी के शैलेष भाई मेहता ने शिकस्त दी है। गुजरात में बीजेपी ने लगातार छठी बार जीत हासिल की है।बता दें कि गुजरात कांग्रेस के नेता शक्ति सिंह गोहिल ने इस साल राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल को राज्यसभा चुनाव जितवाने में बड़ी भूमिका निभाई थी.पेशे से वकील शक्ति सिंह गोहिल 2012 में भी विधानसभा चुनाव हार गये थे लेकिन साल 2014 में हुए विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल कर वह विधायक बने थे।

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे देखने के लिए यहां क्लिक करें।

इधर गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा को जीत की ओर बढ़ते देख दिल्ली स्थित पार्टी के मुख्यालय में जश्न शुरू हो गया है। यहां पार्टी कार्यकर्ता ढोल और नगाड़ों की धुन पर नाच रहे हैं, आतिशबाजी कर रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं। चुनावी रुझानों में गुजरात में छठी बार स्पष्ट तौर पर भाजपा की सरकार बनते देख और हिमाचल में कमल खिलने की उम्मीदों से दोपहर से ही भाजपा के कार्यकर्ता दिल्ली स्थित मुख्यालय में समूहों में पहुंचना शुरू हो गए। पार्टी ने नतीजों की कवरेज के लिए तैयारियां की हुई हैं और पार्टी नेताओं की प्रतिक्रियाओं के मद्देनजर मीडिया के लिए टेंट लगाए हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App